Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

टॉप पांच सबसे खराब फैसले जो WWE Royal Rumble 2024 में लिए गए

Published at :January 28, 2024 at 11:11 AM
Modified at :January 28, 2024 at 11:13 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


WWE के इन फैसलों ने हर किसी को निराश किया।

WWE Royal Rumble 2024 फैंस की उम्मीद अनुसार बहुत जबरदस्त साबित हुआ और साल के सबसे पहले पे-पर-व्यू इवेंट ने बिना कोई संदेह अगले बड़े इवेंट्स के लिए बड़े मानक तय कर दिए हैं। WWE यूनिवर्स को दो चौंकाने वाले रॉयल रंबल विजेता मिले, वहीं 2 चैंपियंस ने अपनी-अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया है।

दुर्भाग्यवश इस एक्शन से भरपूर रोमांचक इवेंट में भी ऐसा लगा जैसे कंपनी ने खराब फैसले लिए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन पांच सबसे खराब फैसलों के बारे में जो WWE ने रॉयल रंबल (Royal Rumble 2024) में लिए हैं।

ये हैं Royal Rumble 2024 में लिए गए खराब फैसले:

1. द डैमेज कंट्रोल मेंबर्स के बीच बहस होनी चाहिए थी

विमेंस Royal Rumble मैच में बेली को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था और उन्होंने ऐसा करके भी दिखाया है। इस मैच में बेली, असुका और कायरी सेन के रूप में द डैमेज कंट्रोल की तीन मेंबर्स ने एंट्री ली। ये बात किसी से छुपी नहीं है कि बेली को कई बार इस टीम से बाहर निकालने के संकेत दिए जा चुके हैं।

हालांकि कुछ हफ्तों पहले बेली ने रिया रिप्ली को चैलेंज करने की बात कही थी, लेकिन ऐसा भी संभव है कि रॉयल रंबल विजेता अपनी मौजूदा पार्टनर और मौजूदा WWE विमेंस चैंपियन इयो स्काई को चैलेंज कर सकती हैं। इस फ्यूचर स्टोरीलाइन को ध्यान में रखते हुए Royal Rumble मैच में द डैमेज कंट्रोल की मेंबर्स के बीच बहस और बेली की जीत पर इयो स्काई की प्रतिक्रिया भी दिखाई जानी चाहिए थी।

2. रोमन रेंस के मैच का फिनिश जल्दबाजी भरा रहा

रोमन रेंस vs एलए नाइट vs रैंडी ऑर्टन vs एजे स्टाइल्स फैटल-4-वे अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप बहुत जबरदस्त एक्शन से भरपूर रहा। यहां तक कि एजे स्टाइल्स ने स्टील चेयर का इस्तेमाल कर मैच के अंदर रोमांच भर दिया था। फैंस ने ‘This is Awesome’ के चैंट्स करते हुए मैच का आनंद लिया, जिसमें सोलो सिकोआ का दखल भी देखा गया। मगर अचानक रोमन रेंस ने पहले नाइट को सुपरमैन पंच लगाया और उसके बाद एजे स्टाइल्स को स्पीयर लगाते हुए पिन किया। एक अच्छे मैच के बाद उसके फिनिश को जबरदस्त और दिलचस्प तरीके से बिल्ड किया जाना चाहिए था।

3. मैचों को फिनिश करने के तरीके के कारण WWE की हो रही आलोचना

फैटल-4-वे अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के अलावा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच का फिनिश भी निराशाजनक साबित हुआ है। केविन ओवेंस और लोगन पॉल, दोनों ने एक-दूसरे को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए पुश किया और उनका मैच बहुत शानदार भी रहा, लेकिन जब ओवेंस ने पॉल को पिन करने का प्रयास किया तब उनके दायें हाथ में ब्रास नकल्स मौजूद थे। रेफरी ने ब्रांस नकल्स को देखकर ओवेंस को मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया। ओवेंस से ऐसी गलती होना उन्हें कमजोर दिखा रहा था क्योंकि उनके जैसे दिग्गज रेसलर को बेईमानी करते देख फैंस खुश नहीं होंगे। इससे आने वाले हफ्तों में उनकी शानदार लय पर बुरा असर पड़ सकता है।

4. बॉबी लैश्ले और एंड्राडे को बहुत जल्दी एलिमिनेट किया गया

बॉबी लैश्ले पूर्व WWE चैंपियन रहे हैं और उनकी गिनती दिग्गज रेसलर्स में की जाती है। पहले लैश्ले ने कैरियन क्रॉस को एलिमिनेट किया, लेकिन कुछ देर बाद ही क्रॉस ने रिंग के बाहर रहकर भी लैश्ले को एलिमिनेट किया। WWE उन दोनों की स्टोरीलाइन को बिल्ड करना चाहती है, इसलिए क्रॉस के साथ-साथ लैश्ले को भी मजबूत दिखाना सबसे बड़ी प्राथमिकताओं में से एक होनी चाहिए थी। दुर्भाग्यवश लैश्ले और क्रॉस मैच 10 मिनट भी नहीं बिता पाए।

वहीं एंड्राडे का वापसी करना बहुत खास लम्हा रहा और उन्हें मजबूत दिखाने के लिए कम से कम आधे घंटे तक इन-रिंग टाइम दिया जाना चाहिए था। उनका गुंथर के साथ कन्फ्रंटेशन यादगार बन सकता था, लेकिन ब्रॉन्सन रीड के हाथों उनका एलिमिनेट होना एंड्राडे के साथ नाइंसाफी रही।

5. सैमी जेन को ढंग से बुक नहीं किया गया

WWE Royal Rumble मैच को 30वें नंबर पर एंट्री लेने वाले रेसलर्स ने सबसे ज्यादा बार जीता है। 2024 मेंस रॉयल रंबल मैच में सैमी जेन ने आखिरी नंबर पर एंट्री ली। चूंकि वो कई हफ्तों का ब्रेक लेने के बाद वापसी कर रहे थे, इसलिए उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें मजबूत दिखाया जाएगा। जेन किसी भी मैच में रोमांच भरने की काबिलियत रखते हैं, लेकिन दुर्भाग्यवश वो रॉयल रंबल मैच में केवल एक एलिमिनेशन अपने नाम कर पाए और कुछ ही मिनट रिंग में बिता पाए थे।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement