Khel Now logo
HomeSportsLive Score

WWE न्यूज

WWE Royal Rumble 2024 रिजल्ट्स: विजेताओं की पूरी सूची

Published at :January 28, 2024 at 10:40 AM
Modified at :January 28, 2024 at 11:18 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


इस इवेंट में काफी धमाकेदार मैच और जबरदस्त एक्शन देखने को मिला।

27 जनवरी (भारत में 28 जनवरी) को हुए WWE Royal Rumble 2024 की शुरुआत विमेंस रॉयल रंबल मैच ने की, जिसमें बेली ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। रोमन रेंस ने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप और लोगन पॉल ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड किया है। वहीं मेंस रॉयल रंबल मैच में कोडी रोड्स ने जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया है।

WWE Royal Rumble 2024 रिजल्ट्स

फेमस स्पोर्ट्स एनालिस्ट पैट मैकेफी ने कमेंट्री टीम को जॉइन किया। उन्हें देखकर कोरी ग्रेव्स काफी चौंक गए थे, वहीं माइकल कोल उन्हें देखकर खुश दिखाई दिए।

विमेंस WWE Royal Rumble मैच

नटालिया और नेओमी ने मैच की शुरुआत की, जिसमें नेओमी ने करीब डेढ़ साल बाद WWE में वापसी की। तीसरे नंबर पर बेली बाहर आईं और इस बीच मौजूदा TNA नॉकआउट्स चैंपियन जॉर्डिन ग्रेस ने एंट्री लेकर सबको चौंकाया। वहीं मैच में द डैमेज कंट्रोल में अपनी टीम मेंबर्स असुका और कायरी सेन की एंट्री से बेली चौंक गई थीं। इंडी हार्टवेल मैच से एलिमिनेट होने वाली पहली रेसलर रहीं। बियांका ब्लेयर और जॉर्डिन ग्रेस की भिड़ंत ने फैंस का खूब मनोरंजन किया, जिसमें ब्लेयर बेहतर साबित हुईं। नाया जैक्स ने रिंग में आते ही सबका बुरा हाल कर दिया। जैक्स और निवेन की लड़ाई के कारण चेल्सी ग्रीन की बुरी हालत हुई। जैक्स ने निवेन और ग्रीन को एलिमिनेट कर चौंकाया।

बैकी लिंच की एंट्री को क्राउड ने खूब इंजॉय किया। शेना बैज़लर ने जब नाया जैक्स को हिप थ्रो लगाया तो सबकी आंखें फटी की फटी रह गईं। आर-ट्रुथ ये समझ कर बाहर आए कि मेंस Royal Rumble मैच चल रहा है, लेकिन एडम पीयर्स उन्हें बैकस्टेज ले गए। जैक्स एक-एक कर कई रेसलर्स को एलिमिनेट कर चुकी थीं, लेकिन 28वें नंबर पर जेड कार्गिल ने एंट्री लेकर WWE में अपना इन-रिंग डेब्यू किया। कार्गिल ने जैक्स को ऊपर उठाकर एलिमिनेट किया और इस लम्हे को देख पूरा प्रो रेसलिंग जगत चौंक उठा होगा। आखिरी नंबर पर लिव मॉर्गन ने वापसी करते हुए सबको चौंकाया WWE विमेंस चैंपियन इयो स्काई और विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली बैकस्टेज से इस मैच को देख रही थीं। अंतिम क्षणों में रिंग एप्रन पर खड़े रहने के दौरान लिव मॉर्गन और जेड कार्गिल को एकसाथ एलिमिनेट कर बेली ने जीत दर्ज की।

विजेता: बेली

रोमन रेंस vs रैंडी ऑर्टन vs एजे स्टाइल्स vs एलए नाइट – अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

मैच की शुरुआत में ही एलए नाइट और एजे स्टाइल्स की बहस हुई, लेकिन तीनों रेसलर्स ने रोमन रेंस पर एकजुट होकर हमला किया। ट्राइबल चीफ ने जैसे ही स्टाइल्स को बैक बॉडी ड्रॉप लगाया तो फैंस उन्हें बू करने लगे थे। नाइट ने टॉप रोप के ऊपर से एजे स्टाइल्स को सुपरप्लेक्स लगाया। ऑर्टन ने पहले स्टाइल्स, फिर एलए नाइट और अंत में रोमन रेंस को भी RKO लगाया लेकिन जैसे ही ट्राइबल चीफ को पिन करने गए तभी सोलो सिकोआ ने दखल दे दिया। सिकोआ ने रिंग में आकर सबका बुरा हाल कर दिया था।

ऑर्टन, नाइट और रोमन एक-दूसरे के ऊपर गिर चुके थे, तभी स्टाइल्स ने उन्हें पिन करने का प्रयास किया लेकिन सफल नहीं हुए। स्टाइल्स ने स्टील चेयर की मदद से रोमन रेंस और एलए नाइट को बुरी तरह पीटा, लेकिन मैच तब खत्म हुआ जब ट्राइबल चीफ ने पहले नाइट को सुपरमैन पंच और एजे स्टाइल्स को स्पीयर लगाने के बाद उन्हें पिन किया।

विजेता: रोमन रेंस

लोगन पॉल vs केविन ओवेंस – WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

केविन ओवेंस ने दायें हाथ के चोटिल होते हुए भी मैच में शुरुआती बढ़त हासिल की और उन्हें जोरदार चोप भी लगाया। कुछ देर बाद ही लोगन पॉल ने रिंग पोस्ट के जरिए ओवेंस के दोनों हाथों को क्षति पहुंचाने की कोशिश की। लोगन पॉल ने रे मिस्टीरियो की तरह 619 लगाने का प्रयास किया, लेकिन ओवेंस ने उनके मूव को काउंटर कर दिया। केविन ओवेंस के चोप्स के प्रभाव से लोगन पॉल की छाती लाल पड़ गई थी।

दोनों ओर से कई हाई-फ्लाइंग मूव्स लगते देखे गए, लेकिन कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। मैच में जैफ नाम के व्यक्ति को देखकर सब चौंक उठे थे। रेफरी ने ओवेंस के हाथ में ब्रास नकल्स देख लिए थे, इसलिए उन्हें मैच से डिसक्वालिफाई कर दिया गया। इसी कारण लोगन पॉल ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को रिटेन किया। मैच के बाद भी ओवेंस ने पॉल पर हमला करना जारी रखा।

मेंस WWE Royal Rumble मैच

जे उसो और जिमी उसो ने मैच की शुरुआत की। वहीं ग्रेसन वॉलर और जिमी उसो ने एकसाथ मिलकर जे उसो पर हमला किया। एंड्राडे ने इस मैच में WWE में वापसी की। ग्रेसन वॉलर मैच से एलिमिनेट होने वाले पहले रेसलर रहे। एंड्राडे ने सैंटोस इस्कोबार की दोस्ती का ऑफर ठुकराया। डॉमिनिक मिस्टीरियो को क्राउड ने बहुत जबरदस्त तरीके से बू किया। कार्लिटो ने सैंटोस इस्कोबार को एलिमिनेट कर अपनी हार का बदला पूरा किया। रिंगसाइड पर The Pride और The Final Testament के बीच लड़ाई देखने को मिली। फिन बैलर और डॉमिनिक ने एकसाथ रिंग में अपना वर्चस्व कायम किया। कोडी रोड्स ने एंट्री ली और पूरा क्राउड उनके सपोर्ट में आ गया था। 18वें नंबर पर मौजूदा इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन ने एंट्री ली और आते ही सब रेसलर्स को चोप लगाना शुरू कर दिया।

ब्रॉन ब्रेकर ने आते ही रिंग में बवाल मचाया और गुंथर को ऊपर उठाकर अपनी ताकत से सबको वाकिफ कराया। वहीं पैट मैकेफी ने रिंग में एंट्री ली, लेकिन 7 फुट 3 इंच लंबे ओमोस के डर के कारण खुद को एलिमिनेट कर लिया। आर-ट्रुथ का Royal Rumble मैच को टैग टीम मैच समझना भी बेहद मजेदार लम्हा साबित हुआ। 27वें नंबर पर सीएम पंक बाहर आए और डॉमिनिक को एलिमिनेट किया। आखिरी नंबर पर सैमी जेन ने वापसी की। गुंथर और ड्रू मैकइंटायर ने क्रमशः कोडी रोड्स और सीएम पंक का चोप्स लगाकर बुरा हाल किया। पंक और रोड्स रिंग में बचे आखिरी दो सुपरस्टार रहे और अंत में रोड्स ने सीएम पंक को एलिमिनेट करते हुए लगातार दूसरे साल Royal Rumble मैच जीता।

विजेता: कोडी रोड्स

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Trending Articles


TRENDING TOPICS

  • About Us
  • Home
  • Khel Now TV
  • Sitemap
  • Feed
Khel Icon

Download on the

App Store

GET IT ON

Google Play


2023 KhelNow.com Agnificent Platform Technologies Pte. Ltd.