Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: बंगाल वारियर्स vs गुजरात जायंट्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 8, 2024 at 6:05 PM
Modified at :February 8, 2024 at 6:05 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 111वां मैच बंगाल वारियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच खेला जाएगा। बंगाल वारियर्स को अगर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो फिर ये मैच जीतना हर-हाल में जरूरी है। वो अब अपने होम ग्राउंड में खेलेंगे और इसी वजह से उनसे उम्मीदें काफी ज्यादा बढ़ गई हैं। बंगाल वारियर्स ने अपने सीजन की शुरुआत तो अच्छी तरह से की थी लेकिन अब वो उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। टीम ने अभी तक 17 में से सिर्फ सात मुकाबले जीते हैं और आठ मैच हारे हैं और उनके दो मैच टाई रहे हैं।

वहीं गुजरात जायंट्स की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 18 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 10 मैचों में उन्हें जीत मिली है और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। टीम प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स का प्लेऑफ में जाना काफी मुश्किल है लेकिन पिछले मैच में जिस तरह से उन्होंने दबंग दिल्ली को उनके ही होम ग्राउंड में हराया था। इससे उनका हौसला काफी ज्यादा बढ़ गया होगा। अब टीम को अपने होम ग्राउंड पर खेलना है, जहां पर उन्हें जबरदस्त सपोर्ट मिलेगा। इसका फायदा उठाकर वो लगातार मुकाबले जीत सकते हैं। इसके लिए कप्तान मनिंदर सिंह को अपना बेस्ट खेल दिखाना होगा और डिफेंडर्स को भी अपने रेडर्स का साथ देना होगा। तभी बंगाल की टीम आगे जा सकती है।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, जसकीरत सिंह, नितिन कुमार, एस विश्वास, शुभम शिंदे और आदित्य शिंदे।

PKL 10: गुजरात जायंट्स का स्क्वाड

गुजरात जायंट्स की टीम ने अपने पिछले मैच में तमिल थलाइवाज को बुरी तरह हरा दिया था और इसी वजह से टीम के हौसले काफी बुलंद होंगे। गुजरात जायंट्स के साथ अच्छी बात ये है कि उनका कोई ना कोई प्लेयर ऐसा अद्भुत प्रदर्शन कर जाता है कि टीम बढ़त बना लेती है और उसके बाद मुकाबला भी अपने नाम कर लेती है। पिछले मैच में राकेश ने अपने जबरदस्त खेल से मैच का पासा पलट दिया था। इसी वजह से गुजरात की टीम ने मजबूती से अपने आपको प्लेऑफ की रेस में बनाया हुआ है और उनके पास इतनी क्षमता है कि वो बंगाल को उनके ही घर में हरा सकते हैं।

गुजरात जायंट्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

दीपक सिंह, रोहित गूलिया, डी बालाजी, राकेश, मोहम्मद नबीबख्श, सोमबीर और फजल अत्राचली।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

गुजरात जायंट्स की उम्मीदें राकेश से काफी ज्यादा होंगी क्योंकि पिछले मैच में उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन रेडिंग में किया था। इसके अलावा कप्तान फजल अत्राचली से भी काफी ज्यादा उम्मीदें होंगी। वहीं बंगाल वारियर्स की टीम भी अपने कप्तान मनिंदर सिंह के ऊपर काफी ज्यादा डिपेंड करेगी। डिफेंस में शुभम शिंदे कमाल कर सकते हैं।

सफलता का मंत्र

गुजरात जायंट्स को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह को रोकना होगा। मनिंदर सिंह अकेले दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और अगर उन्हें ज्यादा प्वॉइंट नहीं लेने दिए गए तो फिर गुजरात अच्छी स्थिति में आ सकती है। वहीं बंगाल वारियर्स के लिए जरूरी है कि अपने डिफेंडर्स को पूरी तरह से मुस्तैद रखें, क्योंकि गुजरात जायंट्स के रेडर मल्टीप्वॉइंट रेड लेने में माहिर हैं।

BEN vs GUJ के बीच हेड टू हेड आंकड़े

गुजरात जायंट्स और बंगाल वारियर्स के बीच अभी तक हेड टू हेड मुकाबला बराबरी का रहा है।दोनों ही टीमों ने आपस में अभी तक कुल मिलाकर 10 मैच खेले हैं, इसमें से चार मैच में गुजरात जायंट्स को जीत मिली है और चार ही मैच बंगाल वारियर्स ने भी अपने नाम किए हैं। वहीं दो मुकाबला अभी तक दोनों टीमों के बीच टाई रहा है। ऐसे में कहा जा सकता है कि ये मुकाबला काफी जबरदस्त हो सकता है। इस सीजन जब पिछली बार दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था तब गुजरात जायंट्स ने जीत हासिल की थी।

मैच– 10

बंगाल वारियर्स ने जीता – 4

गुजरात जायंट्स ने जीता – 4

टाई – 2

हाईएस्ट स्कोर – 46-42

न्यूनतम स्कोर – 17-25

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह पीकेएल इतिहास के दूसरे सफल रेडर हैं। उन्होंने इसी सीजन अपने 1300 रेड प्वॉइंट पूरे किए हैं। उनके अलावा सिर्फ परदीप नरवाल ने ही ये कारनामा किया है।

बंगाल वारियर्स और गुजरात जायंट्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement