Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: बंगाल वारियर्स vs तेलुगु टाइटंस मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 9, 2024 at 10:29 PM
Modified at :February 9, 2024 at 10:29 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


होम टीम के लिए ये मुकाबला करो या मरो वाला है।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में शनिवार 10 फरवरी को तेलुगु टाइटंस और बंगाल वारियर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। बंगाल वारियर्स के लिए अब हर एक मैच करो या मरो वाला है। उन्हें अगर प्लेऑफ की रेस में बने रहना है तो फिर बचे हुए सभी चार मुकाबलों में जीत हासिल करना ही होगा। टीम ने अभी तक 18 में से सिर्फ सात मुकाबले जीते हैं और 9 मैच हारे हैं और उनके दो मैच टाई रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ तेलुगु टाइटंस की टीम प्लेऑफ की रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है और इसी वजह से उनके लिए इस मैच के ज्यादा कोई मायने नहीं हैं। टाइटंस ने अभी तक 18 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो ही मैचों में उन्हें जीत मिली है और 16 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम के लिए अब केवल सम्मान बचाने की लड़ाई है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स की टीम अपने होम ग्राउंड में पहला मुकाबला हार चुकी है और ये टीम के लिए अच्छी शुरुआत नहीं कही जा सकती है। टूर्नामेंट में अब ऐसा समय आ गया है कि एक-एक मुकाबला काफी अहम हो गया है और इसी वजह से बंगाल वारियर्स का गुजरात जायंट्स के खिलाफ पिछला मैच हारना उनके लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल कर सकता है।

टीम के लिए पिछले मुकाबले में डिफेंस पूरी तरह से फ्लॉप रहा था और इसी वजह से इस पर ध्यान देने की जरूरत है। मनिंदर सिंह और नितिन कुमार ने रेडिंग में तो प्वॉइंट लिए थे लेकिन डिफेंस से उन्हें सपोर्ट नहीं मिला था। टाइटंस के खिलाफ टीम को अपने डिफेंस पर ध्यान देना होगा और हर-हाल में ये मुकाबला जीतना ही होगा।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह, वैभव गरजे, जसकीरत सिंह, नितिन कुमार, हर्ष लाड, शुभम शिंदे और अक्षय कुमार।

PKL 10: तेलुगु टाइटंस का स्क्वाड

तेलुगु टाइटंस का एक और सीजन ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है। टाइटंस ने इस सीजन केवल हरियाणा स्टीलर्स और यूपी योद्धा के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन बाकी टीमों से उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी है। कोच श्रीनिवास रेड्डी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन टीम लगातार मुकाबले हारती रही। चुंकि अब टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है तो स्टार्टिंग सेवन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। टाइटंस की टीम अब ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है, क्योंकि उन्हें किसी चीज का अब डर नहीं रहेगा।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

पवन सेहरावत, अजीत पवार, प्रवेश भैंसवाल, एस संजीवी, रॉबिन चौधरी, मोहित और संदीप धुल।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बंगाल वारियर्स की निगाहें कप्तान मनिंदर सिंह और नितिन कुमार के अलावा डिफेंस में शुभम शिंदे से काफी ज्यादा होंगी। इन खिलाड़ियों का बेहतर करना जरूरी है और तभी टीम को सफलता मिल सकती है। वहीं तेलुगु टाइटंस की निगाहें रॉबिन चौधरी पर होंगी, जिन्होंने पिछले मैच में दबंग दिल्ली के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाया था। इसके अलावा डिफेंस में मोहित भी कमाल कर सकते हैं।

सफलता का मंत्र

बंगाल वारियर्स को तेलुगु टाइटंस के कमजोर डिफेंस का फायदा उठाना चाहिए। इसके अलावा उन्हें अपने डिफेंस को भी मजबूत करना होगा, क्योंकि पिछला मुकाबला वो अपने खराब डिफेंस की वजह से ही हारे थे। वहीं टाइटंस को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें बंगाल वारियर्स के दोनों रेडर्स मनिंदर सिंह और नितिन कुमार को ज्यादा प्वॉइंट लेने से रोकना होगा।

BEN vs TEL के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तेलुगु टाइटंस का प्रदर्शन पिछले दो सीजन के दौरान बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा था और इसका असर उनके हेड टू हेड आंकड़ों में भी दिख रहा है। बंगाल वारियर्स के साथ हुए मुकाबलों में टीम काफी पीछे है। दोनों ही टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 21 मैच खेले गए हैं, जिसमें से टाइटंस को सिर्फ तीन ही मैचों में जीत मिली है, जबकि बंगाल वारियर्स ने 13 मुकाबले जीते हैं।

वहीं 5 मैच दोनों टीमों के बीच टाई भी रहा है। इससे ये भी पता चलता है कि दोनों टीमों के बीच मुकाबला काफी कांटे का होता है। इस पीकेएल सीजन भी जब पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं तब भी बंगाल वारियर्स ने काफी बड़े अंतर से जीत हासिल की थी।

मैच– 21

बंगाल वारियर्स ने जीता – 13

तेलुगु टाइटंस ने जीता – 3

टाई – 5

हाईएस्ट स्कोर – 46-44

न्यूनतम स्कोर – 18-17

क्या आप जानते हैं?

तेलुगु टाइटंस के कप्तान पवन सेहरावत इस पीकेएल सीजन अभी तक सात सुपर-10 लगा चुके हैं। हालांकि उनकी टीम को सिर्फ दो ही मैच में जीत मिली है।

बंगाल वारियर्स और तेलुगु टाइटंस के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement