Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: बेंगलुरू बुल्स vs यू मुम्बा मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 3, 2024 at 10:25 PM
Modified at :February 3, 2024 at 10:25 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमें प्लेऑफ के लिए जद्दोजहद कर रही हैं।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में रविवार, 4 फरवरी को पहला मैच बेंगलुरू बुल्स और यू मुम्बा के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरू बुल्स की अगर बात करें तो उन्होंने अभी तक 17 में से सिर्फ 6 ही मैच जीते हैं और 9 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मैच उनका टाई रहा है। टीम के लिए दिक्कत ये है कि उन्होंने पिछले पांच में से सिर्फ एक ही मुकाबला जीता है लेकिन उनके दो मैच टाई भी रहे हैं। अगर टीम को प्लेऑफ में जाना है तो फिर बचे हुए मुकाबले जीतने होंगे।

वहीं यू मुम्बा की अगर बात करें तो टीम ने अभी तक 17 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से छह मुकाबलों में उन्हें जीत मिली है और 9 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं दो मैच उनका टाई रहा है। टीम के लिए प्लेऑफ की राह काफी मुश्किल हो गई है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: बेंगलुरू बुल्स का स्क्वाड

बेंगलुरू बुल्स की टीम लगातार दो टाई मुकाबला खेल चुकी है और इन दोनों ही मैचों में एक समय वो काफी पीछे चल रहे थे लेकिन मैच के आखिरी लम्हों में वापसी करते हुए उन्होंने मैच टाई कर लिया था। इसी वजह से वो काफी खुश होंगे। टीम का डिफेंस काफी जबरदस्त खेल दिखा रहा है। सुरजीत सिंह और रण सिंह की जोड़ी कमाल कर रही है।

वहीं रेडिंग में अक्षित और सुशील ने बेहतरीन खेल दिखाया है। इसी वजह से भरत और विकाश कंडोला जैसे सीनियर खिलाड़ियों को स्टार्टिंग सेवन में मौका नहीं दिया जा रहा है। टीम यू-मुम्बा के खिलाफ भी इसी स्टार्टिंग सेवन के साथ उतर सकती है, या फिर सौरभ नांदल की वापसी भी हो सकती है।

बेंगलुरू बुल्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अक्षित, सुरजीत सिंह, प्रतीक, सुशील, मोनू, सौरभ नांदल और रण सिंह।

PKL 10: यू मुम्बा का स्क्वाड

यू मुम्बा ने पिछले मुकाबले में अपने स्टार्टिंग सेवन में कई बदलाव किए थे। गुमान सिंह, कप्तान सुरिंदर सिंह और बिट्टू जैसे खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला था। गुमान सिंह तो इंजरी की वजह से बाहर थे लेकिन बाकी दो प्लेयर्स को उनके खराब फॉर्म की वजह से मौका नहीं दिया गया था।

गिरीश एर्नाक, प्रणय राणे और महेंद्र सिंह जैसे खिलाड़ियों को टीम में जगह मिली थी। कुल मिलाकर 21 प्लेयर टीम में हैं और सभी 21 खिलाड़ियों को यू मुम्बा की टीम अभी तक मौका दे चुकी है लेकिन इसके बावजूद टीम लगातार हार रही है। यू मुम्बा की टीम पिछले 9 में से एक भी मैच नहीं जीत पाई है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनकी स्थिति कितनी खराब है।

यू मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

गुमान सिंह, सुरिंदर सिंह, महेंद्र सिंह, आमिरमोहम्मद जफरदानेश, वी विश्ननाथ, शिवांश ठाकुर और गिरीश एर्नाक।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बेंगलुरू बुल्स की निगाह इस मुकाबले में सुरजीत सिंह, रण सिंह और युवा रेडर अक्षित पर होंगी। इन प्लेयर्स ने टीम को एक नई उम्मीद दी है और ये टीम को एक बार फिर सफलता दिला सकते हैं। वहीं यू मुम्बा के लिए गुमान सिंह, आमिरमोहम्मद जफरदानेश और महेंद्र सिंह जैसे खिलाड़ी काफी अहम हो सकते हैं। इन खिलाड़ियों को बेहतर करना होगा।

सफलता का मंत्र

यू-मुम्बा को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर रेडिंग में गुमान सिंह और आमिरमोहम्मद जफरदानेश को बेहतर करना होगा। इसके अलावा उनके डिफेंडर्स को बेंगलुरू बुल्स के रेडर्स पर दबाव बनाना होगा, क्योंकि बुल्स का रेडिंग डिपार्टमेंट उतना अच्छा खेल नहीं दिखा पा रहा है। वहीं बुल्स की जीत के लिए जरूरी है कि उनके रेडर्स प्वॉइंट लेकर आएं और इसके लिए भरत को चलना होगा। टीम को उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें हैं।

BLR vs MUM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

यू-मुम्बा और बेंगलुरू बुल्स दोनों ही टीमों ने अभी तक एक-एक बार पीकेएल का टाइटल जीता है लेकिन हेड टू हेड मैचों में पूरी तरह से यू-मुम्बा का पलड़ा भारी रहा है। दोनों ही टीमों ने अभी तक आपस में कुल मिलाकर 19 मैच खेले हैं। इसमें से 14 मुकाबले यू-मुम्बा ने जीते हैं और सिर्फ 5 ही मैच में बेंगलुरू बुल्स को जीत मिली है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यू-मुम्बा ने किस तरह से बेंगलुरू बुल्स के खिलाफ अभी तक डॉमिनेट किया है। इस सीजन भी यू-मुम्बा की टीम एक मैच में बेंगलुरू बुल्स को हरा चुकी है लेकिन इस वक्त यू-मुम्बा का फॉर्म उतना अच्छा नहीं है।

मैच– 19

बेंगलुरू बुल्स ने जीता – 5

यू मुम्बा ने जीता – 14

टाई – 0

हाईएस्ट स्कोर – 42-46

न्यूनतम स्कोर – 18-24

क्या आप जानते हैं?

यू-मुम्बा ने जब दूसरे सीजन पीकेएल का टाइटल जीता था तो उन्होंने फाइनल मैच में बेंगलुरू बुल्स को ही हराया था। उस सीजन अनूप कुमार यू-मुम्बा के कप्तान थे और बेंगलुरू बुल्स के कप्तान मंजीत छिल्लर थे। फजल अत्राचली भी यू-मुम्बा की टीम का हिस्सा थे लेकिन उस वक्त वो सब्सीट्यूट प्लेयर्स की लिस्ट में थे।

बेंगलुरू बुल्स और यू मुम्बा के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement