Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: दबंग दिल्ली vs जयपुर पिंक पैंथर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 6, 2024 at 4:37 PM
Modified at :February 6, 2024 at 4:37 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दबंग दिल्ली की निगाहें प्लेऑफ पर होंगी।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में बुधवार 7 फरवरी को दबंग दिल्ली और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दबंग दिल्ली का अपने होम ग्राउंड में ये आखिरी मैच होगा और वो चाहेंगे कि घरेलू फैंस के सामने ना केवल जीत के साथ विदाई ली जाए, बल्कि प्लेऑफ के लिए भी क्वालीफाई किया जाए। अगर दिल्ली ने इस मुकाबले को जीत लिया तो फिर वो प्लेऑफ में पहुंच जाएंगे। टीम ने अभी तक 19 में से 11 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ पांच ही मैचों में उन्हें हार मिली है। इसके अलावा टीम के तीन मैच टाई रहे हैं।

वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स की अगर बात करें तो वो प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं और उनकी निगाह टॉप पोजिशन बरकरार रखने पर होगी। पिछले मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और वो चाहेंगे कि जीत के साथ कमबैक किया जाए।आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

दबंग दिल्ली की टीम प्लेऑफ में जाने से महज एक कदम दूर है। वो पिछले मुकाबले में इसके काफी करीब पहुंच गए थे लेकिन मैच के आखिरी कुछ मिनटों में की गई गलतियों की वजह से उन्हें टाई से संतोष करना पड़ा था। इसी वजह से टीम प्लेऑफ में जाने से चूक गई थी। हालांकि अब वो चाहेंगे कि जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया जाए। अगर उन्होंने ऐसा कर लिया तो फिर इस सीजन प्लेऑफ में जाने वाली तीसरी टीम बन जाएंगे। हालांकि टीम को अपने रेडिंग को और मजबूत करना होगा, क्योंकि सिर्फ आशु मलिक के भरोसे वो नहीं रह सकते हैं। मीतू और मंजीत को भी चलना होगा।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मंजीत, मोहित, विक्रांत, मीतू शर्मा, आशु मलिक, योगेश और आशीष।

PKL 10: जयपुर पिंक पैंथर्स का स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम भले ही प्लेऑफ में जा चुकी है लेकिन पिछले मुकाबले में उन्हें पटना पाइरेट्स से हार का सामना करना पड़ा था। टीम एक समय मुकाबले में काफी आगे थी लेकिन इसके बावजूद वो मैच हार गए थे। टीम को 13 मैचों से हार नहीं मिली थी लेकिन पिछले मुकाबले में ये सिलसिला टूट गया था। अब पैंथर्स चाहेंगे कि दबंग दिल्ली को हराकर अपने टॉप पोजिशन को बरकरार रखा जाए। जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए रेडिंग में अर्जुन देशवाल अकेले चल रहे हैं और ऐसे में उनको बेहतर असिस्ट की जरूरत है। वी अजीत को भी परफॉर्म करना होगा।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अर्जुन देशवाल, सुनील कुमार, केएस अभिषेक, भवानी राजपूत, वी अजीत, साहुल कुमार और अंकुश।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

दबंग दिल्ली की उम्मीदें इस मैच में योगेश, आशीष और आशु मलिक जैसे खिलाड़ियों से काफी ज्यादा होंगी। दबंग दिल्ली की टीम यही उम्मीद करेगी कि आशु मलिक एक बार फिर उसी तरह का प्रदर्शन करें, जैसा पिछले मैच में किया था। जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अर्जुन देशवाल, वी अजीत कुमार और अंकुश से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी। ये खिलाड़ी टीम के लिए कमाल कर सकते हैं।

सफलता का मंत्र

जयपुर पिंक पैंथर्स के डिफेंडर्स ने इस मैच में अगर दबंग दिल्ली के कप्तान आशु मलिक को रेडिंग में ज्यादा प्वॉइंट नहीं दिए तो फिर वो मुकाबला अपने नाम कर सकते हैं। इसकी वजह ये है कि आशु मलिक ही दिल्ली के लिए अकेले प्वॉइंट लाते हैं और उनके बाहर होने से रेडिंग कमजोर पड़ जाता है। वहीं दबंग दिल्ली के ऊपर भी यही चीज लागू होती है। अगर उन्हें मैच जीतना है तो फिर अर्जुन देशवाल को रोकना होगा और तभी वो सफल हो सकते हैं।

DEL vs JAI के बीच हेड टू हेड आंकड़े

जयपुर पिंक पैंथर्स ने अभी तक दो बार पीकेएल का टाइटल जीता है और दबंग दिल्ली ने सिर्फ एक ही ट्रॉफी जीती है। वहीं हेड टू हेड मैचों में भी जयपुर पिंक पैंथर्स का पलड़ा भारी रहा है। दोनों ही टीमों के बीच अभी तक पीकेएल इतिहास में कुल मिलाकर 21 मैच खेले गए हैं, जिसमें से 11 मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स को जीत मिली है और सात मुकाबले दबंग दिल्ली ने जीते हैं। वहीं तीन मैच दोनों टीमों के बीच अभी तक टाई रहे हैं। इस सीजन जब पिछली बार दोनों टीमें आमने-सामने हुई थीं, तब मुकाबला टाई रहा था।

मैच– 21

दबंग दिल्ली ने जीता – 7

जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता – 11

टाई – 3

हाईएस्ट स्कोर – 48-57

न्यूनतम स्कोर – 21-21

क्या आप जानते हैं?

पटना पाइरेट्स के अलावा जयपुर पिंक पैंथर्स एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने एक से ज्यादा बार पीकेएल का टाइटल जीता है। पटना ने तीन और जयपुर ने दो बार ये ट्रॉफी अपने नाम की है।

दबंग दिल्ली और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement