Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: दबंग दिल्ली vs तेलुगु टाइटंस मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 2, 2024 at 9:51 PM
Modified at :February 2, 2024 at 9:51 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दिल्ली की टीम को अपने होम ग्राउंड में जीत की तलाश है।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में दबंग दिल्ली अपने होम लेग का दूसरा मैच तेलुगु टाइटंस के खिलाफ खेलेगी। दबंग दिल्ली वैसे तो काफी अच्छा खेल अभी तक दिखा रही थी लेकिन अपने पिछले मैच में उन्हें बंगाल वारियर्स से बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। अपने होम ग्राउंड में इस तरह से मैच हारने से टीम को बड़ा झटका लगा होगा। ओवरऑल दबंग दिल्ली ने अभी तक 17 में से 10 मैचों में जीत हासिल की है और सिर्फ पांच ही मैचों में उन्हें हार मिली है। इसके अलावा टीम के दो मैच टाई रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ तेलुगु टाइटंस की अगर बात करें तो उनके लिए एक और सीजन काफी निराशाजनक रहा है और वो प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में टीम के लिए अब केवल सम्मान बचाने की लड़ाई है। टाइटंस ने अभी तक 17 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो ही मैचों में उन्हें जीत मिली है और 15 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

दबंग दिल्ली अभी तक तो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही थी लेकिन अपने होम ग्राउंड में आते ही वो मुकाबला हार गए। ऐसा लगा कि जैसे घरेलू फैंस का जो दबाव होता है उसकी वजह से टीम थोड़ा बिखर गई। दबंग दिल्ली के साथ दिक्कत ये है कि उनके लिए केवल कप्तान आशु मलिक ही रेडिंग में प्वॉइंट ला रहे हैं, जबकि दूसरी तरफ मीतू का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। इसी वजह से जब पिछले मैच में आशु मलिक मैट से बाहर गए तो फिर टीम उनको रिवाइव नहीं करा पाई। वहीं टीम का डिफेंस भी काफी खराब रहा। ऐसे में दिल्ली की टीम चाहेगी कि तेलुगु टाइटंस के खिलाफ जीत हासिल करके बेहतरीन वापसी की जाए।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मंजीत, मोहित, विक्रांत, मीतू शर्मा, आशु मलिक, योगेश और विशाल भारद्वाज।

PKL 10: तेलुगु टाइटंस का स्क्वाड

तेलुगु टाइटंस का एक और सीजन ट्रॉफी जीतने का सपना टूट गया है। टाइटंस ने इस सीजन केवल हरियाणा स्टीलर्स और यूपी योद्धा के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन बाकी टीमों से उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी है। कोच श्रीनिवास रेड्डी ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन टीम लगातार मुकाबले हारती रही। चुंकि अब टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है तो स्टार्टिंग सेवन में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। कई सारे नए प्लेयर्स को आजमाया जा सकता है। टाइटंस की टीम अब ज्यादा खतरनाक साबित हो सकती है, क्योंकि उन्हें किसी चीज का अब डर नहीं रहेगा।

तेलुगु टाइटंस की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

पवन सेहरावत, आर ओमकार, अजीत पवार, ओमकार पाटिल, एस संजीवी, हामिद नादेर और अंकित।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

दबंग दिल्ली की टीम आशु मलिक और योगेश जैसे खिलाड़ियों से बेहतर परफॉर्मेंस की उम्मीद करेगी। इसके अलावा मीतू से भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी, जिनका प्रदर्शन अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। वहीं तेलुगु टाइटंस की टीम पवन सेहरावत और अजीत पवार जैसे खिलाड़ियों से बेहतर की उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

दबंग दिल्ली की जीत के लिए जरूरी है कि कप्तान आशु मलिक को रेडिंग में मीतू का साथ मिले। जब तक बाकी रेडर्स प्वॉइंट लेकर नहीं आएंगे, तब तक टीम उतनी आसानी से जीत हासिल नहीं कर पाएगी। वहीं तेलुगु टाइटंस को अगर इस मैच में जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें खुलकर खेलना होगा। अब टीम के ऊपर किसी तरह का कोई दबाव नहीं है और इसी वजह से उन्हें निडर होकर अपना गेम दिखाना होगा।

DEL vs TEL के बीच हेड टू हेड आंकड़े

तेलुगु टाइटंस का परफॉर्मेंस पिछले दो सीजन से भले ही काफी खराब रहा है लेकिन उनके आंकड़े दबंग दिल्ली के खिलाफ अच्छे रहे हैं। हेड टू हेड मैचों में टाइटंस ने दबंग दिल्ली को कड़ी टक्कर दी है। अभी तक दोनों ही टीमों के बीच पीकेएल में कुल मिलाकर 17 मैच खेले गए हैं, जिसमें से आठ मैच में दबंग दिल्ली ने जीत हासिल की है और आठ ही मैचों में तेलुगु टाइटंस को जीत मिली।

वहीं एक मुकाबला दोनों ही टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुआ है। इन आंकड़ों से पता चलता है कि दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर रही है लेकिन इस पीकेएल सीजन एक मैच में दबंग दिल्ली की टीम तेलुगु टाइटंस को हरा चुकी है।

मैच– 17

दबंग दिल्ली ने जीता – 8

तेलुगु टाइटंस ने जीता – 8

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 51-45

न्यूनतम स्कोर – 22-26

क्या आप जानते हैं?

तेलुगु टाइटंस की टीम पिछले दो सीजन से आखिरी पायदान पर रही है और ऐसा लगता है कि इस सीजन भी वो आखिरी पायदान पर ही रहेंगे।

दबंग दिल्ली और तेलुगु टाइटंस के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement