Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs ENG: KL Rahul हुए तीसरे टेस्ट से बाहर, इस युवा सितारे की हुई स्क्वाड में एंट्री

Published at :February 12, 2024 at 9:30 PM
Modified at :February 12, 2024 at 9:30 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट में शुरू होगा।

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, भारत के अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) घुटने में दर्द के कारण आगामी मुकाबले से बाहर हो गए हैं। राहुल की अनुपस्थिति में उनकी ही घरेलू टीम कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को रिप्लेसमेंट के रूप में भारतीय स्क्वाड में गया है। गौरतलब हो कि, पहले टेस्ट मैच में क्वाड्रिसेप इंजरी के चलते केएल राहुल विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे और फिटनेस की शर्त पर ही उन्हें आखिरी तीन मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम में फिर से शामिल किया गया था।

सोमवार को बीसीसीआई ने एक विज्ञप्ति जारी करके कहा: “वह (केएल राहुल) मैच फिटनेस के 90 प्रतिशत तक पहुंच गए हैं और वह चौथे एवं पांचवें टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से फिट होने के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी रिकवरी प्रोसेस जारी रखेंगे।”

बता दें कि, व्यक्तिगत कारणों से विराट कोहली के अनुपस्थित रहने के कारण भारतीय टीम में बल्लेबाजी का अनुभव पहले से ही कम है। केएल राहुल के बाहर होने के चलते भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए एक और बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है। इसके अलावा, श्रेयस अय्यर को अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

रविंद्र जडेजा के खेलने पर अभी भी बना है संदेह

बता दें, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हैदराबाद टेस्ट के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर गए हैं या नहीं! जडेजा को भी अंतिम तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय स्क्वाड में जगह मिली है, लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में तभी मौका मिलेगा, जब वह मैच खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हो जाएंगे। राजकोट में जडेजा की उपस्थिति भारतीय टीम के लिए बेहद ही जरूरी होगी, क्योंकि वह उनका घरेलू मैदान है और वहाँ वह और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

KL Rahul की जगह देवदत्त पडिक्कल को मिला टीम में मौका

इस बीच, कर्नाटक के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को केएल राहुल की अनुपस्थिति में पहली बार भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है। वह फिलहाल चेन्नई में हैं और मंगलवार को भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं। चेन्नई में उन्होंने सोमवार को समाप्त हुए रणजी ट्रॉफी मैच के पांचवें राउंड में तमिलनाडु के खिलाफ 151 और 36 रन बनाए थे।

23 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल ने इस रणजी सीजन में अब तक 6 पारियों में 92.66 की शानदार औसत से 556 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीज़न अब तक तीन शतक लगाए हैं, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 193 है। रणजी ट्रॉफी से पहले पडिक्कल ने इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेली गई सीरीज में भारत ए के लिए 3 पारियों में क्रमशः 65, 21 और 105 के स्कोर से सभी को प्रभावित किया।

IND vs ENG: देवदत्त पडिक्कल के जुड़ने के बाद तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर० अश्विन, रविंद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement