Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs ENG: Ravindra Jadeja तीसरे टेस्ट में करेंगे वापसी! सोशल मीडिया पोस्ट कर दिया बड़ा अपडेट

Published at :February 12, 2024 at 11:56 PM
Modified at :February 12, 2024 at 11:57 PM
Post Featured Image

Neetish Kumar Mishra


Advertisement

हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते रविंद्र जडेजा दूसरा टेस्ट नहीं खेल पाए थे।

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले से पहले भारतीय टीम के लिए एक राहत भरी खबर आई है। दरअसल, हाल ही में भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें वह नेट्स में प्रैक्टिस किट पहने नजर आ रहे हैं। उनके इस पोस्ट से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह 15 फरवरी से इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं।

गौरतलब हो कि, हैदराबाद में खेले गए मुकाबले में हैमस्ट्रिंग इंजरी के चलते रविंद्र जडेजा तिरुवनंतपुरम में दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे। बीसीसीआई के चयनकर्ताओं ने उन्हें आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए एक बार फिर से भारतीय टीम में जगह दी है, लेकिन उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना उनके मैच फिटनेस पर निर्भर करता है।

Ravindra Jadeja ने दिया तीसरे टेस्ट में वापसी का संकेत:

ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकॉउंट पर एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें वह हेलमेट लगाए भारतीय टीम की प्रैक्टिस किट में नजर आ रहे हैं। इस पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा है “इन कपड़ों में अच्छा लग रहा हूँ।” जडेजा की यह पोस्ट लगभग इस बात को साबित करती है कि वह तीसरे टेस्ट में खेलने के लिए फिट हैं और अपने घरेलू मैदान पर खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

हालांकि, बीसीसीआई या भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओर से अब तक रविंद्र जडेजा को लेकर कुछ स्पष्ट खबर नहीं आई है। लेकिन जडेजा का राजकोट में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना टीम के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि राजकोट उनका घरेलू मैदान है और वह वहां पर बेहतरीन प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।

दूसरी ओर, सोमवार को बीसीसीआई द्वारा यह पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया गया है कि अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल क्वाड्रिसेप्स इंजरी से पूरी तरह से नहीं उभर सके हैं, जिसके चलते वह राजकोट टेस्ट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। हालांकि ज़ यह स्पष्ट है कि वह चौथे और पांचवे टेस्ट में हिस्सा लेंगे। राहुल की जगह पर तीसरे टेस्ट के लिए कर्नाटक के बाएं हाथ के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल को भारतीय टेस्ट टीम में पहली बार जगह दी गई है।

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर० अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप, देवदत्त पडिक्कल।

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement