Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: सबसे ज्यादा रेड और टैकल पॉइंट्स, एलिमिनेटर 2 के बाद

Published at :February 27, 2024 at 12:53 AM
Modified at :February 27, 2024 at 12:53 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


एलिमिनेटर में खेले गए दोनों ही मुकाबले काफी जबरदस्त थे।

पीकेएल के दसवें सीजन (PKL 10) में 26 फरवरी को प्लेऑफ चरण शुरू हुआ। पहले एलिमिनेटर मैच में पटना पाइरेट्स और दबंग दिल्ली के बीच कांटेदार टक्कर देखने को मिली, जिसमें पटना ने 37-35 से जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश पाया है। वहीं दूसरे एलिमिनेटर मैच में हरियाणा स्टीलर्स ने गुजरात जायंट्स को अपने सामने टिकने का मौका ही नहीं दिया। हरियाणा ने गुजरात को 42-25 से हराकर पहली बार प्रो कबड्डी लीग के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

आज के मैचों में रेडिंग की बात करें तो दबंग दिल्ली के कप्तान आशु मलिक ने अकेले 19 रेड पॉइंट्स स्कोर किए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए। वहीं विनय ने हरियाणा स्टीलर्स के लिए सुपर-10 स्कोर किया, जिन्हें शिवम पटारे का भी खूब साथ मिला। दिल्ली और पटना, दोनों टीमों का डिफेंस संघर्ष करता हुआ दिखाई दिया, वहीं हरियाणा के लिए मोहित नांदल और राहुल सेतपाल ने शानदार डिफेंस की मदद से टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

आज के मैचों के बाद आइए जानते हैं PKL 10 में ग्रीन बैंड और ऑरेंज बैंड की रेस में क्या बदलाव हुए हैं।

PKL 10 में ग्रीन बैंड की रेस में टॉप पर कौन?

PKL 10 के पहले एलिमिनेटर मैच में चाहे दबंग दिल्ली ना जीत पाई हो, लेकिन पटना पाइरेट्स के खिलाफ आशु मलिक के 19 रेड पॉइंट्स ने उन्हें ग्रीन बैंड की रेस में टॉप पर पहुंचा दिया है। वो अब 276 रेड पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर हैं और अर्जुन देशवाल दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं, जिनके नाम अभी 262 पॉइंट्स हैं।

इस सूची में तीसरे स्थान पर 202 रेड पॉइंट्स के साथ तेलुगु टाइटंस के कप्तान पवन सहरावत मौजूद हैं, लेकिन उनकी टीम पहले ही लीग से बाहर हो चुकी है। चौथे और पांचवें स्थान पर मनिंदर सिंह और नरेंदर कंडोला मौजूद हैं, जिनके नाम क्रमशः 197 और 186 रेड पॉइंट्स हैं।

1. आशु मलिक (दबंग दिल्ली) – 276 पॉइंट्स

2. अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स) – 262 पॉइंट्स

3. पवन सहरावत (तेलुगू टाइटंस) – 202 पॉइंट्स

4. मनिंदर सिंह (बंगाल वॉरियर्स) – 197 पॉइंट्स

5. नरेंदर कंडोला (तमिल थलाइवाज) – 186 पॉइंट्स

ऑरेंज बैंड की रेस में टॉप पर कौन?

पीकेएल 10 के दोनों एलिमिनेटर मैचों के बाद ऑरेंज बैंड की रेस के टॉप-5 में एक बदलाव हुआ है क्योंकि गुजरात जायंट्स के खिलाफ 7 टैकल पॉइंट्स हासिल करने के बाद मोहित नांदल चौथे स्थान पर आ गए हैं, जिनके नाम अब 69 पॉइंट्स हैं। एक खास बात ये भी है कि टॉप-10 में हरियाणा के तीन डिफेंडर्स मौजूद हैं। इस सूची में 92 टैकल पॉइंट्स के साथ मोहम्मदरेजा शादलू पहले नंबर पर विराजमान हैं।

दूसरा स्थान पटना पाइरेट्स के कृष्णा धुल के पास है, जिनके नाम अब 76 टैकल पॉइंट्स हो गए हैं। तीसरे और पांचवें पायदान पर योगेश और साहिल गुलिया विराजमान हैं, जिनके नाम क्रमशः 74 और 69 पॉइंट्स हैं।

1. मोहम्मदरेजा शादलू (पुनेरी पलटन) – 92 पॉइंट्स

2. कृष्णा धुल (पटना पाइरेट्स) – 76 पॉइंट्स

3. योगेश (दबंग दिल्ली) – 74 पॉइंट्स

4. मोहित नांदल (हरियाणा स्टीलर्स) – 69 पॉइंट्स

5. साहिल गुलिया (तमिल थलाइवाज) – 69 पॉइंट्स

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement