Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10 एलिमिनेटर 1 में इन अहम खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

Published at :February 26, 2024 at 5:24 PM
Modified at :February 26, 2024 at 5:24 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों के पास कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का कारवां अब अपने अंतिम पड़ाव पर आ पहुंचा है। लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं और अब बारी प्लेऑफ के मैचों की है। इस सीजन दबंग दिल्ली, पटना पाइरेट्स, गुजरात जायंट्स और हरियाणा स्टीलर्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई है। जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स और पुनेरी पलटन ने डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। सीजन का पहला एलिमिनेटर मैच दबंग दिल्ली और पटना पाइरेटस के बीच खेला जाएगा। इन्हीं दोनों टीमों के बीच आठवें सीजन का फाइनल भी खेला गया था और अब एक बार फिर नॉकआउट स्टेज में दोनों टीमें आमने-सामने हैं।

पटना पाइरेट्स की टीम चाहेगी कि उस फाइनल मुकाबले में मिली हार का बदला लिया जाए और इस बार दबंग दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई जाए। वहीं दूसरी तरफ दबंग दिल्ली की कोशिश भी यही रहेगी कि पटना को मात देकर ट्रॉफी की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाया जाए।

दबंग दिल्ली और पटना पाइरेट्स दोनों ही टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी टीम को इस एलिमिनेटर मुकाबले में जीत दिला सकते हैं। आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन से प्लेयर हैं जिनके ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं और ये अपनी टीमों के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। सबसे पहले हम दबंग दिल्ली टीम के बारे में बात करेंगे।

दबंग दिल्ली

1. आशु मलिक

दबंग दिल्ली के कप्तान आशु मलिक के ऊपर सबकी निगाहें इस प्लेऑफ मैच में रहने वाली हैं। अगर हम कहें कि आशु मलिक के दम पर ही दबंग दिल्ली ने प्लेऑफ में जगह बनाई है तो फिर ये गलत नहीं होगा। टीम के स्टार रेडर नवीन कुमार इंजरी की वजह से सिर्फ छह मैच खेलने के बाद ही बाहर हो गए थे। उसके बाद आशु मलिक ने रेडिंग की जिम्मेदारी को बेहतरीन तरीके से संभाला और नवीन कुमार की कमी बिल्कुल भी नहीं खलने दी।

लीग स्टेज में उन्होंने 22 मैचों में 257 रेड प्वॉइंट हासिल किए और सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट के मामले में दूसरे पायदान पर रहे। ऐसे में आशु मलिक के ऊपर एक बार फिर जिम्मेदारी रहेगी कि वो अपनी टीम को इस मैच में जीत दिलाएं।

2. योगेश

दबंग दिल्ली के लिए पीकेएल के 10वें सीजन के दौरान उनके राइट कॉर्नर स्पेशलिस्ट योगेश ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। उन्होंने बेहतरीन बेहतरीन खेल दिखाते हुए अभी तक 70 टैकल प्वॉइंट हासिल किए हैं। सबसे ज्यादा टैकल प्वॉइंट के मामले में वो अभी तीसरे पायदान पर हैं। ऐसे में उनके ऊपर भी काफी जिम्मेदारी रहेगी। योगेश ने आशीष के साथ मिलकर दबंग दिल्ली के डिफेंस को बेहतरीन तरीके से लीड किया है और इसी वजह से दिल्ली के फैंस एक बार फिर उनसे उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे।

पटना पाइरेट्स

1. सचिन तंवर

पटना पाइरेट्स के लिए इस मैच में सबसे अहम खिलाड़ी उनके मेन रेडर सचिन तंवर होंगे। वो अपनी टीम की तरफ से इस सीजन सबसे सफल रेडर रहे हैं। अभी तक सचिन ने 20 मैचों में 157 प्वॉइंट हासिल किए हैं। सचिन तंवर की खास बात ये है कि वो काफी तेजी से रेड करते हैं। रनिंग हैंड टच में माहिर सचिन तंवर मैट पर लगातार मूव करते रहते हैं और इसी वजह से डिफेंडर्स उनकी पेस को मैच ही नहीं कर पाते हैं। उन्हें टैकल करना किसी भी डिफेंडर के लिए काफी मुश्किल होता है और इसी वजह से सचिन की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

2. कृष्णन

पटना पाइरेट्स के लिए इस सीजन कृष्णन सबसे सफल डिफेंडर रहे हैं। मोहम्मदरेजा शादलू को रिलीज करने के बाद ऐसा लगा था कि पटना को उनकी कमी काफी खलेगी लेकिन कृष्णन ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अभी तक 22 मैचों में 73 प्वॉइंट हासिल किए हैं। कृष्णन और अंकित की जोड़ी डिफेंस में काफी कामयाब रही और इसी वजह से पटना ने प्लेऑफ में जगह बनाने में सफलता हासिल की। इसी वजह से कृष्णन की भूमिका भी एलिमिनिटेर मैच में काफी अहम रहने वाली है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement