Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10 एलिमिनेटर 2 में इन अहम खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

Published at :February 26, 2024 at 5:26 PM
Modified at :February 26, 2024 at 5:26 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


इन खिलाड़ियों के ऊपर इनकी टीमें काफी डिपेंड रहती हैं।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) में लीग स्टेज के मुकाबलों के बाद अब एलिमिनटेर की बारी है। इस सीजन का दूसरा एलिमिनेटर मैच दबंग दिल्ली और पटना पाइरेटस के बीच खेला जाएगा। ये मैच हैदराबाद में 26 फरवरी को होगा। दोनों ही टीमों ने इस सीजन अच्छा खेल दिखाया है। गुजरात जायंट्स ने लीग स्टेज में 22 में से 13 मुकाबले जीते और 9 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। दिलचस्प बात ये रही कि उनका एक भी मैच इस सीजन टाई नहीं रहा।

वहीं हरियाणा स्टीलर्स ने इस सीजन लीग स्टेज में 22 में से 13 मैच जीते और आठ मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जबकि एक मुकाबला उनका टाई रहा। इस सीजन प्लेऑफ में जाने वाली वो आखिरी टीम रहे। सातवें सीजन के बाद ये पहली बार है जब हरियाणा स्टीलर्स ने प्लेऑफ में जगह बनाई है। ऐसे में वो जरुर चाहेंगे कि इस मैच को जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई जाए।

गुजरात जायंट्स और हरियाणा स्टीलर्स दोनों ही टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी टीम को इस एलिमिनेटर मुकाबले में जीत दिला सकते हैं। आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन से प्लेयर हैं जिनके ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं और ये अपनी टीमों के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। सबसे पहले हम गुजरात जायंट्स टीम के बारे में बात करेंगे।

गुजरात जायंट्स

1. फजल अत्राचली

गुजरात जायंट्स के कप्तान फजल अत्राचली के ऊपर इस मैच में काफी ज्यादा दारोमदार होगा और अगर टीम को जीत हासिल करनी है तो फिर उनका चलना बेहद जरुरी होगा। फजल अत्राचली पीकेएल इतिहास के सबसे सफल डिफेंडर हैं। टैकल प्वॉइंट के मामले में कोई उनके आस-पास भी नहीं है और ऐसे में एक बार फिर उन्हें अपना बेस्ट देना होगा।

फजल जब तक मैट पर रहते हैं, वो टीम को काफी अच्छी तरह से चलाते हैं। अगर वो ज्यादा प्वॉइंट ना भी लें, तब भी टीम एकजुट रहती है लेकिन उनके बाहर जाते ही टीम बिखर जाती है। ऐसे में फजल अत्राचली को ये खुद ध्यान में रखना होगा कि वो अनावश्यक टैकल से बचें और ज्यादातर समय मैट पर ही रहें।

2. प्रतीक दहिया

गुजरात जायंट्स के लिए 10वें सीजन के दौरान उनके रेडर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया। टीम के लिए सबसे सफल रेडर प्रतीक दहिया रहे। रेडिंग में सबसे ज्यादा प्वॉइंट अभी तक प्रतीक दहिया ने ही लिए हैं जिनके 125 रेड प्वॉइंट हैं। ऐसे में एक बार फिर उनके ऊपर काफी ज्यादा दारोमदार रहने वाला है। प्रतीक दहिया एक ही मैच में काफी ज्यादा प्वॉइंट लाने में माहिर हैं और इस मैच में गुजरात की सफलता के लिए वो काफी अहम हो सकते हैं। उनके ऊपर गुजरात जायंट्स फैंस की निगाहें पूरी तरह से रहने वाली हैं। वो एक बार फिर अपनी टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा प्वॉइंट्स लाना चाहेंगे।

हरियाणा स्टीलर्स

1. सिद्धार्थ देसाई

हरियाणा स्टीलर्स की टीम सिद्धार्थ देसाई से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद इस मैच में करेगी। सिद्धार्थ का प्रदर्शन भले ही इस सीजन उतना अच्छा नहीं रहा है लेकिन उनके पास इतनी काबिलियत है कि किसी भी मैच में वो अपने बेस्ट फॉर्म में आकर टीम को मैच जिता सकते हैं।

सिद्धार्थ देसाई अभी तक 16 मैचों में 78 प्वॉइंट ही हासिल कर पाए हैं और उनका औसत पांच का भी नहीं है। ऐसे में उनका चलना काफी ज्यादा जरुरी होगा। कोच मनप्रीत सिंह सिद्धार्थ के ऊपर काफी भरोसा जताते हैं और यही वजह है कि उनके फ्लॉप परफॉर्मेंस के बावजूद उन्हें लगातार मौका दिया गया। ऐसे में उनके ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं कि वो एलिमिनेटर मैच में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

2. जयदीप दहिया

हरियाणा स्टीलर्स ने इस सीजन ज्यादातर मैच अपने डिफेंडर्स के दम पर जीते हैं और उसके अगुवा कप्तान जयदीप दहिया रहे हैं। जयदीप अपनी टीम की तरफ से इस सीजन सबसे ज्यादा टैकल प्वॉइंट हासिल करने वाले प्लेयर हैं। उन्होंने अभी तक 20 मैचों में 67 टैकल प्वॉइंट हासिल किए हैं। ऐसे में एक बार फिर उनके ऊपर काफी ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी। जयदीप दहिया अगर चलते हैं तो फिर बाकी डिफेंडर्स भी लय हासिल कर सकते हैं। राहुल सेतपाल और मोहित नांदल भी कमाल कर सकते हैं और इसी वजह से जयदीप दहिया के ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं कि वो किस तरह का खेल एलिमिनेटर मुकाबले में दिखाते हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement