Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10 सेमीफाइनल 1 में इन अहम खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

Published at :February 27, 2024 at 1:28 AM
Modified at :February 27, 2024 at 1:28 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों के पास कई मैच विनर खिलाड़ी उपलब्ध हैं।

पीकेएल सीजन 10 (PKL 10) का कारवां लीग स्टेज और एलिमिनेटर के बाद अब सेमीफाइनल में पहुंच गया है। इस सीजन का पहला सेमीफाइनल मैच तीन बार की चैंपियन पटना पाइरेट्स और पिछले सीजन की रनर-अप रही पुनेरी पलटन के बीच खेला जाएगा। पुनेरी पलटन ने लीग स्टेज के दौरान कुल मिलाकर 22 मैच खेले, जिसमें से 17 मैचों में जीत हासिल की और सिर्फ 2 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं तीन मैच उनका टाई रहा।

टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही और डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। पीकेएल इतिहास में ये पहली बार है जब किसी टीम ने 96 प्वॉइंट का आंकड़ा हासिल किया हो। वहीं पटना पाइरेट्स ने पहले एलिमिनेटर मैच में दबंग दिल्ली को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। ऐसे में पटना और पुनेरी पलटन के बीच पहला सेमीफाइनल मैच होगा।

पुनेरी पलटन और पटना पाइरेट्स दोनों ही टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी टीम को इस एलिमिनेटर मुकाबले में जीत दिला सकते हैं। आइए जानते हैं कि वो कौन-कौन से प्लेयर हैं जिनके ऊपर सबकी निगाहेंरहने वाली हैं और ये अपनी टीमों के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। सबसे पहले हम पुनेरी पलटन टीम के बारे में बात करेंगे।

पुनेरी पलटन

1. मोहम्मदरेजा शादलू

पुनेरी पलटन की टीम में सबसे ज्यादा निगाह जिस खिलाड़ी पर होगी वो ईरानियन ऑलराउंडर मोहम्मदरेजा शादलू हैं। शादलू ने पिछले दो सीजन की तरह ही इस बार भी काफी ज्यादा प्रभावित किया है। वो इस सीजन सबसे ज्यादा टैकल प्वॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। अभी तक उनके नाम 92 टैकल प्वॉइंट हैं। शादलू के पास नितेश कुमार के एक सीजन में 100 टैकल प्वॉइंट के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है।

मोहम्मदरेजा शादलू की खास बात ये है कि रेडिंग में भी वो अहम मौकों पर प्वॉइंट लाने में माहिर हैं। वो अभी तक 27 प्वॉइंट रेड में हासिल कर चुके हैं। कई बार उन्होंने टीम को ऑल आउट होने से बचाया। ऐसे में पुनेरी पलटन की सफलता के लिए उनका चलना बेहद जरुरी होगा। अगर उन्होंने इस मैच में प्वॉइंट लिए तो फिर पुनेरी पलटन की टीम पटना के ऊपर हावी हो सकती है। मोहम्मदरेजा शादलू इससे पहले पटना के लिए खेल चुके हैं और ऐसे में वो टीम के बारे में अच्छी तरह से जानते होंगे और इसका फायदा वो उठा सकते हैं।

2. असलम ईनामदार

पुनेरी पलटन के कप्तान असलम ईनामदार भी सेमीफाइनल मैच में अपनी टीम के लिए काफी ज्यादा अहम होंगे। अभी तक देखा गया है कि टीम उनके ऊपर ज्यादा निर्भर नहीं रही है। हालांकि अब बारी सेमीफाइनल मैच की है और अगर असलम ईनामदार यहां पर प्वॉइंट लेकर आएंगे तो इससे बाकी टीम का हौसला काफी बढ़ जाएगा। असलम टीम के मेन रेडर हैं और अभी तक उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा 132 प्वॉइंट हासिल किए हैं। इसी वजह से उनके ऊपर भी सबकी निगाहें होंगी।

पटना पाइरेट्स

1. सचिन तंवर

पटना पाइरेट्स के लिए इस मैच में सबसे अहम खिलाड़ी उनके मेन रेडर सचिन तंवर होंगे। वो अपनी टीम की तरफ से इस सीजन सबसे सफल रेडर रहे हैं। अभी तक सचिन ने 21 मैचों में 166 प्वॉइंट हासिल किए हैं। दबंग दिल्ली के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में भी उन्होंने अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने टीम के लिए सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट लिए थे।

सचिन तंवर की खास बात ये है कि वो काफी तेजी से रेड करते हैं। रनिंग हैंड टच में माहिर सचिन तंवर मैट पर लगातार मूव करते रहते हैं और इसी वजह से डिफेंडर्स उनकी पेस को मैच ही नहीं कर पाते हैं। उन्हें टैकल करना किसी भी डिफेंडर के लिए काफी मुश्किल होता है।

2. कृष्णन

पटना पाइरेट्स के लिए इस सीजन कृष्णन सबसे सफल डिफेंडर रहे हैं। मोहम्मदरेजा शादलू को रिलीज करने के बाद ऐसा लगा था कि पटना को उनकी कमी काफी खलेगी लेकिन कृष्णन ने ऐसा नहीं होने दिया। उन्होंने इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अभी तक 23 मैचों में 76 प्वॉइंट हासिल किए हैं। कृष्णन ने एलिमिनेटर मैच में तीन प्वॉइंट लिए थे और टीम उम्मीद करेगी कि वो सेमीफाइनल में इससे भी बेहतर खेल दिखाएं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement