Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10 सेमीफाइनल 2 में इन अहम खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें

Published at :February 27, 2024 at 1:37 AM
Modified at :February 27, 2024 at 1:37 AM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


दोनों ही टीमों के पास कई ऐसे खिलाड़ी मौजूद हैं जो किसी भी क्षण मैच पलटने का दम रखते हैं।

पीकेएल का 10वां सीजन (PKL 10) नॉकआउट चरण में प्रवेश कर चुका है। अब बारी है दूसरे सेमीफाइनल की, जिसमें जयपुर पिंक पैंथर्स का सामना हरियाणा स्टीलर्स से होगा। जयपुर ने पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रहकर सीधे सेमीफाइनल में जगह बनाई थी, वहीं दूसरे एलिमिनेटर में गुजरात जायंट्स को 42-25 से एकतरफा अंदाज में हराकर हरियाणा ने अंतिम चार में प्रवेश पाया है।

प्रो कबड्डी के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब हरियाणा स्टीलर्स सेमीफाइनल मैच खेल रही होगी और एलिमिनेटर मैच में बड़ी जीत के बाद टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा।

जयपुर पिंक पैंथर्स और हरियाणा स्टीलर्स, दोनों टीमों के पास ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी-अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने का दमखम रखते हैं। इस आर्टिकल में आइए उन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं, जिनपर सबकी नजरें टिकी होंगी और अपनी-अपनी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स

1. अर्जुन देशवाल

इस मैच में सबकी नजरें जयपुर पिंक पैंथर्स की रेडिंग मशीन अर्जुन देशवाल पर टिकी होंगी। लीग स्टेज तक बात करें अर्जुन देशवाल सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे और उन्होंने अकेले दम पर जयपुर की रेडिंग यूनिट को संभाला हुआ है। वी अजीत कुमार और भवानी राजपूत से ज्यादा सपोर्ट ना मिलने के बावजूद अर्जुन ने कई बार अकेले दम पर टीम को जिताया था।

लीग स्टेज में अर्जुन देशवाल ने 22 मैचों में 262 रेड पॉइंट्स हासिल किए और सबसे ज्यादा रेड पॉइंट्स के मामले में फिलहाल दूसरे स्थान पर हैं। अब अर्जुन के ऊपर एक बार फिर टीम को जीत दिलाने का भार होगा।

2. अंकुश राठी

अंकुश राठी ने PKL 9 में जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए 89 टैकल पॉइंट्स स्कोर किए थे और उन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन को PKL 10 में भी बरकरार रखा है। उन्होंने लेफ्ट कॉर्नर डिफेंडर के रूप में जयपुर के डिफेंड को मजबूती दी है। दसवें सीजन में अंकुश अभी तक 21 मैचों में 69 टैकल पॉइंट्स हासिल कर चुके हैं और सबसे ज्यादा टैकल पॉइंट्स हासिल करने के मामले में पांचवें स्थान पर हैं। जयपुर के फैंस एक बार फिर अंकुश से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे।

हरियाणा स्टीलर्स

1. मोहित नांदल

पीकेएल के 10वें सीजन में हरियाणा स्टीलर्स को अपने लाजवाब डिफेंस के लिए जाना गया है और पूरे सीजन के दौरान राइट कवर मोहित नांदल लगातार अच्छा करते आए हैं। उन्होंने मनिंदर सिंह और अर्जुन देशवाल जैसे विश्व स्तरीय रेडर्स को कई बार टैकल किया है। उन्होंने एलिमिनेटर मैच में 7 टैकल पॉइंट्स हासिल करते हुए हरियाणा को सेमीफाइनल में पहुंचने में अहम योगदान दिया।

लीग स्टेज में मोहित ने 22 मैचों में कुल 69 टैकल पॉइंट्स हासिल किए हैं और सेमीफाइनल में वो जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ भी टीम के डिफेंस को लीड करना चाहेंगे।

2. विनय

विनय लगातार चार सीजन से हरियाणा स्टीलर्स के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने नौवें सीजन के खराब प्रदर्शन की निराशा को पीछे छोड़ते हुए PKL 10 में हरियाणा की रेडिंग यूनिट को लीड किया है। वो आमतौर पर सूझबूझ के साथ रेड करते हैं और रनिंग हैंड टच से लगातार विपक्षी डिफेंडर्स की मुश्किलें बढ़ाते आए हैं।

दसवें सीजन में विनय ने 21 मैचों में 149 रेड पॉइंट्स हासिल किए हैं और कई बार टीम को मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकाला है। उन्होंने एलिमिनेटर मैच में गुजरात के खिलाफ सुपर-10 स्कोर कर हरियाणा की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और सेमीफाइनल में भी इसी लय को कायम रखना चाहेंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement