Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: 'टीम ऑफ द दिल्ली लेग' में आशु मलिक और अर्जुन देशवाल ने अपने टॉप क्लास प्रदर्शन से मचाया धमाल

Published at :February 8, 2024 at 6:09 PM
Modified at :February 8, 2024 at 7:22 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


बेंगलुरू बुल्स के तीन खिलाड़ियों ने टीम में जगह बनाई है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) में दिल्ली लेग समाप्त हो चुका है। अपने घरेलू लेग के दौरान दबंग दिल्ली का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। वो जीत के साथ समापन नहीं कर पाए और जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ उन्हें हार से संतोष करना पड़ा। इसी वजह से टीम अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई है। अपने घरेलू लेग में दबंग दिल्ली ने चार में से सिर्फ एक मुकाबला जीता और एक मैच उनका टाई रहा, जबकि दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इस लेग के दौरान पुनेरी पलटन ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और इस सीजन वो प्लेऑफ में जाने वाली दूसरी टीम बने। दबंग दिल्ली भी प्लेऑफ से ज्यादा दूर नहीं है। दिल्ली लेग के दौरान कई खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और इनमें से कुछ खिलाड़ियों को ‘टीम ऑफ द लेग‘ में जगह मिली है। आइए जानते हैं कौन-कौन से खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा हैं।

PKL 10: टीम ऑफ द दिल्ली लेग

रेडर्स

आशु मलिक (दबंग दिल्ली)

दबंग दिल्ली की टीम भले ही अपने होम लेग में उतना जबरदस्त खेल नहीं दिखा पाई लेकिन टीम के कप्तान आशु मलिक का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा। उन्होंने होम ग्राउंड में खेले गए चार मैचों में 54 प्वॉइंट हासिल किए। तेलुगु टाइटंस के खिलाफ 20 प्वॉइंट लाकर उन्होंने अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई थी। इससे पता चलता है कि आशु मलिक का प्रदर्शन कितना अच्छा रहा। अगर उन्हें टीम के दूसरे रेडर्स का साथ मिला होता तो फिर टीम भी लगातार जीत हासिल करती।

अर्जुन देशवाल (जयपुर पिंक पैंथर्स)

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है इसमें अर्जुन देशवाल का काफी बड़ा योगदान रहा है। वो इस सीजन भी 200 रेड प्वॉइंट का आंकड़ा पार कर चुके हैं। दिल्ली लेग के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अर्जुन देशवाल ने ये उपलब्धि हासिल की। उन्होंने दो मैचों में 22 प्वॉइंट लिए और अपनी टीम के लिए टॉप पोजिशन को बरकरार रखा है। टीम चाहेगी कि वो आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन करें।

सुशील (बेंगलुरू बुल्स)

दिल्ली लेग के दौरान बेंगलुरू बुल्स ने दो मुकाबले खेले जिसमें से एक मुकाबले में उन्हें जीत मिली और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों ही मैचों में उनके युवा रेडर सुशील का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। भरत और विकाश कंडोला की बजाय बुल्स सुशील और अक्षित जैसे युवा रेडर्स को मौका दे रही है और ये रणनीति काम भी आ रही है। सुशील ने इस लेग के दौरान दो मैचों में 19 प्वॉइंट हासिल किए और इसी वजह से हमने उनको इस टीम में जगह दी है।

PKL 10 Team of the Delhi Leg
PKL 10 Team of the Delhi Leg

डिफेंडर्स

साहिल गूलिया (तमिल थलाइवाज)

डिफेंस में लेफ्ट कॉर्नर की पोजिशन पर हमने साहिल गूलिया का चयन किया है, जिन्होंने दिल्ली लेग के दौरान काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया। तमिल थलाइवाज की कप्तानी करते हुए उन्होंने कमाल का खेल दिखाया। साहिल गूलिया ने यूपी योद्धा के खिलाफ मैच में 6 प्वॉइंट हासिल किए थे और उससे पहले गुजरात जायंट्स के खिलाफ भी 3 प्वॉइंट हासिल किए थे। इसी वजह से वो इस टीम में जगह पाने में कामयाब रहे।

योगेश (दबंग दिल्ली)

राइट कॉर्नर की पोजिशन पर दबंग दिल्ली के योगेश ने जगह बनाई है जिन्होंने इस हफ्ते निरंतरता के साथ परफॉर्म किया। उन्होंने कुल मिलाकर चार मैच खेले और इस दौरान 15 प्वॉइंट हासिल किए। उन्होंने हर एक मैच में कम के कम तीन प्वॉइंट जरूर लिया। इससे पता चलता है कि उनका प्रदर्शन कितना जबरदस्त रहा।

सुरजीत सिंह (बेंगलुरू बुल्स)

राइट कवर पर बेंगलुरू बुल्स के सुरजीत सिंह जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इस पीकेएल सीजन सुरजीत सिंह काफी बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं। उन्होंने लगभग हर एक मैच में अपनी उपयोगिता साबित की है। दिल्ली लेग के दौरान सुरजीत सिंह ने यू-मुम्बा के खिलाफ मैच में अकेले छह प्वॉइंट लिए थे और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। सुरजीत सिंह ने डिफेंस को एक छोर से संभालकर रखा हुआ है और इसी वजह से बेंगलुरू बुल्स इतना अच्छा खेल दिखा रही है।

प्रतीक (बेंगलुरू बुल्स)

लेफ्ट कवर पर हमने बेंगलुरू बुल्स के ही प्रतीक को टीम में चुना है। सुरजीत की तरह उन्होंने भी इस हफ्ते काफी कमाल का खेल दिखाया। प्रतीक ने दो मैचों में कुल मिलाकर 10 प्वॉइंट लिए। पुनेरी पलटन के खिलाफ उन्होंने छह प्वॉइंट हासिल किए थे और यू मुम्बा के खिलाफ चार प्वॉइंट लिए थे। इसी वजह से उनको इस टीम में जगह मिली है।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement