Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: पुनेरी पलटन के फाइनल तक का सफर

Published at :February 29, 2024 at 1:55 PM
Modified at :February 29, 2024 at 2:38 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


टीम ने लगातार दूसरी बार सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) में लीग स्टेज के मुकाबले खत्म हो गए हैं और अब बारी एलिमिनेटर और सेमीफाइनल मैचों की है। पीकेएल के 9वें सीजन की रनर-अप पुनेरी पलटन ने इस बार भी काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया और डायरेक्ट सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। पुनेरी पलटन ने लीग स्टेज के दौरान कुल मिलाकर 22 मैच खेले, जिसमें से 17 मैचों जीत हासिल की और सिर्फ 2 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। वहीं तीन मैच उनका टाई रहा है। टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर रही और पीकेएल इतिहास में ये पहली बार है जब किसी टीम ने 96 प्वॉइंट का आंकड़ा हासिल किया हो। इसके बाद टीम ने सेमीफाइनल में पटना पाइरेट्स को हराकर लगातार दूसरी बार लीग के फाइनल में जगह बनाई।

पुनेरी पलटन की टीम इस सीजन की सबसे सेटल टीम लग रही है और वो टाइटल जीतने के प्रबल दावेदार हैं। टीम के लिए इस बार मोहम्मदरेजा शादलू ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और अभी तक उनके नाम सबसे ज्यादा 92 टैकल प्वॉइंट है। शादलू के पास नितेश कुमार के एक सीजन में 100 टैकल प्वॉइंट के रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका है। आइए जानते हैं कि पुनेरी पलटन का फाइनल में पहुंचने तक का सफर कैसा रहा और अपने होम ग्राउंड में उन्होंने कितने मुकाबले जीते।

टीम को पहले हाफ में सिर्फ एक मैच में मिली हार

पुनेरी पलटन ने अपने सीजन का आगाज जबरदस्त तरीके से किया था और पहले ही मुकाबले में डिफेंडिंग चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स को हरा दिया था। इस जीत से उन्हें जो कॉन्फिडेंस मिला उसके बाद उन्होंने वापस पीछे मुड़कर नहीं देखा। पुनेरी पलटन ने पहले हाफ में 10 मैच खेले थे और इस दौरान 9 मुकाबले जीते और सिर्फ एक ही मैच में उन्हें हार मिली।

हरियाणा स्टीलर्स के खिलाफ एकमात्र मैच में पुनेरी पलटन को हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बाकी मुकाबलों में उन्होंने बेहतरीन जीत हासिल की थी। पुनेरी पलटन ने पहले हाफ के दौरान बंगाल वारियर्स के खिलाफ सबसे बड़ी जीत हासिल की। बंगाल को उन्होंने 30 प्वॉइंट के अंतर से हराया था। इसके अलावा बेंगलुरु बुल्स को भी 25 प्वॉइंट के अंतर से मात दी थी।

सेकेंड हाफ में भी टीम ने अपने विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखा

पुनेरी पलटन ने अपने विनिंग मोमेंटम को सेकेंड हाफ में भी बरकरार रखा। सेकेंड हाफ में उन्होंने 12 मैच खेले, जिसमें से 8 मैच जीते और तीन मैच उनके टाई रहे। इस हाफ में भी टीम को सिर्फ एक ही मैच में हार मिली। पुनेरी पलटन को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ 13 जनवरी को खेले गए मुकाबले में महज दो प्वॉइंट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं टीम ने दबंग दिल्ली, पटना पाइरेट्स और यू मुम्बा के खिलाफ टाई खेला था। सेकेंड हाफ में पुनेरी पलटन ने अपना आखिरी लीग मैच यूपी योद्धा के खिलाफ खेला। इस मैच में एक समय वो काफी पीछे चल रहे थे लेकिन सेकेंड हाफ में वापसी करते हुए दो प्वॉइंट से मुकाबला अपने नाम कर लिया।

होम ग्राउंड में टीम ने तीन मैचों में हासिल की जीत

पुनेरी पलटन ने अपने होम ग्राउंड में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया और चार में से तीन मुकाबलों में जीत हासिल की। हालांकि अपने घरेलू फैंस के सामने उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम को अपने पहले मैच में हरियाणा स्टीलर्स से पांच प्वॉइंट के अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

टीम का रेडिंग इस मैच में थोड़ा कमजोर साबित हुआ था और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इसके बाद टीम ने कमबैक किया और बंगाल वारियर्स को अगले मैच में 30 प्वॉइंट के अंतर से बुरी तरह हरा दिया। इसके बाद टीम ने दबंग दिल्ली और बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ भी जीत हासिल की। पुनेरी पलटन ने इस सीजन की अपनी दो सबसे बड़ी जीत होम लेग के दौरान ही हासिल की।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement