Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

पांच बड़े कारण क्यों WWE ने WrestleMania 40 में Roman Reigns vs Cody Rhodes मैच बुक किया

Published at :February 9, 2024 at 4:46 PM
Modified at :February 9, 2024 at 4:46 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


Kick Off इवेंट में आखिरकार कोडी ने सभी संभावनाओं को शांत करते हुए Roman Reigns को चुनौती दी।

WWE ने WrestleMania 40 को जबरदस्त तरीके से प्रोमोट करने के लिए WrestleMania 40 Kick Off प्रेस कॉन्फ्रेंस इवेंट का आयोजन किया। ये प्रेस कॉन्फ्रेंस इवेंट साल के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट को प्रोमोट करने में सफल भी रहा है। इसी इवेंट में 2024 मेंस Royal Rumble कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने रेसलमेनिया 40 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को चैलेंज करने का फैसला लिया है।

अब WWE रेसलमेनिया 40 के लिए रोमन रेंस vs कोडी रोड्स मैच की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं कि WWE ने क्यों द रॉक को नजरंदाज करते हुए Roman Reigns vs Cody Rhodes मैच का ऐलान किया है।

इन कारणों से WWE ने बुक किया Roman Reigns vs Cody Rhodes मैच:

5. We Want Cody मूवमेंट के कारण WWE ने फैसला बदला

SmackDown में कुछ दिनों पहले जब द रॉक ने रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया तो काफी लोग गुस्से से आगबबूला हो गए थे क्योंकि उन्हें उम्मीद थी कि WWE रेसलमेनिया 40 में कोडी रोड्स को अपनी स्टोरी को फिनिश करने का मौका मिलेगा। ऐसे में सोशल मीडिया पर फैंस ने ‘We Want Cody’ मूवमेंट चलाई, जो कई दिनों तक चलती रही। इससे स्पष्ट हो चला था कि बहुत कम लोग द रॉक vs रोमन रेंस मैच देखना चाहते हैं। शायद यही कारण रहा है कि WWE ने कोडी रोड्स vs रोमन रेंस मैच को बुक किया है।

4. ये कोडी रोड्स की स्टोरी को फिनिश करने का सबसे सही समय है

कोडी रोड्स ने 2023 Royal Rumble मैच को जीतने के बाद WrestleMania 39 में रोमन रेंस को चुनौती दी थी, लेकिन सोलो सिकोआ के दखल के कारण जीत नहीं पाए थे। फैंस एक साल से इंतज़ार कर रहे हैं कि द अमेरिकन नाईटमेयर को कब अपनी स्टोरी को फिनिश करने का मौका मिलेगा। 2024 रॉयल रंबल मैच में जीत के बाद कोडी रोड्स के पास शानदार लय है और ऐसे में उन्हें ट्राइबल चीफ के खिलाफ मैच ना दिए जाने से लोग निराश हो सकते थे और उनके ऐतिहासिक किरदार को भी नुकसान झेलना पड़ सकता था।

3. द रॉक की नजरें टाइटल पर नहीं बल्कि हेड ऑफ द टेबल स्पॉट पर थीं

द रॉक जब Raw Day 1 में नजर आए, तब उन्होंने जिंदर महल को पटखनी देने के बाद ‘द हेड ऑफ द टेबल’ को चुनौती देने के संकेत दिए थे। गौर किया जाए तो उन्होंने कभी अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को टारगेट नहीं किया। ऐसे में कोडी रोड्स को टाइटल शॉट दिया जाना कोई चौंकाने वाला विषय नहीं है। हालांकि अभी द रॉक को लेकर कुछ ऑफिशियल नहीं हुआ है, लेकिन रेसलमेनिया 40 किकऑफ को देखकर ऐसा लगता है जैसे रोमन रेंस और द रॉक साथ आ गए हैं और उनके मैच के प्लान को फिलहाल ड्रॉप किया जा सकता है।

2. कोडी रोड्स WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बन सकते हैं

कोडी रोड्स 2016 में WWE छोड़ने के समय एक मिड-कार्ड रेसलर हुआ करते थे। खैर उसके बाद उन्होंने 2019 में AEW की रचना में अहम योगदान दिया, जहां उन्होंने अपनी रेसलिंग और प्रोमोटिंग स्किल्स से सबका दिल जीता। WrestleMania 38 में WWE में वापसी के बाद रोड्स लगातार क्राउड का दिल जीतते आ रहे हैं और इस समय उन्हें मिल रहा फैंस का सपोर्ट चरम पर है। ये बातें दर्शाती हैं कि कोडी रोड्स रेसलमेनिया 40 में रोमन रेंस को हराकर WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बनने की काबिलियत रखते हैं।

1. फैंस सैथ रॉलिंस vs कोडी रोड्स मैच की संभावना को पसंद नहीं कर रहे थे

जब द रॉक ने रोमन रेंस को कन्फ्रंट किया तभी उम्मीद बढ़ने लगी थी कि WrestleMania 40 में कोडी रोड्स वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को कन्फ्रंट कर सकते हैं। चूंकि द अमेरिकन नाईटमेयर को मिल रहा फैंस का सपोर्ट चरम पर है, इसलिए सैथ रॉलिंस की उनके खिलाफ जीत की संभावना बहुत कम हो जाती। वैसे भी दोनों बेबीफेस सुपरस्टार्स हैं, इसलिए उनका मैच ना फैंस को अधिक पसंद आता और ना ही इससे WWE को बिजनेस की दृष्टि से ज्यादा फायदा मिल पाता।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement