Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 10: तमिल थलाइवाज vs यूपी योद्धा मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग सेवन और हेड टू हेड आंकड़े

Published at :February 6, 2024 at 12:26 AM
Modified at :February 6, 2024 at 12:26 AM
Post Featured Image

Rahul Gupta


प्लेऑफ में जाने के लिए दोनों ही टीमों को ये मैच जीतना बेहद जरूरी है।

पीकेएल के 10वें सीजन (PKL 10) का 108वां मैच 6 फरवरी को यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन इस पीकेएल सीजन उतना अच्छा नहीं रहा है और ये निचले पायदान पर हैं। तमिल थलाइवाज की अगर बात करें तो अभी तक उन्होंने 18 में से सात मुकाबले जीते हैं और 11 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। टीम के लिए उनका पिछला मैच अच्छा नहीं गया था और उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं दूसरी तरफ यूपी योद्धा ने कई मैचों में मिली हार के बाद अपने पिछले मुकाबले में यू मुम्बा के खिलाफ जीतकर शानदार कमबैक किया था। टीम ने अभी तक 17 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ चार मैच में उन्हें जीत मिली है और 12 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच उनका टाई रहा है। उन्होंने किसी तरह से अपने आपको प्लेऑफ की रेस में बरकरार रखा है।आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: तमिल थलाइवाज का स्क्वाड

तमिल थलाइवाज के लिए पिछले दो मैच अच्छे नहीं रहे हैं। पहले उन्होंने लगातार चार मैच जीते थे लेकिन अब लगातार दो मैच हार चुके हैं। टीम को अब ये हार ज्यादा चुभ रही होगी, क्योंकि प्लेऑफ की जंग काफी रोचक होती जा रही है और ऐसे समय में मैच हारना टीम को टूर्नामेंट से बाहर कर सकता है। टीम के लिए पिछले मैच में रेडर्स ने तो बेहतर किया था लेकिन डिफेंडर्स उस हिसाब से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसलिए टीम को यूपी के खिलाफ अपने डिफेंस को मजबूत करना होगा।

नरेंद्र कंडोला रेडिंग में लगातार प्वॉइंट ला रहे हैं लेकिन पिछले मैच में अजिंक्य पंवार बिल्कुल भी नहीं चले थे। इसके अलावा सागर को स्टार्टिंग सेवन से बाहर रखने की रणनीति भी काम नहीं आई थी। उन्हें स्टार्टिंग सेवन में शामिल करना होगा।

तमिल थलाइवाज की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नरेंद्र, एम अभिषेक, मोहित, अजिंक्य पंवार, हिमांशु, सागर और साहिल गूलिया।

PKL 10: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा ने अपने पिछले मुकाबले में यू-मुम्बा को हराया था और वो चाहेंगे कि अपने इस विनिंग मोमेंटम को बरकरार रखा जाए। क्योंकि अगर वो अपने बचे हुए सारे मुकाबले जीतते हैं तो फिर शायद प्लेऑफ में किसी तरह पहुंच जाएं। यू मुम्बा के खिलाफ परदीप नरवाल बिल्कुल भी नहीं चले थे। वो एक भी प्वॉइंट नहीं ला पाए थे लेकिन इसके बावजूद टीम ने बड़ी जीत हासिल की थी और इसका कारण ये था कि डिफेंस ने जबरदस्त खेल दिखाया था। सुमित ने अकेले सात प्वॉइंट लिए थे।

इसके अलावा नितेश, हरेंद्र कुमार और आशु जैसे खिलाड़ी भी अच्छे टच में दिखे थे। यूपी योद्धा को अब सिर्फ अपने रेडिंग को थोड़ा और बेहतर करना होगा और इसके लिए परदीप नरवाल का चलना काफी जरूरी है।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

परदीप नरवाल, आशु सिंह, हरेंद्र कुमार, गगन गौड़ा, महिपाल, नितेश और सुमित।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

तमिल थलाइवाज की टीम के लिए चार खिलाड़ी काफी अहम होंगे। रेडिंग में नरेंद्र कंडोला, अजिंक्य पंवार और डिफेंस में सागर और साहिल गूलिया के ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं कि ये प्लेयर किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। यूपी योद्धा की उम्मीदें इस मैच में गगन गौड़ा और सुमित से भी काफी ज्यादा होंगी। इसके अलावा महिपाल भी रेडिंग में कमाल कर सकते हैं।

सफलता का मंत्र

यूपी योद्धा को अगर जीत हासिल करनी है तो फिर रेडिंग में परदीप नरवाल का चलना बेहद जरूरी है। वहीं उनके डिफेंडर्स को नरेंद्र कंडोला को रोकना होगा। अगर नरेंद्र कंडोला को ज्यादा प्वॉइंट उन्होंने नहीं दिए तो फिर मैच में जीत हासिल कर सकते हैं। वहीं तमिल थलाइवाज के लिए जरूरी है कि उनके सभी रेडर्स बेहतर करें। नरेंद्र कंडोला के अलावा अजिंक्य पंवार को भी अपना वो फॉर्म दिखाना होगा, जिसके लिए टीम ने उनके ऊपर भरोसा जताया है।

TAM vs UP के बीच हेड टू हेड आंकड़े

यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज दोनों ही टीमों ने अभी तक एक बार भी पीकेएल का टाइटल नहीं जीता है और हेड टू हेड मैचों में भी दोनों ही टीमें लगभग बराबरी पर हैं। दोनों टीमों के बीच अभी तक कुल मिलाकर 14 मैच खेले गए हैं, जिसमें से पांच मैच में यूपी योद्धा ने जीत हासिल की है और छह मैच तमिल थलाइवाज की टीम ने जीते हैं। वहीं तीन मुकाबला दोनों टीमों के बीच अभी तक टाई रहा है। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों टीमों के बीच कितनी कांटे की टक्कर रही है।

वहीं पिछले सीजन भी दोनों टीमों के बीच तीन मैच खेले गए थे, जिसमें दो मैच में यूपी योद्धा ने जीत हासिल की थी और एक मुकाबले में थलाइवाज ने जीत हासिल की थी। जबकि इस सीजन थलाइवाज ने पिछले मुकाबले में यूपी को मात दी थी।

मैच– 14

तमिल थलाइवाज ने जीता – 6

यूपी योद्धा ने जीता – 5

टाई – 3

हाईएस्ट स्कोर – 46-42

न्यूनतम स्कोर – 22-24

क्या आप जानते हैं?

यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज के बीच पिछले सीजन दूसरा एलिमिनिटेर मुकाबला खेला गया था। ये मैच फुल टाइम तक 36-36 से बराबर रहा था लेकिन टाई ब्रेकर में थलाइवाज ने 6-4 के अंतर से जीत हासिल की थी।

तमिल थलाइवाज और यूपी योद्धा के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement