Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE WrestleMania 40 में Cody Rhodes किसे देंगे चुनौती? रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस हैं निशाने पर

Published at :February 1, 2024 at 11:48 PM
Modified at :February 2, 2024 at 3:56 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


कोडी लगातार दो बार रॉयल रंबल के विजेता बने हैं।

कोडी रोड्स (Cody Rhodes) 2023 में Royal Rumble विजेता रहे थे और 2024 में उन्होंने लगातार दूसरे साल इस मैच को जीतकर इतिहास रचा था। अब सबकी नजरें उन्हीं पर टिकी होंगी क्योंकि उन्हें ही तय करना है कि वो WrestleMania 40 में किस चैंपियन को चैलेंज करेंगे।

क्या वो WrestleMania 39 की हार का बदला लेने के लिए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को अपना निशाना बनाएंगे या फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को टारगेट करेंगे।

Cody Rhodes के साथ रोमन रेंस का रहा है पुराना इतिहास

कोडी रोड्स ने 2023 में Royal Rumble मैच जीतने के बाद WrestleMania 39 में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चुनौती दी थी। उस मैच में द अमेरिकन नाईटमेयर को सोलो सिकोआ के दखल के कारण हार मिली थी।असल में उस हार के बाद रोड्स को अपना बदला पूरा करने का मौका नहीं मिला है और खासतौर पर 2024 Royal Rumble मैच में जीत के बाद लोग द अमेरिकन नाईटमेयर को जबरदस्त तरीके से समर्थन दे रहे हैं।

Raw के हालिया इवेंट में जब सैथ रॉलिंस ने WrestleMania 40 में कोडी रोड्स के साथ वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच लड़ने की बात कही तो क्राउड ने इस फैसले को बू किया था। इससे पता चलता है कि फैंस रोमन रेंस vs कोडी रोड्स रीमैच देखना चाहते हैं और WWE ने ऐसा फैसला नहीं लिया तो बिना कोई संदेह फैंस बहुत निराश हो जाएंगे। अब रोड्स की स्टोरी को फिनिश नहीं किया गया तो कहीं ना कहीं इससे उनकी शानदार लय पर बुरा असर भी पड़ सकता है। इसलिए बेहतर होगा कि कोडी रोड्स, रोमन रेंस को चैलेंज करें।

WWE WrestleMania 40 में क्यों होना चाहिए कोडी रोड्स vs रोमन रेंस मैच?

कोडी रोड्स पिछले करीब दो सालों में WWE के टॉप बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे हैं, वहीं रोमन रेंस इस समय कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बने हुए हैं। कायदे से देखा जाए तो उनकी क्लासिक हील vs बेबीफेस स्टोरीलाइन फैंस के साथ अधिक तालमेल बैठा पाएगी।

सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स के रूप में दो बेबीफेस रेसलर्स की भिड़ंत बिजनेस की दृष्टि से शायद WWE को अधिक फायदा नहीं पहुंचा पाएगी। उदाहरण के तौर पर अगर किसी फिल्मी कहानी में 2 हीरो ही लड़ते रहें तो कहानी में रोमांच नहीं बन पाता, इसलिए कोडी रोड्स को रोमन रेंस के रूप में हील रेसलर को टारगेट बनाना चाहिए।

वहीं वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस पिछले कुछ हफ्तों में ड्रू मैकइंटायर और सीएम पंक के साथ प्रतिद्वंदिता के एंगल में शामिल रहे हैं। संभव है कि रॉलिंस का WrestleMania 40 में पंक या मैकइंटायर से मैच बुक किया जा सकता है। इस कारण WWE कोडी रोड्स को रोमन रेंस के लिए चैलेंज करने के लिए बुक कर सकती है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement