Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

बंगाल वॉरियर्स ने पीकेएल 11 से पहले नए मुख्य कोच और सहायक कोच की घोषणा की

Published at :July 9, 2024 at 6:12 PM
Modified at :July 9, 2024 at 6:12 PM
Post Featured Image

ADITYA RAJ


वॉरियर्स ने कुछ दिन पहले ही पूर्व मुख्य कोच के भास्करन से नाता तोड़ा है।

बंगाल वॉरियर्स ने प्रो कबड्डी लीग के आगामी सीजन (पीकेएल 11) के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। यह टीम पीकेएल खिताब के लिए चुनौती पेश करना चाहती है। वॉरियर्स ने आगामी सीजन के लिए प्रशांत सुर्वे और प्रवीण यादव को क्रमशः मुख्य कोच और सहायक कोच के रूप में चुना है। वॉरियर्स ने पीकेएल के सीजन 10 के बाद पूर्व मुख्य कोच के भास्करन के साथ भी सौहार्दपूर्ण तरीके से अलग होने का फैसला किया है।

प्रशांत सुर्वे सहायक कोच के रूप में पीकेएल एस9 से बंगाल वॉरियर्स सेटअप का हिस्सा रहे हैं और मुख्य कोच की भूमिका में अपनी नई पदोन्नति के साथ वे अनुभवी के भास्करन से पदभार ग्रहण करते हुए एक प्रतिस्पर्धी टीम बनाने की कोशिश करेंगे। इस बीच, प्रवीण यादव, जो खुद एक पूर्व कबड्डी खिलाड़ी हैं, पीकेएल में डेब्यू कर रहे हैं और वे प्रशांत को सपोर्ट करेंगे, क्योंकि दोनों एक मजबूत और लंबे समय तक चलने वाली टीम बनाने के लिए मिलकर काम करना चाहते हैं।

कोलकाता स्थित फ्रैंचाइज़ी ने इससे पहले 2019 में पीकेएल का खिताब जीता था, जो टूर्नामेंट का सीजन 7 था, और पिछले एक दशक में चार मौकों पर प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई किया है। सीजन 10 में, वॉरियर्स 7वें स्थान पर रहने के कारण प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए थे और लीग चरण के अंतिम राउंड तक नॉकआउट चरणों की दौड़ को जीवित रखा था। पीकेएल का सीजन 10 भी पहली बार था जब बंगाल वॉरियर्स 4 साल बाद कोलकाता में अपने घरेलू मैदान पर लौटे थे। बंगाल वॉरियर्स पीकेएल 11 की तैयारी कर रहा है, एक नए थिंक टैंक के साथ पीकेएल नीलामी के समय महत्वपूर्ण प्रगति करना चाहेगा।

हेड कोच प्रशांत सुर्वे ने कहा, “मुझे खुशी है कि कैपरी स्पोर्ट्स के स्वामित्व वाली बंगाल वॉरियर्स फ्रैंचाइज़ी ने मुझे टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालने के लिए कहकर मुझ पर अपार विश्वास दिखाया है।”

कैप्री स्पोर्ट्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और कॉन्टैक्ट स्पोर्ट्स के प्रमुख अपूर्व गुप्ता ने कहा, “जब हम 4 साल बाद शहर वापस आए तो हमें अपने प्रशंसकों से काफी गर्मजोशी और स्नेह मिला और हम इस सीजन में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाने और सकारात्मक परिणाम देने का वादा करते हैं। बंगाल वॉरियर्स परिवार पीकेएल के सीजन 11 के लिए बेताब है और हमारे नए कोचों के कार्यभार संभालने के साथ, हमें मैट पर अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा है। प्रशांत पीकेएल एस9 से हमारे साथ हैं और एक अनुभवी कोच हैं और प्रवीण भी कबड्डी के खूबसूरत खेल से अच्छी तरह वाकिफ हैं। कैप्री स्पोर्ट्स में हम मानते हैं कि वे हमें आगे ले जाने के लिए सही दिमाग हैं।”

कैप्री स्पोर्ट्स की निदेशक जिनिशा शर्मा ने ककहा,” पीकेएल का सीजन 11 उम्मीद है कि बंगाल वॉरियर्स और स्पोर्ट्स के लिए शानदार साल होगा। हालांकि, हम अगले सीजन 11 में मुकाबला करने के लिए तैयार हैं और अपने प्रशंसकों को बेहतर प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। आगे देखते हुए, एक नया कोचिंग समूह हमेशा टीम में अधिक उत्साह जोड़ता है, और हमें उम्मीद है कि यह आगामी सीजन 11 में हमारे लिए कुछ यादगार पल लेकर आएगा।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement