Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE सुपरस्टार्स द्वारा की गई पांच सबसे बढ़िया फिल्में

Published at :June 6, 2024 at 3:30 PM
Modified at :June 6, 2024 at 3:30 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


WWE के कई स्टार्स ने अब तक फिल्मों में धमाल मचाया है।

WWE दुनिया की सबसे बड़ी और लोकप्रिय प्रो रेसलिंग कंपनी है और यहां सफलता मिलने से कोई रेसलर दुनिया भर में पहचान बना सकता है। इसका मतलब यहां काम करने वाले सुपरस्टार्स किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं होते। इतिहास गवाह रहा है कि WWE में काम करने वाले सुपरस्टार्स ने फिल्मों में भी खूब सफलता प्राप्त की है।

द रॉक और जॉन सीना जैसे दिग्गज रेसलर्स की गिनती आज सफल अभिनेताओं में की जाती है। इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको WWE सुपरस्टार्स द्वारा की गई पांच सबसे बढ़िया फिल्मों से अवगत कराने वाले हैं।

5. द रॉक – फास्ट फाइव

द रॉक हॉलीवुड में खूब सारी सफलता प्राप्त कर चुके थे और इसी बीच उन्हें फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज में काम करने का सुनहरा अवसर मिला। द रॉक उस दौरान इसलिए भी सुर्खियों में आए क्योंकि उन्होंने फास्ट फाइव में अपने को-एक्टर विन डीजल पर खराब व्यवहार का आरोप लगाया था। फिर भी फैंस ने इस फिल्म को खूब पसंद किया और द रॉक ने इस मूवी में ल्यूक हॉब्स नाम के स्पेशल एजेंट का किरदार निभाया था। इस फिल्म ने करीब 630 मिलियन यूएस डॉलर की कमाई की थी।

4. सीएम पंक – गर्ल ऑन द थर्ड फ्लोर

सीएम पंक ने 2014 में WWE छोड़ने के बाद एक्टिंग में हाथ आजमाया था और इस दौरान उन्होंने कई टीवी सीरीज और फिल्मों में भी काम किया। गर्ल ऑन द थर्ड फ्लोर एक हॉरर मूवी है, जिसमें सीएम पंक ने डॉन कोच का किरदार निभाया था। ये कहानी एक ऐसे पुराने घर के इर्दगिर्द घूमती है, जिसे डॉन कोच (सीएम पंक) ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं। कुछ समय बाद उजागर किया जाता है कि इस पुराने घर पर भूत का साया है और फिल्म में पंक की एक्टिंग की फैंस ने खूब सराहना की थी।

3. बतिस्ता – ब्लेड रनर 2049

बतिस्ता ने गार्जियन्स ऑफ गैलक्सी, स्टूबर और स्पेक्टर नाम की सफल फिल्मों में काम करके हॉलीवुड में खूब पहचान बनाई है। मगर 2017 में आई ब्लेड रनर 2049 में बतिस्ता का काम बहुत लाजवाब रहा, जिसमें उन्होंने सैपर मॉर्टन का किरदार निभाया था। वो हालांकि फिल्म में कुछ ही मिनट के लिए दिखाई दिए, लेकिन उनके रोल ने फिल्म को करीब 42 मिलियन यूएस डॉलर्स की कमाई करने में मदद की थी। उनकी ये फिल्म इतनी शानदार रही कि इसे 5 अलग-अलग कैटेगरी में ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन मिला था।

2. केन – सी नो इविल

सी नो इविल एक हॉरर फिल्म है, जो साल 2006 में रिलीज हुई थी। इस मूवी में केन ने जैकब गुडनाइट का किरदार निभाया। एक ऑफिसर भूतिया घर में जांच के लिए जाता है, जहां उसे कई सारी डेड बॉडी मिलती हैं. इस कहानी में चार साल बाद एक टीम बंद पड़े होटल में जांच करने आती है, लेकिन उसे रहस्यमयी जैकब गुडनाइट (केन) ने अपना घर बनाया हुआ था। केन ने डरावने और खौफनाक किरदार में काफी अच्छा काम किया। फिल्म की सफलता को देखते हुए 2016 में इसका दूसरा पार्ट भी रिलीज किया गया था।

1. जॉन सीना – बम्बलबी

जॉन सीना ने द मरीन में काम करते हुए फिल्मी दुनिया में कदम रखा था, लेकिन इससे उन्हें वह पहचान नहीं मिली जो उन्हें बहुत बड़ा मूवी सुपरस्टार बना पाती। कई साल बाद उन्हें बम्बलबी में काम करने का अवसर मिला, जिसमें उन्होंने एजेंट बर्न्स का किरदार निभाया और ये फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी।

इस फिल्म ने 468 मिलियन डॉलर्स की कमाई की थी, जो फिल्म के बजट से करीब साढ़े 3 गुना ज्यादा रही। जॉन सीना के काम की खूब सराहना हुई, जिसके बाद उन्होंने द सुसाइड स्क्वाड और फास्ट एंड फ्यूरियस सीरीज में भी काम करने का मौका मिला।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement