Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE इतिहास के पांच सबसे बढ़िया गेम्स

Published at :September 17, 2024 at 5:22 PM
Modified at :September 17, 2024 at 5:22 PM
Post Featured Image

सावन सोलंकी


इन गेम्स ने फैंस को WWE के प्रति ओर आकर्षित किया।

WWE विश्व की सबसे लोकप्रिय प्रोफेशनल कंपनी मानी जाती है, क्योंकि इसमें दुनिया के ताकतवर सुपरस्टार्स काम करते हैं, जिस वजह से फैंस इसे देखना पसंद करते हैं। लाइव शोज के दौरान एक चेतावनी दी जाती है कि मैच के दौरान किए गए एक्शन को घर पर ट्राय नहीं करें, क्योंकि इन सुपरस्टार्स को ट्रेनिंग दी जाती है, तब जाकर इन-रिंग तगड़ा प्रदर्शन करने में ये सफल होते हैं।

वैसे रेसलिंग देखने वाले लोगों को सुपरस्टार्स के मूव्स काफी पसंद आते हैं। हालांकि, वो असल जीवन में इन मूव्स का इस्तेमाल नहीं कर पाते, क्योंकि वो रेसलर्स की तरह इन मूव्स को करने के लिए ट्रेन नहीं होते। ऐसे में WWE रेसलिंग फैंस के मनोरंजन के लिए कई गेम्स लेकर आई, जहां वो खेल-खेल में हर एक चीज का आनंद उठा सकते हैं। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको अब तक के पांच सबसे बेहतरीन WWE गेम्स के बारे में बताते हैं।

5. WWF SmackDown! Shut Your Mouth

इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर WWF SmackDown Shut Your Mouth का नाम दर्ज है। इसमें दर्शकों को अकर्षक प्रकार के फीचर्स देखने को मिल जाएंगे, जिससे वो रेसलिंग को आसानी से रिलेट कर पाएंगे। यह गेम 2002 से चला आ रहा है और कुलमिलाकर 70.3 प्रतिशत लोगों के द्वारा पसंद किया जाता है।

4. Wrestlemania 2000

WWE गेम्स की लिस्ट में चौथे स्थान पर रेसलिंग का मुख्य इवेंट मौजूद हैं, जिसे Wrestlemania 2000 का नाम दिया गया है। आपको बता दें कि हर साल मैनेजमेंट टीम के द्वारा मेनिया को अलग-अलग देशों में आयोजित कराया जाता है, जिससे उनको काफी मुनाफा होता है। यह साल 1999 से चला आ रहा है, जिसे कुलमिलाकर 70.7 प्रतिशत दर्शकों के द्वारा पसंद किया जाता है।

3. WWE 2K24

इस लिस्ट में सामान्य दर्शकों का सबसे पसंदीदा गेम WWE 2K24 का नाम मौजूद है। इस गेम को हर साल अपग्रेड किया जाता है। आपको बता दें कि 2K20, 2K21, 2K22, 2K23 और 2K24 चल रहा है। इस गेम के फीचर्स मेन रोस्टर में मौजूद सुपरस्टार्स पर आधारित हैं। इस वजह से फैंस को 2K सीरीज वाले गेम्स काफी प्रभावित करते हैं। मौजूदा समय मे WWE 2K24 को 71 प्रतिशत दर्शकों के द्वारा खेला जाता है।

2. WWE SmackDown! Here Comes the Pain

WWE बेहतरीन गेम्स की लिस्ट में दूसरे स्थान पर WWE SmackDown! Here Comes the Pain का नाम उपस्थित है। इस गेम को 2003 में पब्लिश किया था, जिसे 77.3 प्रतिशत दर्शकों के द्वारा खेला जाता है। यह मुख्य रूप से ब्लू ब्रांड पर आधारित है, जिसमें फैंस को मजेदार फीचर्स मिल जाएंगे। खासतौर पर अलग-अलग मैच खेलने के विकल्प देखने को मिलते हैं, जिस वजह से गेम को काफी पसंद किया जाता है।

1. WWF No Mercy

इस लिस्ट में पहले स्थान पर WWF No Mercy गेम का नाम दर्ज है, जिसे साल 2000 में WWF के समय रिलीज किया गया था। इस गेम को कुलमिलाकर 80.5 प्रतिशत लोगों के द्वारा खेला जाता है। रेसलिंग को पसंद करने वाले फैंस के लिए यह विकल्प बढ़िया हो सकता है, क्योंकि इस गेम को 23 साल से ज़्यादा का समय हो चुका है और दर्शकों को बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

नोट: ऊपर दी गई लिस्ट भविष्य में किसी भी समय बदल सकती हैं, क्योंकि यह सूचि वर्तमान को देखकर बताई गई हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement