Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE Bash in Berlin 2024 के लिए घोषित हुए मैचों की लिस्ट

Published at :August 24, 2024 at 2:09 PM
Modified at :August 24, 2024 at 2:09 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Subhajit Chakraborty


कंपनी के इस नए इवेंट में कई बड़े मैच धमाल मचाते हुए नजर आएंगे।

WWE ने पिछले साल ऐलान किया था कि वह एक नया पे-पर-व्यू इवेंट शुरू करने जा रही है, जिसका नाम बैश इन बर्लिन (Bash in Berlin 2024) होगा। बता दें इस इवेंट का आयोजन जर्मनी में करवाया जाएगा। यह इवेंट 31 अगस्त 2024 को होने वाला है, जिसमें Raw और SmackDown दोनों ब्रांड के सुपरस्टार्स परफॉर्म करते हुए दिखेंगे।

समरस्लैम (SummerSlam) में रोमन रेंस वापस आ चुके हैं। वहीं कोडी रोड्स को एक नया प्रतिद्वंदी मिल चुका है और रैंडी ऑर्टन भी एक मौजूदा और खतरनाक चैंपियन को चैलेंज कर चुके हैं। बता दें बैश इन बर्लिन के लिए दो बड़े मैचों का ऐलान WWE कर चुकी है। इसके अलावा ये तो तय है कि कंपनी अपने नए इवेंट को लोकप्रिय बनाने के लिए इसमें कई और धमाकेदार मैचों को शामिल करेगी। ऐसे में इस आर्टिकल में आइए जानते हैं कि WWE ने अपने आगामी इवेंट (Bash in Berlin 2024) के लिए अब तक किन मैचों को आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया है।

Bash in Berlin 2024 के लिए इन मैचों का हो चुका है ऐलान:

  • कोडी रोड्स (चैंपियन) बनाम केविन ओवेंस – अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन
  • रैंडी ऑर्टन बनाम गुंथर (चैंपियन) – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन
  • लिव मॉर्गन और डॉमिनिक मिस्टीरियो vs रिया रिप्ले और डेमियन प्रीस्ट – मिक्स्ड टैग टीम मैच
  • सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर- स्ट्रैप मैच
  • द अनहोली यूनियन (चैंपियन) बनाम बियांका बेलेयर और जेड कारगिल – WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

कोडी रोड्स vs केविन ओवेंस – अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियनशिप

कोडी रोड्स और केविन ओवेंस काफी समय से WWE में दोस्ती निभा रहे हैं, लेकिन अब ओवेंस को लंबे अरसे बाद दोबारा टॉप चैंपियन बनने का मौका मिला है। दरअसल कोडी रोड्स ने खुद एक सैगमेंट में कहा था कि ओवेंस टाइटल शॉट के हकदार हैं, लेकिन पहले ओवेंस इससे मना कर रहे थे। मगर बैकस्टेज SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस ने भी माना कि ओवेंस को चैंपियनशिप मैच मिलना चाहिए। इसलिए रोड्स vs ओवेंस मैच की अब पुष्टि हो चुकी है।

गुंथर vs रैंडी ऑर्टन – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

गुंथर ने SummerSlam 2024 में डेमियन प्रीस्ट को हराकर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की है। बस उनके चैंपियन बनते ही रैंडी ऑर्टन ने बहुत बड़ा दांव खेल दिया है। ऑर्टन ने कहा था कि गुंथर ने उन्हें किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में क्लीन तरीके से नहीं हराया था, इसलिए उनकी स्टोरीलाइन का पार्ट-2 जरूर होना चाहिए। अब इस मैच को ऑफिशियल किया जा चुका है, जहां रैंडी ऑर्टन के पास 15वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा।

लिव मॉर्गन और डॉमिनिक मिस्टीरियो vs रिया रिप्ले और डेमियन प्रीस्ट

WWE ने ऐलान कर दिया है कि डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ले आगामी इवेंट में डॉमिनिक मिस्टीरियो और WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियन लिव मॉर्गन से एक मिक्स्ड टैग टीम मैच में भिड़ेंगे। आप जानते ही होंगे समरस्लैम 2024 में जजमेंट डे के बीच दरार आई, जब डॉमिनिक ने रिया को धोखा देते हुए लिव को टाइटल जिताने में अहम भूमिका निभाई। इसके बाद फिन बैलर ने भी डेमियन प्रीस्ट को धोखा दिया, जिसके चलते उन्हें भी अपना टाइटल गंवाना पड़ा।

समरस्लैम के बाद हुए रॉ के एपिसोड में फिन बैलर एक नई जजमेंट डे के साथ आए और उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी की, रिया और लिव अब इस ग्रुप का हिस्सा नहीं है। इस हफ्ते भी डॉम और लिव मिलकर रिया और डेमियन पर हमला करने आए थे, जिसे देखते हुए आखिरकार WWE ने इनके बीच एक मिक्स्ड टैग टीम मैच का ऐलान कर दिया।

सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर- स्ट्रैप मैच

सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर समरस्लैम के बाद से ब्रेसलेट के लिए लड़ रहे हैं। आप जानते ही होंगे मैकइंटायर के हाथ में जो ब्रेसलेट है, वो पंक का है जिसे हासिल करने के लिए वह मैकइंटायर के पीछे पड़े हुए हैं। रॉ के 12 अगस्त, 2024 के एपिसोड में, पंक ने ड्रू को चमड़े की बेल्ट से पीटा और ब्रेसलेट हासिल करने की हर संभव कोशिश की। हालांकि, एक बार फिर उनके हाथ निराशा लगी।

इसके बाद रॉ के 19 अगस्त के एपिसोड में, पंक ने WWE के आगामी इवेंट बैश इन बर्लिन में एक स्ट्रैप मैच के लिए ड्रू को चुनौती दी। इसके साथ ही उन्होंने ये कहा कि ब्रेसलेट वापस पाने के लिए वह ड्रू को स्ट्रैप से बुरी तरह मारेंगे। पंक के चुनौती देते ही ड्रू भी मैच के लिए तैयार हो गए और WWE ने भी आधिकारिक तौर पर इस मैच को बुक कर दिया।

द अनहोली यूनियन बनाम बियांका बेलेयर और जेड कारगिल – WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच

क्लैश एट द कैसल में, बियांका बेलेयर और जेड कारगिल ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टैग टीम टाइटल अल्बा फायर और इस्ला डॉन से हार गए थे। इस मैच के बाद इन दोनों टीमों के बीच रीमैच भी हुआ, लेकिन ब्लेयर डेवनपोर्ट के दखल के चलते मैच डिस्क्वालिफाई हो गया। इसके बाद निक एल्डिस ने ऐलान किया कि द अनहोली यूनियन एक बार फिर पूर्व चैंपियंस यानी की बियांका बेलेयर और जेड कारगिल के खिलाफ बैश इन बर्लिन में अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement