Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE SummerSlam 2024 के लिए घोषित हुए मैचों की लिस्ट

Published at :July 23, 2024 at 2:02 PM
Modified at :July 23, 2024 at 2:08 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Subhajit Chakraborty


समरस्लैम गर्मियों के समय होने वाला WWE का सबसे बड़ा इवेंट है।

WWE SummerSlam साल में होने वाले सबसे बड़े प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक है और 2024 में इसका 37वां संस्करण क्लीवलैंड में आयोजित होने वाला है। ये गर्मियों में होने वाला WWE का सबसे बड़ा इवेंट है और यही कारण है कि इन दिनों कई दिलचस्प स्टोरीलाइन को रुप देने में कंपनी जुटी हुई है।

इस आगामी इवेंट के लिए जिस तरह के मैचों का अभी तक ऐलान किया गया है, उससे साफ पता चलता है कि WWE इस इवेंट को बहुत बड़े स्तर पर ले जाना चाहती है। ऐसे में आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि WWE के आगामी इवेंट समरस्लैम 2024 (SummerSlam 2024) के लिए अब तक किन मैचों को आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिया गया है।

SummerSlam 2024 के लिए इन मैचों की हो चुकी है घोषणा:

डेमियन प्रीस्ट vs गुंथर – वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप

इस बार किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के विजेता को गारंटी दी गई थी कि उसे SummerSlam में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच दिया जाएगा। चूंकि गुंथर ने उस टूर्नामेंट को जीता था, इसलिए वो अब डेमियन प्रीस्ट को चैलेंज करेंगे। प्रीस्ट, जिन्होंने हाल ही में हुए Money in the Bank 2024 में सैथ रॉलिंस को हराकर अपने टाइटल को रिटेन किया है। हालांकि इसी मैच में ड्रू मैकइंटायर ने MITB कॉन्ट्रैक्ट कैश इन कर दिया था, लेकिन सीएम पंक के कारण वो सफल नहीं हो पाया। अब ये तय हो गया है कि गुंथर ही प्रीस्ट के चैलेंजर होंगे।

बेली vs नाया जैक्स – WWE विमेंस चैंपियनशिप

गुंथर की तरह नाया जैक्स ने क्वीन ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतकर SummerSlam 2024 के लिए टाइटल शॉट सुनिश्चित किया था। इस कारण उन्हें मौजूदा WWE विमेंस चैंपियन बेली के खिलाफ चैंपियनशिप मैच मिलेगा। जैक्स बहुत ताकतवर हैं और पहले की तुलना में उनकी इन रिंग स्किल्स भी बेहतर हुई हैं, इसलिए उन्हें नई चैंपियन बनने का दावेदार कहा जाना गलत नहीं होगा। वहीं सबकी नजरें टिफनी स्ट्रैटन पर भी टिकी होंगी, जो हाल ही में मिस Money in the Bank बनी हैं।

लोगन पॉल vs एलए नाइट – WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप

लोगन पॉल और एलए नाइट की फ्यूड को कई महीनों से टीज किया जा रहा है। मौजूदा यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन कई हफ्तों तक टीवी पर नजर आने से झिझक रहे थे, लेकिन जब वो आए तो उन्होंने एलए नाइट पर पीछे से हमला कर दिया था। वो अब भी टीवी पर कम ही नजर आ रहे हैं, लेकिन SummerSlam का आयोजन पॉल के होमटाउन, क्लीवलैंड में होना है। यही कारण है कि लोगन और नाइट के बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए आधिकारिक तौर पर मैच का ऐलान कर दिया गया है।

कोडी रोड्स vs सोलो सिकोआ – WWE अनडिस्प्यूटेड चैंपियनशिप

सोलो सिकोआ ने Money in the Bank 2024 में हुए 6-मैन टैग टीम मैच में कोडी रोड्स को पिन किया था। चूंकि सिकोआ खुद को नया ट्राइबल चीफ समझने लगे हैं, ऐसे में उन्होंने अनडिस्प्यूटेड WWE चैंपियन बनने की इच्छा जताई। वहीं कोडी को भी जैसे ही सिकोआ ने टाइटल मैच के लिए चुनौती दी, ठीक वैसे ही वो भी इस मैच के लिए मान गए। क्योंकि उन्हें सोलो से पिछले कुछ समय से ब्लडलाइन द्वारा उन पर किए जा रहे हमलों का बदला लेना है। बता दें कोडी द्वारा इस मैच के लिए हां कहते ही, WWE ने इस मैच को आधिकारिक कर दिया।

लिव मॉर्गन vs रिया रिप्ले – विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप

लिव मॉर्गन के चलते ही रिया रिप्ले को अपनी WWE विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप छोड़कर WWE से जाना पड़ा, रिया के जाते ही लिव ने उनकी जगह और चैंपियनशिप दोनों ले ली। इसके अलावा जजमेंट डे का सदस्य बनने की पूरी कोशिश की, लेकिन रिया ने वापसी करके उनकी सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। जिसके बाद अब मामी की नजरें अपने टाइटल को वापस पाने की तरफ है, जिसे वह कभी हारी ही नहीं। यही कारण है कि WWE ने बिना समय गंवाए इन दोनों के बीच विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मैच बुक कर दिया, जो गर्मियों के सबसे बड़े इवेंट यानी की समरस्लैम में होगा।

सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर (स्पेशल गेस्ट रेफरी सैथ रॉलिन्स)

समरस्लैम पर होने वाला ये इकलौता ऐसा मैच है, जिसमें कोई टाइटल दांव पर नहीं है। सीएम पंक और ड्रू मैकइंटायर के बीच काफी समय से तकरार चल रही है। सबसे पहले मैकइंटायर ने पंक के रेसलमेनिया में जाने के सपने को चकनाचूर कर दिया और इसके बाद पंक ने उन्हें कई बार चैंपियन बनने नहीं दिया। हालांकि, अब आखिरकार दोनों एक-दूसरे से अपना हिसाब चुकता कर पाएंगे। ये मैच वैसे तो काफी इन दोनों स्टार्स के चलते बढ़िया होने है वाला ही, लेकिन अब सैथ रॉलिन्स के स्पेशल गेस्ट रेफरी बनने के बाद ये मैच और भी धमाकेदार होने की पूरी उम्मीद है।

सैमी जेन vs ब्रॉन ब्रेकर – इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप

सैमी जेन ने मनी इन द बैंक प्रीमियम लाइव इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर को हराकर अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को रिटेन किया। इसके बाद ब्रेकर ने सैमी से रीमैच मांगा, लेकिन इस मैच के लिए उनके सामने एक शर्त रखी गई और वो ये थी कि उन्हें रीमैच के लिए इल्जा ड्रैगुनोव को हराना होगा। 22 जुलाई को WWE रॉ में ब्रेकर और इल्जा ड्रैगुनोव के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए भिड़ंत हुई। इस मैच में ब्रेकर ने जीत हासिल की और उन्हें सैमी के खिलाफ समरस्लैम में IC टाइटल के लिए मैच मिल गया।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement