Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

क्या WWE सुपरस्टार्स को बिना टीवी पर आए मिलते हैं पैसे?

Published at :April 21, 2024 at 5:18 PM
Modified at :April 21, 2024 at 5:19 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


WWE फैंस के मन में अक्सर ये सवाल आता होगा कि आखिर सुपरस्टार्स को कैसे और कितनी सैलरी मिलती होगी। एक बड़ा सवाल यह भी है कि क्या जब रेसलर्स किसी चोट की वजह से या किसी व्यक्तिगत कारण से ब्रेक पर चले जाते हैं, ऐसे में ना परफॉर्म करते हुए भी उन्हें पैसे मिलते हैं या नहीं। खैर अब ट्रिपल एच के क्रिएटिव हेड बनने के बाद इस बात से भी पर्दा उठा दिया गया है।

WWE सुपरस्टार्स को कैसे मिलते हैं पैसे?

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम कर रहे अन्य कर्मचारियों की तरह WWE सुपरस्टार्स के कॉन्ट्रैक्ट में एक राशि तय कर दी जाती है। इससे सुनिश्चित हो जाता है कि कोई रेसलर नियमित रूप से टीवी पर परफॉर्म कर रहा हो या ना, उन्हें एक बेस प्राइस तो हर हालत में मिलेगा ही। इससे रेसलर्स को वित्तीय मामले में स्थिरता मिलती है। मगर कॉन्ट्रैक्ट में कुछ ऐसे पहलू भी होते हैं, जिन्हें बारीकी से देखा जाना जरूरी होता है।

रेसलर्स को चाहे टीवी अपीयरेंस दिए बिना बेस सैलरी मिल रही होती है, लेकिन वो परफॉर्म ना करने के कारण, मर्चेंडाइज़ की बिक्री और लाइव इवेंट परफॉर्मेंस से जुड़े बोनस और अन्य इंसेंटिव प्राप्त नहीं कर पाते। इस तरह का इंसेंटिव रेसलर्स को तभी मिलता है जब वो नियमित रूप से टीवी पर परफॉर्म कर रहे होते हैं।

क्या होता है जब रेसलर्स फिल्म और हॉलीवुड में काम करें?

ये गौर करने वाली बात है कि WWE सुपरस्टार्स रेसलिंग के अलावा फिल्मी प्रोजेक्ट्स, स्पॉन्सर्स और अन्य पब्लिक अपीयरेंस करते हुए भी कमाई कर रहे होते हैं। जब रेसलर्स वीकली प्रोग्रामिंग से दूर होते हैं, तब ये बाहरी कमाई उन्हें अधिक पैसा कमाने में मदद करती है। द रॉक, बतिस्ता और द अंडरटेकर जैसे रेसलर्स फिल्मों में काम करने के अलावा अपने शोज़ भी चलाते हैं, जिससे वो ज्यादा कमाई कर पाते हैं।

WWE सुपरस्टार्स को टीवी से गायब रहने के दौरान चाहे उनकी बेस सैलरी मिलती है, लेकिन अलग-अलग रेसलर्स की बेस सैलरी उनके कॉन्ट्रैक्ट की शर्तों, किसी तरह की अजीब परिस्थिति, निजी कारण से ली गई छुट्टी या चोट के अनुसार अलग-अलग रह सकती है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement