Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

Duleep Trophy 2024: पहले राउंड के बाद सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट

Published at :September 8, 2024 at 8:03 PM
Modified at :September 8, 2024 at 8:03 PM
Post Featured Image

kalp kalal


पहले राउंड में इंडिया-बी और इंडिया-सी ने अपने-अपने मैच जीते।

भारतीय क्रिकेट की सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट में से एक दलीप ट्रॉफी 2024 (Duleep Trophy 2024) का पहला राउंड रविवार को खत्म हुआ। इस पहले राउंड में खेले गए 2 मैचों का परिणाम कुछ इस तरह रहा। एक तरफ इंडिया-सी ने इंडिया-डी को 4 विकेट से मात देकर अपना मुकाबला जीत लिया, तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया-बी ने भी शानदार खेल दिखाते हुए इंडिया-ए को 76 रनों से हराकर जीत के साथ शुरुआत की।

दलीप ट्रॉफी 2024 में भारतीय क्रिकेट के कईं घरेलू स्टार खिलाड़ियों के साथ ही टीम इंडिया के सितारें भी शामिल हुए। जिसमें कुछ युवा खिलाड़ियों ने खास छाप छोड़ी, जहां मुशीर खान का नाम पहले राउंड में सबसे ज्यादा छाया रहा, जिन्होंने इंडिया-बी की जीत में खास योगदान दिया। तो वहीं इंडिया-ए के तेज गेंदबाज आकाश दीप ने भी कमाल की गेंदबाजी की। इनके साथ ही इंडिया-सी के स्पिन गेंदबाज मानव सुथार ने भी दम दिखाया। स्टार ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने अपनी छाप छोड़ी तो वहीं टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज नवदीप सैनी ने तो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान दिया।

Duleep Trophy 2024: सबसे ज्यादा रन

दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में मुशीर खान का नाम चमक रहा है। इंडिया-बी के इस युवा बल्लेबाज ने पहले ही मैच की पहली पारी में 181 रन बनाए। इसके बाद दूसरे नंबर पर इंडिया-डी के ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल हैं, उन्होंने 114 रन बनाए हैं।

इस सूची में तीसरे स्थान पर इंडिया-ए के बल्लेबाज केएल राहुल 94 रन बनाकर मौजूद हैं, तो वहीं चौथे स्थान पर 79 रन बनाने वाले इंडिया-सी के बल्लेबाज बाबा अपराजित हैं। जबकि तेज गेंदबाज नवदीप सैनी का नाम रनों की सूची में 5वें नंबर पर है, उन्होंने 69 रन बनाए।

सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप पांच बल्लेबाज:

मुशीर खान (IND-B ) – 181 रन

अक्षर पटेल (IND-D) – 114 रन

केएल राहुल ( IND-A) – 94 रन

बाबा अपराजित (IND-C) – 79 रन

नवदीप सैनी (IND-B) – 69 रन

Duleep Trophy 2024: सबसे ज्यादा विकेट

इस पहले राउंड के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो इसमें इंडिया-ए के तेज गेंदबाज आकाश दीप का नाम सबसे आगे रहा, जिन्होंने पहले मैच में 9 विकेट झटके। इसके बाद युवा स्पिन गेंदबाज मानव सुथार का नंबर है, इंडिया-सी के इस गेंदबाज ने 8 विकेट हासिल किए।

इस लिस्ट में इंडिया-डी के गेंदबाज सारांश जैन 6 विकेट लेकर तीसरे तो वहीं इंडिया-सी के तेज गेंदबाज विजय कुमार के नाम 5 विकेट हैं, वो चौथे स्थान पर है। वहीं इंडिया-बी के गेंदबाज नवदीप सैनी 5 विकेट लेकर 5वें स्थान पर हैं।

सबसे ज्यादा विकेट बनाने वाले टॉप पांच गेंदबाज:

आकाश दीप (IND-A ) – 9 विकेट

मानव सुथार (IND-C) – 8 विकेट

सारांश जैन ( IND-D) – 6 विकेट

विजयकुमार वैशाक (IND-C) – 5 विकेट

नवदीप सैनी (IND-B) – 5 विकेट

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement