Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE में स्पेशल गेस्ट रेफरी के 10 सबसे मजेदार पल

Published at :July 23, 2024 at 4:29 PM
Modified at :July 23, 2024 at 4:30 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


स्पेशल गेस्ट रेफरी ने हमेशा अपने काम से WWE फैंस का मनोरंजन किया है।

WWE SummerSlam 2024 में सीएम पंक vs ड्रू मैकइंटायर (CM Punk vs Drew Mcintyre) मैच की संभावना ने फैंस के अंदर रोमांच बढ़ाया हुआ है। एक और दिलचस्प बात यह है कि सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) इस मुकाबले में स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका अदा करते हुए दिख सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको WWE के इतिहास में स्पेशल गेस्ट रेफरी के 10 सबसे मजेदार मोमेंट्स के बारे में बताएंगे।

10. क्रिस जैरिको के मजाकिया भाव

18 जनवरी 2016 के Raw एपिसोड में रोमन रेंस vs रुसेव मैच हुआ, जिसमें क्रिस जैरिको स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। मुकाबले के दौरान अल्बर्टो डेल रियो, शेमस और वेड बैरेट रिंगसाइड पर रुसेव का साथ देने के लिए मौजूद थे। फाइट में कई बार तीनों रेसलर्स ने दखल देने का प्रयास किया, लेकिन जैरिको उनके पास जाते और मजाकिया चेहरे बनाते। वहीं जब उन्होंने तीनों रेसलर्स को जैरिको ने बैकस्टेज भेजा तो क्राउड भी हंसी के मारे इस लम्हे को चीयर करने लगे थे।

9. स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने खींचे उमागा के बाल

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन वैसे तो 2003 में ही रेसलिंग से रिटायर हो गए थे, लेकिन उसके बाद भी नॉन-रेसलिंग अपीयरेंस देते रहे। उन्होंने WrestleMania 23 के बॉबी लैश्ले बनाम उमागा मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी होने का रोल अदा किया था। इस ‘बैटल ऑफ बिलियनेयर्स’ में उमागा के साथ विंस मैकमैहन और लैश्ले के साथ डोनाल्ड ट्रम्प मौजूद थे। मैच के दौरान एक समय उमागा काबू से बाहर हो गए थे, इसलिए उन्होंने उनके बाल खींचकर उन्हें बॉबी लैश्ले से दूर किया था।

8. शॉन माइकल्स का अनोखा बदला

1 मई, 2006 के Raw एपिसोड में शॉन माइकल्स ने केन और रॉब कॉनवे के मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका निभाई थी। मैच से पूर्व स्पीरिट स्क्वाड ने माइकल्स को एक टी-शर्ट पहना दी थी, जिस पर 19 मई की तारीख लिखी हुई थी। 19 मई को केन की फिल्म ‘See No Evil’ रिलीज होने वाली थी, ऐसा केन को गुस्सा दिलाने के लिए किया गया था। मगर मैच शुरू होने से पहले माइकल्स ने कॉनवे को लो-ब्लो लगाकर उन्हें 19 मई वाली टी शर्ट पहना दी थी। इसे देख केन को गुस्सा आ गया और उन्होंने रिंग में कॉनवे का बहुत बुरा हाल किया।

7. गोल्डस्ट ने बीच रिंग में किया डांस

गोल्डस्ट, WWE इतिहास के सबसे फनी रेसलर्स में से एक रहे हैं। वो एक समय फैन्डैंगो बनाम आर-ट्रुथ मैच में स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। हालांकि मैच ज्यादा देर तक नहीं चला, लेकिन हंसी का पात्र जरूर बना। मैच के अंतिम क्षणों में गोल्डस्ट ने फैन्डैंगो का हाथ पकड़ा और अपने कूल्हे मटकाने शुरू कर दिए थे। फैन्डैंगो भी आर-ट्रुथ के साथ मैच को भूल कर रिंग में डांस करने लगे थे।

6. विकी गुरेरो का स्पीयर

एक समय था जब एज और विकी गुरेरो साथ मिलकर काम कर रहे थे, लेकिन साल 2011 में उनकी दोस्ती दुश्मनी में तब्दील हो चुकी थी। विकी का रिलेशन डॉल्फ जिगलर से शुरू हो चुका था और उनके एज के साथ मैच में विकी ने गेस्ट रेफरी का रोल अदा किया था। मैच के दौरान विकी गुरेरो ने एज को स्पीयर लगाया, जिसे देख क्राउड भी हंसने लगा था क्योंकि उससे एज को कोई फर्क नहीं पड़ा था, उल्टा विकी अपना टखना चोटिल कर बैठी थीं।

5. द ग्रेट खली बने रेफरी

द ग्रेट खली भी WWE में कई मजेदार घटनाओं का हिस्सा रहे हैं, जिनमें से एक द रॉक की बर्थडे पार्टी के दौरान भी हुई। खैर यहां हम डेविड ओटुंगा बनाम ब्रोडस क्ले मैच के बारे में बात कर रहे हैं, जिसमें खली गेस्ट रेफरी रहे। जब मैच के खत्म होने के समय काउंट करने की बारी आई तब खली ने किसी रेगुलर रेफरी की तरह नहीं बल्कि खड़े रहकर अपने पैर से मैट को 3 बार मैट पर मारते हुए मैच फिनिश करने का इशारा किया था।

4. रेफरी होते हुए जॉन सीना देते रहे ऑटोग्राफ

Royal Rumble 2011 से ठीक पहले Raw एपिसोड में सीएम पंक बनाम वेड बैरेट मैच हुआ, जिसमें जॉन सीना स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। जॉन, इन दोनों ही रेसलर्स को पसंद नहीं करते थे, जो मैच के दौरान उनकी हरकतों को देखकर साफ पता चल रहा था। एक समय बैरेट मैच जीतने के बहुत करीब आ गए थे, लेकिन जॉन उस समय रिंग के बाहर जाकर फैंस को ऑटोग्राफ दे रहे थे। खैर ये मुकाबला डबल डिसक्वालीफिकेशन के रूप में समाप्त हुआ था।

3. विंस मैकमैहन ने दिलाया रोमन रेंस को गुस्सा

जनवरी 2016 में रोमन रेंस को शेमस के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को जीतने का मौका मिला था, लेकिन ऐसा करना उनके लिए बहुत कठिन था। क्योंकि इस मैच में रोमन को नापसंद करने वाले विंस मैकमैहन स्पेशल गेस्ट रेफरी की भूमिका अदा कर रहे थे। विंस ने कई बार रेंस को जीत से दूर रखने के प्रयास किए। एक समय पर उन्होंने शेमस को रिकवर होने में मदद करने के लिए आंख में कुछ गिरने का बहाना शुरू कर दिया था।

2. द रॉक को रेफरी बनाना सबके लिए नुकसानदेह

ट्रिपल एच और ब्रिटिश बुलडॉग के WWE चैंपियनशिप मैच में द रॉक एक नहीं बल्कि 2 मजेदार किस्सों का पात्र रहे। पहले मौके पर ट्रिपल एच ने पेडिग्री लगाने के बाद बुलडॉग को पिन किया, लेकिन रॉक काउंट करने के बजाय ट्रिपल एच की तारीफ में तालियां बजाने लगे। वहीं जब ब्रिटिश बुलडॉग ने ट्रिपल एच को पिन किया तब उन्होंने 2 काउंट करने के बाद माइक पर कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता कि द रॉक तीन तक काउंट करे या ना।

1. डीन एम्ब्रोज ने रिंग में पिक किया कॉल

2016 में एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ की स्टोरीलाइन काफी दिलचस्प साबित हुई। एक समय स्टाइल्स का जेम्स एल्सवर्थ से सिंगल्स मैच हुआ, जिसमें एम्ब्रोज़ स्पेशल गेस्ट रेफरी रहे। एम्ब्रोज सुनिश्चित करना चाहते थे कि स्टाइल्स को हार मिले, लेकिन जब उन्होंने देखा कि एल्सवर्थ सबमिशन मूव के खिलाफ टैप आउट करने वाले हैं तभी उन्होंने जेब से फोन निकाला और कॉल पर बात करने लगे।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement