Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

चार दिग्गज WWE स्टार्स जिन्होंने कमेंट्री में भी बजाया है अपने नाम का डंका

Published at :June 27, 2024 at 9:49 PM
Modified at :June 27, 2024 at 9:49 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


इन WWE स्टार्स ने रेसलिंग के साथ-साथ कमेंट्री में भी अपने कौशल से हर किसी का दिल जीता है।

WWE में काम करने वाले रेसलर्स कई प्रतिभाओं के धनी होते हैं क्योंकि उन्हें रेसलिंग के अलावा अच्छी एक्टिंग, अच्छी माइक स्किल्स और स्टोरीटेलिंग स्किल्स में भी महारत हासिल होती है। इस कारण जब कोई रेसलर अपने फाइटिंग करियर से अलविदा लेता है तो उसके पास अपने करियर को लेकर कई विकल्प खुले होते हैं।

जैसा की आप जानते ही होंगे अक्सर कई रेसलर्स को किसी स्टोरीलाइन को हाइप करने के लिए मैचों के दौरान कमेंट्री करते देखा जाता है। मगर कुछ ऐसे रेसलर्स रहे हैं, जिन्होंने रेसलिंग करियर से रिटायर होने के बाद पूर्ण रूप से कमेंट्री का ही काम शुरू कर दिया था। तो चलिए इस आर्टिकल में जानते हैं उन चार WWE सुपरस्टार्स के बारे में, जो आगे चलकर सफल कमेंटेटर बन गए।

4. बुकर टी

बुकर टी की महानता इस बात से जाहिर हो जाती है कि वे 2 बार WWE हॉल ऑफ फेमर रहे हैं। WCW से लेकर WWE और फिट Impact Wrestling में अपना परचम लहराने वाले बुकर टी ने अपने रेसलिंग करियर में 35 चैंपियनशिप जीतने का कीर्तिमान बनाया था। बुकर टी ने हालांकि 2023 Royal Rumble मैच में एंट्री ली थी, लेकिन उससे पूर्व उनका आखिरी मैच 2012 में आया था। बुकर टी फिलहाल NXT में एक कमेंटेटर के तौर पर काम कर रहे हैं, लेकिन इससे पूर्व उन्हें Raw और SmackDown में भी कमेंट्री करते देखा जा चुका है।

3. वेड बैरेट

वेड बैरेट WWE में रहते वक्त कभी एक मिड-कार्ड रेसलर से ज्यादा का दर्जा प्राप्त नहीं कर पाए। एक समय नेक्सस के लीडर रहे वेड बैरेट को यदि उस समय बढ़िया पुश दिया जाता तो वो भी आज कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स में से एक होते, लेकिन वो खराब बुकिंग का शिकार बन बैठे। 2020 में उन्होंने WWE में वापसी तो की, लेकिन एक कमेंटेटर के तौर पर। पहले उन्हें NXT में कमेंट्री का रोल सौंपा गया था, लेकिन अब उन्हें WWE के नंबर-1 शो कहे जाने वाले यानी SmackDown में कमेंट्री करते देखा जाता है और लोगों को उनका काम पसंद भी आ रहा है।

2. कोरी ग्रेव्स

कोरी ग्रेव्स पीछे करीब एक दशक के समय से WWE में कमेंट्री, बैकस्टेज इंटरव्यू का काम करते आ रहे हैं। इसलिए बहुत कम लोग यह जानकारी रखते होंगे कि ग्रेव्स कमेंट्री में आने से पहले एक रेसलर हुआ करते थे। दरअसल ग्रेव्स, पहले FCW से काम करते हुए NXT में आए थे जहां उन्होंने सैथ रॉलिंस के साथ भी काम किया। 2014 में उनकी सैमी जेन के साथ फ्यूड शुरू होने वाली थी, लेकिन एक टैग टीम मैच के दौरान उन्हें गंभीर चोट आ गई थी। इसी चोट के कारण उन्हें रेसलिंग छोड़नी पड़ी थी।

1. जैरी लॉलर

प्रो रेसलिंग इतिहास के सबसे बेस्ट रेसलर्स में से एक जैरी लॉलर अब भी कभी-कभी रिंग में दो-दो हाथ करते नजर आ ही जाते हैं। उनकी उम्र अब 74 साल हो चुकी है, लेकिन रेसलिंग के प्रति उनके मन में प्यार थोड़ा भी कम नहीं हुआ है। उन्होंने 1990 के दशक में ही पार्ट-टाइम रेसलिंग करने के साथ-साथ कलर कमेंटेटर का काम शुरू कर दिया था।

WWE में उनकी जिम रॉस के साथ जोड़ी मैचों को जबरदस्त तरीके से हाइप कर रही होती थी। इस बात में कोई संदेह नहीं कि जैरी लॉलर का नाम ना केवल एक बेहतरीन रेसलर बल्कि एक शानदार कमेंटेटर के रूप में भी हमेशा याद रखा जाएगा।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement