Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

यूपी कबड्डी लीग के ऑक्शन में अर्जुन देशवाल बने सबसे महंगे खिलाड़ी, राहुल चौधरी हैं ब्रैंड एंबेसडर

Published at :June 11, 2024 at 6:20 PM
Modified at :June 11, 2024 at 6:20 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


पीकेएल के कई स्टार खिलाड़ियों के लिए लगी जमकर बोली।

उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (UPKL) के लिए मेगा ऑक्शन सोमवार को नोएडा में संपन्न हुआ। इस दौरान कुल 300 से ज्यादा प्लेयर्स के लिए बोली लगी। प्रो कबड्डी लीग के स्टार प्लेयर अर्जुन देशवाल लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। उन्हें 3.10 लाख में लखनऊ लायंस ने खरीदा। उनके अलावा विनय तेवतिया के लिए भी 3.10 लाख की ही बोली लगी और वो अर्जुन देशवाल के साथ संयुक्त रुप से लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। विनय तेवतिया को यमुना योद्धाज की टीम ने खरीदा।

11 से 25 जुलाई तक खेला जाएगा यूपीकेएल

उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) का पहला सीज़न 11 जुलाई से 25 जुलाई तक नोएडा के इंडोर स्टेडियम में होगा। लीग में कुल 8 टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें यमुना योद्धा, नोएडा निन्जा, काशी किंग्स, अवध रामदूत, ब्रिज स्टार्स, संगम चैलेंजर्स, अयोध्या वॉरियर्स और गंगा किंग्स ऑफ मिर्ज़ापुर शामिल हैं। प्रत्येक टीम में 15 खिलाड़ी होंगे, जिसमें पूरे उत्तर प्रदेश और भारत के अन्य क्षेत्रों से कुल 120 प्रतिभागी शामिल होंगे। विजेता टीम को इनाम के तौर पर 10 लाख रुपये व रनर अप टीम को 5 लाख रुपये मिलेंगे।

अगर हम ऑक्शन की बात करें तो कैटेगरी ए के प्लेयर्स की बेस प्राइस 1 लाख थी। कैटेगरी बी की 60 हजार, कैटेगरी सी की 40 हजार और कैटेगरी डी वाले प्लेयर्स की बेस प्राइस 25 हजार थी। ऑक्शन में सबसे पहले बिकने वाले खिलाड़ी मोहित बालियान रहे जिन्हें गंगा किंग्स ऑफ मिर्जापुर ने 1.40 लाख में खरीदा। पीकेएल में यूपी योद्धा के लिए खेलने वाले आशु सिंह को अवध रामदूत टीम ने 1.50 लाख में खरीदा। वहीं यूपी योद्धा के लिए ही खेलने वाले हरेंद्र कुमार को काशी किंग्स ने 1.10 लाख में खरीदा है।

यूपी कबड्डी लीग में बिकने वाले खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

अर्जुन देशवाल – 3.10 लाख (लखनऊ लायंस)

विनय तेवतिया – 3.10 लाख (यमुना योद्धाज)

अभिजीत मलिक – 2.60 लाख (संगम चैलेंजर्स)

आशु सिंह – 1.50 लाख (अवध रामदूत)

मोहित बालियान – 1.40 लाख (गंगा किंग्स ऑफ मिर्जापुर)

साहुल कुमार – 1.35 लाख (काशी किंग्स)

हरेंद्र कुमार – 1.10 लाख (काशी किंग्स)

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement