Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

AEW न्यूज

AEW में ये तीन सुपरस्टार्स कमा रहे हैं सबसे ज्यादा पैसे, WWE में रह चुके हैं ये रेसलर्स

Published at :May 20, 2024 at 7:11 PM
Modified at :May 20, 2024 at 7:11 PM
Post Featured Image

(Courtesy : AEW)

Subhajit Chakraborty


AEW अपने कई रेसलर्स पर पैसों की बारिश कर रही है।

AEW एक अमेरिकी प्रोफेशनल रेसलिंग प्रमोशन है, जो जैक्सनविल, फ्लोरिडा में स्थित है। इस कंपनी की स्थापना साल 2019 में टोनी खान और अन्य प्रमुख रेसलर्स द्वारा की गई थी। बता दें AEW को दुनिया के सबसे बड़े रेसलिंग प्रमोशन में से एक माना जाता है, इसके अलावा कुछ रेसलिंग दिग्गज इस कंपनी को WWE का प्रतिस्पर्धी भी कहते हैं।

WWE और AEW दोनों ही फैंस की संख्या और सालाना कमाई को लेकर एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं। हालांकि, AEW इस समय WWE से कई मायनों में काफी पीछे है। लेकिन इस बात पर कोई संदेह नहीं है कि AEW के पास पैसों की कोई कमी है। आप इस बात का पता इसी से लगा सकते हैं कि AEW में इस समय कई बड़े सुपरस्टार्स, खास करके कुछ पूर्व WWE स्टार्स काम कर रहे हैं और अगर उनकी कमाई ज्यादा नहीं होती तो वो बहुत पहले ही कंपनी छोड़ देते।

AEW इस समय अपने कई स्टार्स को अच्छा खासा पैसा दे रही है और इस आर्टिकल में हम आपको उन सुपरस्टार्स के बारे में बताएंगे जिन्हें वर्तमान में AEW द्वारा सबसे ज्यादा भुगतान किया जा रहा है।

ये सुपरस्टार्स मौजूदा समय में AEW में कमा रहे हैं सबसे ज्यादा पैसे

बता दें कई रिपोर्ट्स से खुलासा हुआ है कि, क्रिस जैरिको और मर्सिडीज मोने वो सुपरस्टार्स हैं, जिन्हें मौजूदा समय में AEW सबसे ज्यादा पैसे दे रही है। जेरिको और मोने दोनों को ऑल एलीट रेसलिंग से सालाना 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर से ज्यादा का भुगतान किया जाता है।

जेरिको ने 2019 में AEW के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट की शुरुआत की थी, लेकिन उस समय उन्हें कंपनी द्वारा  $ 3 मिलियन अमरीकी डॉलर का भुगतान किया जाता था। लेकिन इसके बाद उन्होंने साल 2022 में एक नए बहु-वर्षीय कॉन्ट्रैक्ट पर साइन किए, जिससे वह कंपनी के सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले स्टार बन गए। बता दें उनका मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट साल 2026 तक है। AEW के अलावा जेरिको पे-पर-व्यू और अपने कई अन्य व्यापार के जरिए भी कमाते हैं। $18 मिलियन USD की कुल संपत्ति के साथ जेरिको AEW के सबसे अमीर सुपरस्टार हैं और उनकी अधिकांश संपत्ति उनके रेसलिंग करियर से आती है।

दूसरी तरफ, मर्सिडीज मोने ने इस साल की शुरुआत में AEW के साथ अपना पहला कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और ऐसा करते ही वह जेरिको के साथ प्रति वर्ष $5 मिलियन अमरीकी डॉलर कमाने वाली दूसरी स्टार बन गई। बता दें मोने न सिर्फ सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली AEW स्टार हैं, बल्कि प्रो-रेसलिंग इंडस्ट्री में भी वह अब तक की सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाली विमेंस रेसलर हैं। कुछ रिपोर्ट्स के जरिए खुलासा हुआ है कि AEW के साथ मोने का कॉन्ट्रैक्ट काफी लंबा है।

काजूचिका ओकाडा AEW से दूसरे सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सुपरस्टार हैं, जिन्हें कंपनी द्वारा $4.5 मिलियन USD से ज्यादा का भुगतान किया जाता है। ओकाडा हाल ही में इस कंपनी के साथ जुड़े हैं और उनका कॉन्ट्रैक्ट भी काफी लंबा है। इन तीनों की कमाई से ये तो साफ है कि AEW अपने सुपरस्टार्स को अच्छा खासा पैसा देती है और कई स्टार्स सालाना $ 3 मिलियन से ज्यादा कमाते हैं।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement