Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

IND vs BAN: भारत ने टी20 सीरीज के लिए किया स्क्वाड का ऐलान, इन धाकड़ खिलाड़ियों को मिला मौका

Published at :September 28, 2024 at 10:52 PM
Modified at :September 28, 2024 at 10:52 PM
Post Featured Image

kalp kalal


IND vs BAN के बीच 6 अक्टूबर को पहला टी20 मैच खेला जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के लिए बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। 6 अक्टूबर से टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। तो साथ ही आईपीएल में अपनी स्पीड से सनसनी मचाने वाले मयंक यादव को पहली बार टीम में मौका दिया गया है।

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद 6 अक्टूबर से टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का आगाज होने जा रहा है। इस सीरीज का दूसरा मैच 9 अक्टूबर और तीसरा मैच 12 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड का चयन किया है। जिसमें शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल जैसे युवा सितारों को आराम दिया गया है। इनकी जगह पर अभिषेक शर्मा को मौका मिला है। हालांकि टीम में ऋतुराज को फिर से अनदेखा कर दिया गया।

स्पीड स्टार मयंक यादव को मिला पहली बार मौका, वरुण चक्रवर्ती की वापसी

सूर्यकुमार यादव की अगुवायी वाली इस टीम में कईं युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। जिसमें मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती की लंबे समय के बाद वापसी हुई है, तो वहीं आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी रहे नीतिश कुमार रेड्डी को भी स्क्वॉड में जगह मिली है। इनके अलावा पेस अटैक में मयंक यादव के अलावा अर्शदीप सिंह और हर्षित राणा को मौका दिया गया है।

किशन-अय्यर फिर से नजरअंदाज, संजू और जितेश होंगे विकेटकीपर

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने एक बार फिर से ईशान किशन और श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर दिया। विकेटकीपर के लिए संजू सैमसन और जितेश शर्मा को तवज्जो दी गई है। तो वहीं टीम में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भी शामिल किए गए हैं। साथ ही साथ शिवम दुबे और रिंकू सिंह जैसे सितारें भी टीम में नजर आएंगे। इनके अलावा स्पिन गेंदबाजी आक्रमण में वरुण चक्रवर्ती के साथ रवि बिश्नोई और वॉशिंगटन सुंदर को स्थान दिया गया है।

IND vs BAN: टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नीतिश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव

For more updates, follow Khel Now Cricket on FacebookTwitterInstagramYoutube; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on WhatsappTelegram.

Latest News
Advertisement