Khel Now logo
HomeSportsIPL 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

T20 World Cup 2024 के लिए भारतीय टीम की जर्सी हुई लॉन्च, नए लुक में उतरेगा भारत

Published at :May 6, 2024 at 7:16 PM
Modified at :May 6, 2024 at 7:16 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


Advertisement

टी20 विश्व कप में भारत अपना पहला मैच 5 जून को न्यूयॉर्क में खेलेगी।

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही हो गया था, लेकिन अब वर्ल्ड कप के लिए जर्सी को आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है। आपको बता दें कि कुछ घंटों पहले ही सोशल मीडिया पर जर्सी की तस्वीरें लीक हो गई थीं, जिसे लोगों ने बकवास बताया था। एडीडास इंडिया ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए भारतीय टीम की नई जर्सी को लॉन्च किया है।

इस वीडियो में कप्तान रोहित शर्मा के अलावा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा भी दिखाई दे रहे हैं। टीम इंडिया की जर्सी को लॉन्च करने के लिए एक ग्राफिक तैयार किया गया, जिसमें एक हेलिकॉप्टर टीम इंडिया की जर्सी को लेकर उड़ता हुआ मैदान की तरफ आ रहा है।

भारतीय टीम की जर्सी को एडीडास कंपनी तैयार करती है। टी20 वर्ल्ड कप के लिए जर्सी के कंधों पर तीन सफेद स्ट्राइप्स बनाई गई हैं। जर्सी के आगे के हिस्से को नीले रंग का रखा गया है और बाजुओं का रंग ऑरेंज रखा गया है। Dream11, भारतीय क्रिकेट टीम का टाइटल स्पॉन्सर है, इसलिए टी-शर्ट के आगे के हिस्से पर ‘INDIA’ के साथ बड़े-बड़े अक्षणों में ‘DREAM 11’ भी लिखा गया है।

यहां देखें वीडियो:

जर्सी के नए डिजाइन को खूब ट्रोल कर रहे हैं फैंस

भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी को नया डिज़ाइन दिया गया है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग इसे जमकर ट्रोल कर रहे हैं। कोई इसे बकवास बता रहा है तो किसी ने इसे टीम इंडिया की मैच जर्सी और ट्रेनिंग टी-शर्ट का कॉम्बिनेशन बताया है। वहीं किसी ने कहा कि पिछले वर्ल्ड कप की जर्सी इससे काफी बेहतर थी। कुल मिलाकर देखा जाए तो फैंस को ये नई जर्सी जरा भी पसंद नहीं आई है।

T20 World Cup 2024 में भारत कब खेलेगा अपना पहला मैच

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए करेंगे और इस टूर्नामेंट की शुरुआत 1 जून से होगी। भारत को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें पाकिस्तान, यूएसए, कनाडा और आयरलैंड भी शामिल हैं। वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच से करेगा। इसके अलावा 9 जून को भारतीय टीम अपने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ने वाली है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Advertisement
Advertisement