Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score

क्रिकेट न्यूज

पत्नी से अलग होने वाले भारतीय क्रिकेटर्स की लिस्ट

Published at :July 20, 2024 at 3:34 PM
Modified at :July 20, 2024 at 3:34 PM
Post Featured Image

kalp kalal


कई बड़े भारतीय क्रिकेटर्स और उनकी पत्नियों का निजी कारणों के चलते रास्ता अलग-अलग हो गया।

भारतीय क्रिकेट में इस वक्त स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की वजह से भूचाल की स्थिति है। भारत के लिए हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन टीम में बड़ा योगदान देने वाले स्टार खिलाड़ी हार्दिक पंड्या का अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक के साथ नाता टूट गया है। आईपीएल 2024 से ही हार्दिक पंड्या और नताशा के बीच तलाक की खबरें चल रही थी और आखिरकार इन खबरों पर अंतिम मुहर लग गई है और हार्दिक के नताशा के साथ रास्ते अलग-अलग हो गए हैं।

हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट में इकलौते ऐसे खिलाड़ी नहीं है, जिनका अपनी पत्नी से रिश्ता टूटा हो या अलग पड़े हो। इससे पहले भी भारतीय क्रिकेट इतिहास में कईं ऐसे खिलाड़ी रहे हैं, जिनका अपनी लाइफ पार्टनर के साथ नाता टूटा है। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको उन भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जो अपनी-अपनी पत्नियों से अलग हुए हैं।

7. जवागल श्रीनाथ – ज्योत्सना

आईसीसी के ऑफिशियल मैच रेफरी और टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ का भी अपनी पत्नी के साथ नाता टूटा है। जवागल श्रीनाथ 1999 में ज्योत्सना नाम की लड़की को अपना हमसफर बनाया। इसके बाद श्रीनाथ की अपनी पत्नी के साथ सफर करीब 8 साल तक चला और इसके बाद साल 2007 में दोनों अलग हो गए। जवागल श्रीनाथ ने पहली पत्नी ज्योत्सना से अलग होने के बाद माध्वी पत्रावली के साथ शादी कर ली और अब दोनों सुकुन के साथ रहते हैं।

6. विनोद कांबली – नोएला लेविस

क्रिकेट जगत में सबसे विवादित खिलाड़ियों में से एक रहे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाजों में से एक विनोद कांबली की तुलना एक वक्त सचिन तेंदुलकर के साथ की जाती थी। जबरदस्त प्रतिभा के धनी रहे विनोद कांबली क्रिकेटर बनने के बाद काफी विवादों में रहे। उनकी पर्सनल लाइफ में भी विवाद रहे। उन्होंने साल 1998 में अपनी बचपन की दोस्त नोएला लेविस के साथ शादी कर ली। लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही विनोद कांबली ने दोनों के बीच हुए विवाद के चलते अपनी पत्नी को तलाक दे दिया।.

5. मोहम्मद अजहरूद्दीन – नौरिन

भारतीय क्रिकेट इतिहास के महान कप्तानों में से एक पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद अजहरूद्दीन एक जबरदस्त बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने बतौर बल्लेबाजी से लेकर बतौर कप्तानी गजब का प्रदर्शन किया है। लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में अजहर ने काफी खराब दिन देखे। साल 1987 में मोहम्मद अजहरूद्दीन ने नौरिन नाम की लड़की के साथ निकाह किया। लेकिन 1996 में नौरिन को उन्होंने तलाक दे दिया। इस तलाक की वजह अजहरूद्दीन के जीवन में संगीता बिजलानी नाम की एक लड़की का आना था। इसके बाद अजहर ने संगीता बिजलानी से शादी कर ली। लेकिन फिर 2010 में संगीता बिजलानी से भी अजहर के रास्ते अलग हो गए।

4. मोहम्मद शमी – हसीन जहां

मोहम्मद शमी - हसीन जहां

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के जीवन में साल 2018 में भूचाल आया था, जब उनकी बनी-बनायी लाइफ खराब हो गई। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी पर घरेलू प्रताड़ना, मारपीट करने और धोखा देने के आरोप लगाकर अलग रहने का फैसला किया।

उसके बाद से ही मोहम्मद शमी और हसीन जहां अलग-अलग रहते हैं और समय-समय पर हसीन जहां मोहम्मद शमी पर नए-नए आरोप लगाती रहती है। दोनों के बीच विवाद उठते रहते हैं। शमी और हसीन जहां की एक बेटी भी है। दोनों की पहली मुलाकात आईपीएल के दौरान हुई, जब हसीन जहां चीयर लीडर का काम करती थी। इसके बाद शमी और हसीन ने 2014 में निकाह कर लिया था।

3. दिनेश कार्तिक – निकिता

भारतीय क्रिकेट में अपनी पर्सनल लाइफ को देखते हुए सबसे अभागे क्रिकेटर पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक रहे हैं। दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी निकिता के साथ तलाक इसलिए हुआ, क्योंकि निकिता दिनेश कार्तिक के दोस्त और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मुरली विजय के साथ अफेयर में फंस गई थी। दोनों के बीच अफेयर की वजह से कार्तिक ने निकिता से नाता तोड़ दिया और इसके बाद दिनेश कार्तिक ने इंडिया का स्क्वॉश खिलाड़ी दीपिका पल्लीकल के साथ सात फेरे ले लिए और अब ये कपल बहुत खुशी से लाइफ गुजार रहा है।

2. शिखर धवन – आयशा मुखर्जी

शिखर धवन - आयशा मुखर्जी

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज रहे शिखर धवन इन दिनों टीम से दूर हैं। वो भारतीय टीम से दूर होने के साथ ही अपनी पत्नी आयशा मुखर्जी से भी दूर हो गए हैं। गब्बर के नाम से मशहूर रहे शिखर धवन का साल 2014 में ऑस्ट्रेलियाई मूल की आयशा मुखर्जी के साथ रिश्ता बना। इसके बाद दोनों करीब 9 साल तक साथ रहे और उनका एक बेटा भी जन्मा। लेकिन साल 2023 यानी पिछले साल आयशा मुखर्जी ने शिखर धवन से मानसिक प्रताड़ना को बताकर तलाक ले लिया।

1. हार्दिक पंड्या – नताशा स्टेनकोविक

हार्दिक पंड्या - नताशा स्टेनकोविक

भारतीय क्रिकेट गलियारों में सबसे लेटेस्ट मामला हार्दिक पंड्या का है, जो अपनी पत्नी से अलग हो गए हैं। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी ने साल 2020 में अफेयर के बाद सर्बिया की मॉडल नताशा स्टेनकोविक के साथ शादी कर ली। हार्दिक ने नताशा के साथ 3 बार शादी की, जिसमें वो पहले तो कोर्ट मैरिज करने गए, जिसके बाद हिंदू रिति रिवाज के अनुसार परिणय सूत्र में बंधे और फिर ईसाई रिति-रिवाज में भी शादी की। लेकिन करीब 5 साल के बाद हार्दिक का नताशा के साथ रिश्ता टूट गया है।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement