Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

फुटबॉल समाचार

ISL 2024-25 की शुरुआत हुई ड्रॉ के साथ, मुंबई सिटी ने पिछड़ने के बाद मोहन बागान को बराबरी पर रोका

Published at :September 13, 2024 at 11:39 PM
Modified at :September 13, 2024 at 11:39 PM
Post Featured Image

Khel Now


कड़ी टक्कर के बाद मुंबई सिटी और मोहन बागान के बीच 2-2 की बराबरी पर मैच खत्म हुआ।

इंडियन सुपर लीग (ISL 2024-25) सीजन की शुरुआत एक जबरदस्त ड्रॉ के साथ हुई, जिसमें आईएसएल कप विजेता मुंबई सिटी एफसी ने दो गोल से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए आईएसएल चैंपियन मोहन बागान सुपर जायंट को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया।

शुक्रवार को कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) में खेले गए दमदार मुकाबले में मोहन बागान की ओर से मुंबई सिटी एफसी के स्पेनिश डिफेंडर टिरी ने नौवें मिनट में आत्मघाती गोल और 28वें मिनट में स्पेनिश डिफेंडर अल्बर्टो रोड्रिगेज ने गोल किए जबकि मुंबई सिटी के लिए स्पेनिश डिफेंडर टिरी ने 70वें और सीरियाई डिफेंसिव मिडफील्डर ताहेर क्रोमा ने 90वें मिनट में गोल दागे। मुंबई सिटी के स्पेनिश सेंटर-बैक टिरी को टीम का पहला गोल करने और मजबूत डिफेंडिंग के लिए प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया।

आज के ड्रॉ से स्पेनिश हेड कोच जोस मोलिना निश्चित रूप से प्रसन्न नहीं होंगे, क्योंकि मैरिनर्स ने पहले हाफ की दो गोलों की बढ़त को गंवाया। हालांकि इस परिणाम के बावजूद मोहन बागान सुपर जायंट ने अच्छी शुरुआत का रिकॉर्ड कायम रखा है। वहीं, आइलैंडर्स के इस ड्रा से चेक कोच पीटर क्रेटकी ने निश्चित राहत की सांस ली होगी, क्योंकि दो गोल से पिछड़ने के बाद उनकी टीम ने जुझारूपन दिखाते हुए बराबरी हासिल की।

मैच का पहला गोल नौवें मिनट में आया, जब मुम्बई सिटी एफसी के स्पेनिश डिफेंडर टिरी के आत्मघाती गोल से मोहन बागान सुपर जायंट 1-0 से आगे हो गए। लिस्टन कोलासो गेंद लेकर बायीं तरफ से बॉक्स के अंदर घुसे और फिर क्रॉस किया, जिस पर गेंद गोलकीपर पूरबा लछेन्पा के हाथ से लगकर उछल गई, जिसे टिरी संभाल नहीं सके और उनकी बायीं जांघ से लगने के बाद गोललाइन पार कर गई। यह टिरी का चौथा आत्मघाती गोल था, जिससे उनके नाम आईएसएल इतिहास में सबसे ज्यादा आत्मघाती गोल करने रिकॉर्ड जुड़ गया।

28वें मिनट में स्पेनिश डिफेंडर अल्बर्टो रोड्रिगेज ने अपने पहले आईएसएल सीजन के पहले मुकाबले में गोल करके मोहन बागान सुपर जायंट की बढ़त को 2-0 कर दिया। कॉर्नर किक के दौरान बॉक्स के अंदर बायीं तरफ एरियल बॉल को स्कॉटिश मिडफील्डर ग्रेग स्टीवर्ट ने हेडर करके सेंटर किया और गोलपोस्ट के सामने मौजूद रोड्रिगेज के लिए मौका बनाया, जिसे स्पेनिश डिफेंडर ने लेफ्ट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट की दिशा दिखा दी जबकि गोलकीपर लछेन्पा के पास बचाव का कोई मौका नहीं था।

70वें मिनट में मुम्बई सिटी एफसी के स्पेनिश डिफेंडर टिरी ने गोल करके अपनी पिछली भूल को सुधारा और अंतर को कम करके स्कोर 1-2 कर दिया। बाएं फ्लैंक पर मिली कॉर्नर किक पर फ्रेंच मिडफील्डर जेरमी मनजोरो ने गेंद बॉक्स के डालने की बजाय साइड लाइन के करीब आगे की ओर सरका दी जहां से मिडफील्डर नौफाल ने गेंद को बॉक्स के अंदर डाला, जहां भीड़ के बीच से गेंद ग्रीक स्ट्राइकर निकोलस कारेलिस की पीठ से लगी और इस दौरान टिरी ने बाएं पैर से गेंद को गोललाइन के पार भेज दिया।

90वें मिनट में सीरियाई डिफेंसिव मिडफील्डर ताहेर क्रोमा ने गोल करके मुम्बई सिटी एफसी को 2-2 की बराबरी पर ला दिया। मिडफील्डर नौफाल बाएं तरफ से गेंद लेकर बॉक्स के अंदर घुस गए और फिर उन्होंने गेंद को माइनस करके सेंटर किया, जहां मौजूद ताहेर ने पहले ही प्रयास में राइट फुटर ग्राउंडेड शॉट से गेंद को दाहिनी पोस्ट के अंदर पहुंचा दिया।

पहला हाफ पूरी तरह से मोहन बागान सुपर जायंट के नाम रहा, क्योंकि दो स्पेनिश डिफेंडरों के गोलों से उसे 2-0 की बढ़त मिली। मुम्बई सिटी एफसी के अनुभवी स्पेनिश डिफेंडर टिरी के आत्मघाती गोल और फिर अपने स्पेनिश डिफेंडर अल्बर्टो रोड्रिगेज के गोल की मदद से मैरिनर्स 2-0 की बढ़त के साथ हाफ टाइम ब्रेक पर गए। मुम्बई सिटी का गेंद पर नियंत्रण 60 फीसदी रहा। आइलैंडर्स की ओर से छह शॉट लगे लेकिन एक ही टारगेट पर था। वहीं, 40 फीसदी गेंद पर कब्जा रखने के बावजूद मैरिनर्स तीन शॉट लगाए और दो पर गोल हुए।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement