Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

फुटबॉल समाचार

ISL 2024-25: भारत में कब, कहां और कैसे देखें

Published at :September 12, 2024 at 3:26 PM
Modified at :September 12, 2024 at 3:26 PM
Post Featured Image

Subhajit Chakraborty


इंडियन सुपर लीग का यह ग्यारहवां संस्करण है।

इंडियन सुपर लीग का (ISL 2024-25) सीजन आईएसएल इतिहास के सबसे बड़े और यादगार सीजन में से एक होने की उम्मीद है। बता दें आगामी सीजन की शुरुआत 13 सितंबर, 2024 से होगी। 132 दिन बाद ये लीग एक बार फिर धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है, पिछला सीजन 4 मई, 2024 को खत्म हुआ था।

बता दें, एक तरफ मोहन बागान सुपर जायंट मौजूदा ISL शील्ड विजेता के रूप में अपने सफर का आगाज करेगी। वहीं दूसरी तरफ मुंबई सिटी एफसी मौजूदा ISL कप चैंपियन हैं, उन्होंने पिछले सीजन इस लीग के फाइनल में मोहन बागान को 3-1 से हराकर अपना दूसरा खिताब जीता था। इसके अलावा मोहम्मडन एससी, 2023-24 आई-लीग चैंपियन, जो भारतीय प्रोफेशनल फुटबॉल की टॉप टीमों में से एक है। वह इस सीजन ISL में हिस्सा लेने वाली 13 टीमों में से एक होगी। ऐसा पहली बार होगा जब इस लीग में 13 टीम भिडेंगी।

बता दें मैच होम और अवे फॉर्मेट में खेले जाएंगे। वहीं पहली बार ऐसा होगा जब, कोलकाता की तीनों टॉप फुटबॉल टीमें (मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और मोहम्मडन एससी) एक साथ ISL में खेलती हुई नजर आएंगी।

लीग स्टेज के अंत में सबसे ज्यादा अंक वाली टीमों को अगले साल होने वाले AFC चैंपियंस लीग 2 के ग्रुप स्टेज में प्रवेश मिलेगा। वहीं टॉप दो टीमें सीधा आईएसएल सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। जबकि तीसरे से छठे स्थान पर रहने वाली टीमें, नॉकआउट मैच के जरिए शेष दो स्थानों के लिए भिड़ेंगी।

ISL 2024-25 के सभी मुकाबले कब और कहां देखें?

ISL 2024-25 के सभी मैचों को आप बिल्कुल फ्री में स्पोर्ट्स18 के सभी नेटवर्कस पर लाइव देख सकते हैं। वहीं अगर आप ऑनलाइन देखना चाहते हैं तो आप JIO सिनेमा पर इस लीग के सभी मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं। इन दोनों जगहों पर सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी समझने वाले फैंस के लिए मैच को प्रसारित किया जाएगा। बांग्ला और मलयालम फैंस दूसरी जगह पर मैच देख सकते हैं।

  • हिंदी – स्पोर्ट्स18 (सभी मैच)
  • अंग्रेजी – स्पोर्ट्स18 SD और HD (चुनिंदा मैच) और स्पोर्ट्स18 3 SD (सभी मैच)
  • मलयालम – सूर्या मूवीज SD (सभी मैच)
  • बांग्ला – डीडी बांग्ला (सभी मैच)
  • बांग्ला – कलर्सबांग्ला सिनेमा (केवल ईस्ट बंगाल एफसी और मोहन बागान सुपर जाइंट के मैच)
  • हिंदी, अंग्रेजी, बांग्ला, मलयालम: जियो सिनेमा (सभी मैच)

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement