Khel Now logo
HomeSportsT20 WC 2024Live Score
Advertisement

WWE न्यूज

WWE King of the Ring टूर्नामेंट कभी नहीं जीत सके ये पांच दिग्गज सुपरस्टार्स

Published at :May 22, 2024 at 2:48 PM
Modified at :May 22, 2024 at 2:48 PM
Post Featured Image

(Courtesy : WWE)

Neeraj Sharma


King of the Ring टूर्नामेंट की शुरुआत 1985 में हुई थी।

WWE ने साल 1985 में एक कम्पटीशन की शुरुआत की, जिसे ‘किंग ऑफ द रिंग नाम’ (King of the Ring) दिया गया और इस टूर्नामेंट में 16 सुपरस्टार्स को शामिल किया गया था। 1997, 2006 और 2008 के टूर्नामेंट का प्रोसेस अलग रहा क्योंकि इन टूर्नामेंट्स में केवल 8 सुपरस्टार्स को शामिल किया गया था।

आज तक बुकर टी, विलियम रीगल, रैंडी सैवेज और स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन जैसे महान WWE सुपरस्टार्स इस टूर्नामेंट को जीत चुके हैं, लेकिन अब भी ऐसे कुछ महान रेसलर्स हैं जो अब तक King of the Ring नहीं बन सके हैं।

5. हल्क होगन

हल्क होगन अपने दौर में WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे और कई बार WWE चैंपियन बने। दुर्भाग्यवश वो कभी किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट में जीत की उपलब्धि प्राप्त नहीं कर सके। होगन के करियर में भी उतार-चढ़ाव रहे हैं, लेकिन ये हैरान कर देने वाली बात है कि होगन ने कभी King of the Ring टूर्नामेंट में भाग ही नहीं लिया है।

ऐसा शायद इसलिए हुआ क्योंकि होगन पहले ही बहुत अधिक लोकप्रिय थे कि उन्हें इस टूर्नामेंट को जीतने की जरूरत ही नहीं थी। बता दें कि जब होगन ने 1993 में WWE छोड़ी, तब कंपनी में उनका आखिरी मैच King of the Ring पे-पर-व्यू इवेंट में लड़ा था।

4. द अल्टीमेट वॉरियर

1980 और 1990 के दशक में द अल्टीमेट वॉरियर WWE के टॉप सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। उनकी लोकप्रियता हल्क होगन को टक्कर दिया करती थी, लेकिन वो भी अपने करियर में किंग ऑफ द रिंग नहीं बन पाए। वॉरियर ने 1996 में कंपनी में वापसी की, लेकिन तब तक लोगों के अंदर उनका क्रेज खत्म हो चुका था। उन्होंने 1996 के टूर्नामेंट में भाग लिया, जहां उनके साथ-साथ गोल्डस्ट भी डबल काउंट-आउट का शिकार बनकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उसके कुछ समय बाद ही वॉरियर ने WWE को छोड़ दिया था।

3. द अंडरटेकर

द अंडरटेकर ने अपने करियर में WWE चैंपियनशिप, वर्ल्ड हैवीवेट टाइटल, टैग टीम के अलावा हार्डकोर चैंपियनशिप भी जीती है, लेकिन किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट कभी नहीं जीत पाए। अंडरटेकर अब तक 2 बार ‘किंग’ बनने के लिए दावेदारी पेश कर चुके हैं। को 1991 में क्वार्टरफाइनल तक पहुंचे थे, लेकिन उस मैच में उनके साथ-साथ सिड जस्टिस को भी डिसक्वालीफाई कर दिया गया था। उन्होंने दूसरी बार इस टूर्नामेंट में 1995 में भाग लिया और इस बार भी उन्होंने क्वार्टरफाइनल तक का सफर तय किया, लेकिन मेबल के हाथों हार गए थे।

2. शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स WWE इतिहास के बेस्ट इन-रिंग परफॉरमर्स में गिने जाते हैं। उन्होंने अपने करियर में वर्ल्ड चैंपियनशिप से लेकर Royal Rumble मैच समेत ढेरों उपलब्धियां हासिल की हैं। वो आज तक 2 बार किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट का हिस्सा रहे हैं और दोनों बार क्वार्टरफाइनल राउंड से आगे नहीं बढ़ पाए।

1988 के टूर्नामेंट में रॉन बैस ने उन्हें हराया और 1995 में उन्हें कामा के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी। 1996 में माइकल्स Royal Rumble विजेता बने और यहां से उनका करियर रफ्तार पकड़ने लगा था, दुर्भाग्यवश वो कभी किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट नहीं जीत पाए.

1. द रॉक

1998 में द रॉक ने WWE में खूब लोकप्रियता हासिल करनी शुरू की और उन्हें उस साल किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट में जीत का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन ऐसा क्या हुआ जिससे वो जीत दर्ज नहीं कर पाए। 1998 किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट के फाइनल में रॉक की भिड़ंत केन शैमरॉक से हुई। शैमरॉक की इन-रिंग और माइक स्किल्स बहुत ज्यादा लाजवाब नहीं थीं, जिससे उन्हें रॉक के खिलाफ जीत के लिए बुक किया जाए। खैर किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीते बिना उन्होंने अपने करियर में खूब सारी सफलता हासिल की।

For more updates, follow Khel Now on Facebook, Twitter, and Instagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Telegram.

Latest News
Advertisement
Advertisement