Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: डिफेंडर्स से काफी गलतियां हुई, परदीप नरवाल ने बताया बेंगलुरु बुल्स के हार का बड़ा कारण

Published at :October 19, 2024 at 1:41 PM
Modified at :October 19, 2024 at 1:41 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


तेलुगू टाइटंस ने 37-29 के बड़े अंतर से बेंगलुरु बुल्स को हराया।

18 अक्टूबर को प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का आगाज धमाकेदार अंदाज में हुआ। सीजन के पहले मैच में तेलुगू टाइटंस और बेंगलुरु बुल्स (TEL vs BLR) आमने-सामने आए, जिसमें पवन सहरावत की टीम टाइटंस ने 37-29 के बड़े अंतर से जीत दर्ज की। टाइटंस पिछले सीजन अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रही थी, उस दृष्टि से पीकेएल 11 की जीत के साथ शुरुआत करना तेलुगू टाइटंस के लिए खुशखबरी के समान है।

इस मैच के पहले हाफ में जहां रेडिंग का दबदबा अधिक देखने को मिला, वहीं दूसरे हाफ में डिफेंडरों का बोलबाला रहा। तेलुगू टाइटंस के लिए कृष्ण ढुल ने अपने पहले ही मैच में हाई-5 करते हुए कुल 6 टैकल प्वाइंट्स बटोरे। वहीं बेंगलुरु बुल्स के लिए सुरिंदर सिंह ने हाई-5, वहीं टाइटंस के कप्तान पवन सहरावत ने सुपर-10 स्कोर किया। तो चलिए जान लेते हैं कि मुकाबले के बाद कोच और कप्तानों ने कैसी प्रतिक्रिया दी है।

अजिंक्य की चोट भारी पड़ी – रणधीर सिंह सहरावत

पहले मैच में टीम की हार के बाद बेंगलुरु बुल्स के कोच रणधीर सिंह सहरावत ने कहा, “नए लड़के हैं, हम एक बढ़िया रणनीति नहीं बना सके। जिन खिलाड़ियों से हमें ज्यादा उम्मीद थी, वो चल नहीं सके। जैसे जय भगवान नहीं चल पाए, लेकिन अभी बहुत मैच बाकी हैं। अजिंक्य पवार को पैर में कुछ दिक्कत थी, जिसकी हमें भारी कीमत चुकानी पड़ी और वो फिलहाल चोटिल हैं।”

डिफेंस में गलती हुई – परदीप नरवाल

बेंगलुरु बुल्स के कप्तान परदीप नरवाल ने कहीं ना कहीं डिफेंस को अपनी टीम की हार का जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, “मैच हमारे पक्ष में आने ही वाला था जब 1-2 प्वाइंट्स की कसर रह गई थी, मगर वहां डिफेंस में कुछ गलतियां हो गईं। हम उनकी बड़ी लीड को तोड़ते हुए केवल एक प्वाइंट पीछे रह गए थे, लेकिन वहां डिफेंस में कुछ अंक देना हमें भारी पड़ा। अगले मैचों में बेहतर कंट्रोल के साथ डिफेंस करके बढ़िया प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।”

पूरा वीडियो यहां देखें:

कप्तान ने ली गारंटी – कृष्ण कुमार हुड्डा

तेलुगू टाइटंस के नए कोच कृष्ण कुमार हुड्डा ने कहा, “इस बार हम प्रण करके आए थे कि अपने फैंस को मायूस नहीं होने देंगे। कप्तान पवन ने मुझे आश्वासन दिया था कि वो पूरी टीम की गारंटी लेने को तैयार हैं। इस बार हमारी टीम का संयोजन बहुत बढ़िया है और मैच में शुरू से लेकर रेडिंग और डिफेंस में भी बढ़िया प्रदर्शन किया।”

डिफेंस पर पूरा भरोसा – पवन सहरावत

तेलुगू टाइटंस के कप्तान पवन सहरावत ने कहा, “मैंने पहले भी एक इंटरव्यू में बताया था कि सीजन 5 में गुजरात में फजल अत्राचली, अबोजर, सुनील और परवेश, वो अब तक के पीकेएल इतिहास का सबसे टॉप डिफेंस था। मेरा मानना है कि उस डिफेंस को सीजन 11 में तेलुगू टाइटंस का स्क्वाड टक्कर दे सकता है। मुझे और कोच को भी भरोसा है कि डिफेंस इस बार वर्ल्ड-क्लास प्रदर्शन करके दिखाएगा. मुझे अंदाजा भी नहीं था कि मेरे 1200 रेड प्वाइंट्स पूरे हो गए हैं क्योंकि मेरा ध्यान केवल जीत दर्ज करने पर था।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement