Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: मेरे 16 अंक मायने नहीं रखते अगर, परदीप नरवाल ने बेंगलुरु बुल्स की शर्मनाक हार के बाद कही बड़ी बात

Published at :October 23, 2024 at 5:06 PM
Modified at :October 23, 2024 at 5:42 PM
Post Featured Image

Neeraj


बेंगलुरु बुल्स को अभी तक अपने तीनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) में बेंगलुरु बुल्स को लगातार तीसरी हार मिली है। यूपी योद्धा ने इस बार उन्हें 57-36 के अंतर से हराया है। इस मैच में परदीप नरवाल का प्रदर्शन बेंगलुरु के लिए अच्छी चीज रही, लेकिन इसके बावजूद ये हार उन्हें परेशान करेगी।

पहले हाफ में ही बेंगलुरु 18 प्वाइंट से पीछे हो गई थी। दूसरे हाफ में परदीप नरवाल ने वापसी की भरपूर कोशिश कराई, लेकिन डिफेंस की गलतियों के कारण टीम की वापसी नहीं हो सकी। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेंगलुरु के कोच रणधीर सिंह सहरावत ने भी अपने डिफेंडर्स पर जमकर निशाना साधा है।

डिफेंस ने की बहुत सारी गलतियां – रणधीर सिंह

रणधीर सिंह का मानना है कि उनकी डिफेंस में मौजूद कई बड़े नाम होने के बावजूद भी लगातार गलतियां हो रही हैं। बेंगलुरु बुल्स की डिफेंस में सौरभ नंदल, सुरेंदर सिंह और नितिन रावल जैसे मजबूत नाम हैं।

उन्होंने कहा, “डिफेंस जीरो। कल एक टीम ने भरत को एक भी प्वाइंट नहीं लेने दिया। जबकि दिल्ली में कोई भी बड़ा डिफेंडर नहीं है। हमारी टीम में तो एक से एक बढ़कर मशहूर डिफेंडर हैं। दिल्ली के खिलाफ 37 मिनट में भरत एक प्वाइंट भी नहीं ले सका लेकिन हमारी टीम के डिफेंडर्स ने उन्हें खूब प्वाइंट दिए। बाद में हमने पूरी डिफेंस को ही बदला लेकिन उसका कुछ फायदा नहीं मिला।”

अब डंडा चलाने का आ गया है समय – रणधीर

लगातार हो रही गलतियों के बीच डिफेंडर्स पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। जब रणधीर से पूछा गया कि क्या उनकी डिफेंस पर कोई प्रेशर है तो उन्होंने इससे इंकार किया। इसके साथ ही सुधार के लिए उन्होंने अब डंडा चलाने की चेतावनी दी है।

उन्होंने कहा, “कोई प्रेशर नहीं है। मैं बता चुका हूं कि चार मैच हारने के बाद भी हम चैंपियन बने हैं। सीजन छह में हम एक प्वाइंट से क्वालीफाई किए थे। मैं बोल चुका हूं कि 20-22 मैच हैं तो 2-4 हार से कुछ नहीं बिगड़ने वाला है। हर तरीके से टीम को समझा चुका हूं, लेकिन अब ढील देने का समय जा चुका है। अब डंडा चलाना पड़ेगा।”

16 अंक और टीम के प्रदर्शन पर बोले कप्तान परदीप नरवाल

दूसरे हाफ में, परदीप नरवाल ने सुपर रेड के साथ बुल्स को वापसी कराने की पूरी कोशिश की, लेकिन यूपी योद्धा ने उनके सभी कोशिशों पर पानी फेर दिया। मैच के बाद जब परदीप से उनके 16 रेड पॉइंट और टीम के प्रदर्शन के बार में पूछा गया, तो उन्होंने बड़ी बात कही।

“देखिए मेरे 16 अंक मायने नहीं रखते। यदि टीम इतना खराब खेलती है तो 16 अंक हासिल करने का कोई मतलब नहीं है। डिफेंस को ये देखना होगा कि आज जो गलति हुई है, वो दोबारा न हो। अब कोच को उन्हें समझाने और गलतियों को सुधारने के लिए कुछ निर्णय लेने होंगे, ”परदीप ने अफसोस करते हुए बताया।

भरत-गिल का फॉर्म में लौटना सबसे बड़ी चीज – संजीव

यूपी के कोच संजीव बालियान इस बात से ही काफी खुश हैं कि भरत और सुरेंदर गिल ने फॉर्म में वापसी की है। दोनों ने ही सुपर-10 लगाए और टीम की जीत में अहम योगदान दिए।

उन्होंने कहा, “आज सबसे बड़ी बात है कि गिल और भरत फॉर्म में लौटे हैं। जीत का अंतर इतना बड़ा है वो अलग बात है, लेकिन रेडर्स का फॉर्म में लौटना अच्छी बात है। आज डिफेंडर्स ने भी अपना योगदान दिया तो जीतना आसान हो गया।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement