Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: प्रो कबड्डी लीग 2024 के सभी टीमों के उपकप्तान

Published at :October 16, 2024 at 7:23 PM
Modified at :October 16, 2024 at 7:23 PM
Post Featured Image

Neeraj


10 टीमों ने PKL 11 के लिए उपकप्तान को नियुक्त किया है।

हर खेल में कप्तान की भूमिका काफी अहम होती है। हालांकि, कप्तान का साथ देने के लिए उप कप्तान को भी रखा जाता है। उप कप्तान की भूमिका कप्तान की मदद करने के साथ ही उसकी गैरमौजूदगी में उसका कार्यभार संभालना भी होता है। प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 (PKL 11) में कुछ टीमों ने एक से अधिक उपकप्तान रखे हैं।

अब तक 10 टीमों ने अपने-अपने उपकप्तानों की नियुक्ति कर दी है। बता दें केवल दिल्ली और जयपुर दो ऐसी टीमें हैं जिन्होंने अभी तक इस सीजन के लिए कोई उपकप्तान नहीं चुना है। तो चलिए प्रो कबड्डी लीग के आगामी सीजन से पहले इस आर्टिकल में हम आपको सभी टीमों के उपकप्तानों के बारे में बताते हैं।

तमिल थलाइवाज (साहिल और सचिन)

तमिल थलाइवाज ने सचिन तंवर को लीग इतिहास की सबसे बड़ी रकम देकर खरीदा था और अब उन्हें उप कप्तान भी बनाया है। उनके साथ टीम के भरोसेमंद डिफेंडर साहिल गुलिया को भी यही जिम्मेदारी सौंपी गई है।

पटना पाइरेट्स (अंकित)

सर्वाधिक तीन बार की चैंपियन पटना ने लेफ्ट कार्नर अंकित को अपना उप कप्तान बनाया है। अंकित ने लीग में अभी केवल 23 ही मैच खेले हैं और ऐसे में उन्हें यह जिम्मेदारी देकर पटना ने काफी बड़ा फैसला लिया है।

हरियाणा स्टीलर्स (राहुल सेतपाल)

हरियाणा स्टीलर्स उन बेहद चुनिंदा टीमों में से एक है जिसने इस सीजन केवल एक ही उप कप्तान चुना है। हरियाणा ने अपने स्टार डिफेंडर राहुल सेतपाल को उप कप्तान बनाया है। राहुल ने पिछले सीजन 23 मैचों में हरियाणा के लिए सर्वाधिक 73 टैकल प्वाइंट लिए थे।

गुजरात जायंट्स (गुमान सिंह)

गुजरात ने 1.97 करोड़ रुपये में गुमान सिंह को खरीदा था और अब उन्हें उप कप्तान भी बनाया गया है। गुमान पहले इस लीग में कप्तान भी रह चुके हैं तो उनके पास लीडरशिप का अच्छा अनुभव है। वह टीम के लिए इस सीजन 200 से अधिक प्वाइंट स्कोर करने का लक्ष्य भी लेकर चल रहे हैं।

तेलुगू टाइटंस (विजय मलिक)

टाइटंस ने अनुभवी ऑलराउंडर विजय मलिक को अपना उप कप्तान बनाया है। विजय ने दबंग दिल्ली के लिए यह भूमिका निभाई है और उनके पास गेम चलाने का बढ़िया अनुभव है। टीम की कमान फिर से पवन सहरावत को ही सौंपी गई है।

यूपी योद्धाज (सुमित और आशू)

यूपी के लिए लंबे समय से खेल रहे डिफेंडर सुमित और आशू सिंह को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सुमित ने सातवें सीजन में यूपी के साथ ही लीग डेब्यू किया था। सुमित ने पहले ही सीजन में 22 मैचों में 77 टैकल प्वाइंट हासिल किए थे और लीग के दूसरे सबसे सफल डिफेंडर रहे थे। अब तक खेले 89 मैचों में सुमित 254 टैकल प्वाइंट अपने नाम कर चुके हैं। 

बेंगलुरु बुल्स (सौरभ और नितिन)

बेंगलुरु ने इस बार सौरभ नंदल को उप कप्तान बनाया है। इससे पहले सौरभ टीम की कप्तानी करते हुए दिखाई देते थे, लेकिन इस बार परदीप नरवाल को यह जिम्मेदारी मिली है। दूसरी ओर अनुभवी ऑलराउंडर नितिन रावल टीम के दूसरे उप कप्तान होने वाले हैं।

पुनेरी पलटन (पंकज मोहिते)

डिफेंडिंग चैंपियन पुनेरी पलटन ने अपने रेडर पंकज मोहिते को उप कप्तानी की जिम्मेदारी दी है। पंकज लंबे समय से इसी टीम के लिए खेल रहे हैं और मुश्किलों में अपनी टीम के लिए प्वाइंट लाते रहे हैं। टीम की कमान अब भी असलम इनामदार के हाथों में ही है।

यू मुम्बा (रिंकू और परवेश)

मुंबा ने राइट कॉर्नर डिफेंडर रिंकू शर्मा और लेफ्ट कवर डिफेंडर परवेश भैंसवाल को आगामी सीजन के लिए अपना उप कप्तान घोषित किया है। परवेश और सुनील की जोड़ी को मुंबा ने अपने साथ लाया है और खास बात ये है कि सुनील को ही टीम की कप्तान भी बनाया गया है।

बंगाल वारियर्स (नितेश कुमार)

पांचवें सीजन से ही लीग का हिस्सा रहे दिग्गज डिफेंडर नितेश कुमार को बंगाल ने अपना उप कप्तान बनाया है। बंगाल आने से पहले नितेश यूपी को कप्तान हुआ करते थे। उनके पास कप्तानी का शानदार अनुभव है और अब वह फजल अत्राचली का साथ देने की पूरी कोशिश करेंगे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement