Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पांच बड़े ऑलराउंडर्स जिनपर ऑक्शन में रहेगी सबकी निगाहें

Published at :August 14, 2024 at 3:49 PM
Modified at :August 14, 2024 at 3:49 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


PKL 11 के ऑक्शन में इन ऑलराउंडर्स के लिए बिडिंग वॉर देखने को मिल सकता है।

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में हमेशा से ही ऑलराउंडर्स की भूमिका काफी अहम रही है। ऐसे खिलाड़ी जो रेडिंग और डिफेंस दोनों में अपना योगदान दे सकें, उनकी डिमांड ज्यादा रहती है। कई सारे ऑलराउंडर अभी तक पीकेएल में काफी सफल रहे हैं। इसी वजह से जब भी पीकेएल का ऑक्शन होता है तो इन खिलाड़ियों को खरीदने के लिए टीमें काफी दिलचस्पी दिखाती हैं। पीकेएल के 10वें सीजन में भी ऑलराउंडर खिलाड़ियों के लिए काफी बोली लग सकती है।

ऑक्शन से पहले टीमों ने कई सारे बेहतरीन ऑलराउंडर्स को रिलीज कर दिया है और इनके ऊपर ऑक्शन में जमकर बोली लग सकती है। तो चलिए इस आर्टिकल में हम आपको उन पांच स्टार ऑलराउंडर्स के बारे में बताते हैं, जिनके ऊपर पीकेएल (PKL 11) के ऑक्शन के दौरान सबकी निगाहें रहेंगी।

5. सचिन नरवाल

युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी सचिन नरवाल पीकेएल के 10वें सीजन के दौरान बेंगलुरू बुल्स का हिस्सा थे। हालांकि, इस बार ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया गया है। ऐसे में सचिन नरवाल के लिए इस बार बिडिंग देखने को मिल सकती है। पिछले सीजन सचिन नरवाल को जितने मौके मिले थे, उन्होंने उसमें काफी ज्यादा प्रभावित किया था। उन्होंने 4 ही मैच में 21 प्वॉइंट्स लिए थे और दिखाया था कि उनके अंदर काफी माद्दा है।

4. गुरदीप

ऑलराउंडर खिलाड़ी गुरदीप बीते सीजन यूपी योद्धा की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल मिलाकर 16 मैच खेले थे और 30 प्वॉइंट्स हासिल किए थे। इसी वजह से गुरदीप को रिलीज कर दिया गया था। हालांकि पीकेएल के 11वें सीजन के दौरान उनके लिए कई टीमें दिलचस्पी दिखा सकती हैं। एक सपोर्ट रेडर के तौर पर गुरदीप काफी अच्छा खेल दिखाते हैं और इसी वजह से उनका नीलामी में बिकना तय है। गुजरात, मुंबई, पटना और जयपुर समेत कई सारी टीमें ऐसी हैं जो गुरदीप को ऑक्शन के दौरान खरीद सकती हैं और उनके ऊपर सबकी निगाहें रहने वाली हैं।

3. नितिन रावल

नितिल रावल बीते सीजन बंगाल वारियर्स की टीम में थे लेकिन उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। हालांकि उनके पास ओवरऑल एक्सपीरियंस की कोई कमी नहीं है। उन्होंने अपने पीकेएल करियर में अभी तक कुल मिलाकर 81 मैच खेले हैं और इस दौरान 236 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं। इससे पता चलता है कि नितिन रावल काफी उपयोगी ऑलराउंडर हैं। ऐसे में कई सारी टीमें उनके लिए दिलचस्पी दिखा सकती हैं। यूपी योद्धा की टीम जरूर नितिन रावल को खरीदना चाहेगी, क्योंकि उन्हें इस तरह के ऑलराउंडर्स की जरूरत है।

2. विजय मलिक

विजय मलिक के लिए भले ही पिछला सीजन उतना अच्छा नहीं गया हो लेकिन ओवरऑल वो एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। खासकर रेडिंग में विजय मलिक का योगदान शानदार रहता है। यूपी योद्धा की तरफ से खेलते हुए विजय मलिक फ्लॉप रहे थे और 14 मैच में 47 प्वॉइंट्स ही हासिल कर पाए थे।

हालांकि, दबंग दिल्ली की टीम में जब वो थे, तब उनके लिए काफी बेहतरीन रेडिंग किया करते थे। अभी तक कुल मिलाकर विजय मलिक ने अपने करियर में 110 मैच खेले हैं और 490 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं। इसी वजह से उन्हें खरीदने के लिए दबंग दिल्ली, बेंगलुरू बुल्स, हरियाणा स्टीलर्स और तमिल थलाइवाज जैसी टीमें दिलचस्पी दिखा सकती हैं।

1. मोहम्मद नबीबख्श

ईरानियन ऑलराउंडर मोहम्मद नबीबख्श भी काफी जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। जब बंगाल वारियर्स ने सातवें सीजन के दौरान पीकेएल का खिताब जीता था, तब फाइनल मुकाबले में मोहम्मद नबीबख्श ने ही जबरदस्त प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाई थी। इंजरी की वजह से मनिंदर सिंह फाइनल मैच नहीं खेल पाए थे लेकिन नबीबख्श अकेले दम पर टीम को आगे तक लेकर गए थे। भले ही पिछले कुछ सीजन मोहम्मद नबीबख्श के लिए अच्छे नहीं गए हैं लेकिन इसके बावजूद वो ऑलराउंडर्स की कैटगरी में काफी चर्चित नाम हैं। इसी वजह से उनके लिए कई सारी टीमें ऑक्शन में दिलचस्पी दिखा सकती हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Advertisement