Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 Auction: अर्जुन राठी बने बंगाल वॉरियर्स का हिस्सा, मोहम्मद अमान को पुनेरी पलटन ने खरीदा

Published at :August 16, 2024 at 6:37 PM
Modified at :August 16, 2024 at 6:37 PM
Post Featured Image

Neeraj Sharma


दो युवा खिलाड़ियों को अच्छी खासी रकम में PKL 11 के ऑक्शन में खरीदा गया है।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) में युवा खिलाड़ियों पर जमकर बोली लगी हैं। इनमें से एक नाम है अर्जुन राठी का, जिन्हें बंगाल वॉरियर्स ने 41 लाख रुपये की भारी भरकम राशि देकर खरीदा है। वहीं दूसरा नाम मोहम्मद अमान का है, जिन्होंने महज 19 साल की उम्र में प्रो कबड्डी लीग में स्थान पा लिया है।

अमान को पुनेरी पलटन ने 16.20 लाख रुपये में खरीद कर सनसनी फैला दी है। ये दोनों खिलाड़ी इस बार प्रो कबड्डी लीग में अपना डेब्यू कर रहे होंगे और इन प्रतिभाशाली युवाओं के आने से पीकेएल के 11वें सीजन का रोमांच बढ़ गया है।

बंगाल वॉरियर्स में गए अर्जुन राठी

अर्जुन राठी की उम्र अभी 22 साल है और उन्होंने युवा कबड्डी सीरीज के जरिए पहचान बनाई है। युवा कबड्डी सीरीज में अर्जुन ने 53 मैचों में ही 595 रेड प्वाइंट्स हासिल किए थे, यानी वो हर एक मैच में औसतन 10 या उससे अधिक रेड प्वाइंट बटोरने की काबिलियत रखते हैं।

चूंकि पीकेएल में पिछले कुछ सीजन में लेफ्ट रेडर की अहमियत बढ़ी है, इसलिए बंगाल द्वारा उनपर 41 लाख रुपये की बोली लगाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं। वॉरियर्स पहले ही मनिंदर सिंह को FBM कार्ड के जरिए 1.15 करोड़ रुपये में खरीद चुकी है और उनके अंडर खेलकर अर्जुन भी जरूर बहुत कुछ सीखेंगे।

पुनेरी पलटन में शामिल मोहम्मद अमान

पुनेरी पलटन ने पीकेएल 10 में एक युवा टीम के साथ प्रो कबड्डी लीग का खिताब जीता था। यह टीम अब भी युवाओं पर काफी पैसा खर्च करती दिखी है और अब उसने 19 वर्षीय मोहम्मद अमान को भी अपने साथ जोड़ लिया है। अमान उत्तर प्रदेश कबड्डी लीग (यूपीकेएल) में एक टॉप-क्लास डिफेंडर के तौर पर पहचान बनाकर आए हैं।

उन्हें पुनेरी पलटन ने 16.20 लाख रुपये देकर खरीदा है। अमान को ऑक्शन की कैटेगरी डी में रखा गया था, जिसका बेस प्राइस करीब 9 लाख रुपये था, यानी अमान अपने बेस प्राइस का दोगुना दाम हासिल करने से चूके हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement