Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11 Auction: परदीप नरवाल बने बेंगलुरू बुल्स का हिस्सा, 'डुबकी किंग' के लिए नहीं लगी महंगी बोली

Published at :August 15, 2024 at 10:46 PM
Modified at :August 15, 2024 at 10:46 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


परदीप नरवाल पीकेएल इतिहास के सबसे सफल रेडर हैं।

पीकेएल के 11वें सीजन (PKL 11) के दौरान ‘डुबकी किंग’ परदीप नरवाल बेंगलुरू बुल्स के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। परदीप नरवाल को बुल्स ने 70 लाख में खरीदा है।परदीप नरवाल के लिए सबसे पहले ऑक्शन में दबंग दिल्ली ने बिडिंग की। उनका बेस प्राइस 20 लाख था।

दिल्ली के बाद बेंगलुरू बुल्स ने भी परदीप नरवाल को खरीदने के लिए बिडिंग की। फिर यू-मुम्बा ने भी एंट्री मारी और बिडिंग वार शुरू हो गया। दबंग दिल्ली पीछे हट गई और यू मुम्बा और बेंगलुरू बुल्स के बीच परदीप नरवाल को खरीदने की होड़ दिखी। हालांकि आखिर में बेंगलुरू बुल्स ने उन्हें 70 लाख में खरीद लिया। अब पवन सेहरावत की पुरानी टीम की तरफ से परदीप नरवाल खेलते हुए दिखाई देंगे।

परदीप नरवाल ने सबसे ज्यादा 1690 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं

पीकेएल इतिहास के सबसे सफल रेडर परदीप नरवाल के ऊपर भी ऑक्शन में सबकी निगाहें थी। वो पीकेएल में सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 1690 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं और कोई दूसरा रेडर उनके आस-पास भी नहीं है। भले ही पिछले कुछ सीजन परदीप नरवाल के लिए अच्छे नहीं गए हैं लेकिन इसके बावजूद वो इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि जिस भी टीम में जाते हैं, उसकी ब्रांड वैल्यू बढ़ जाती है। इसी वजह से इस बार भी उनके ऊपर काफी ज्यादा निगाहें होंगी।

यूपी योद्धा की तरफ से खेलते हुए परदीप नरवाल रहे थे फ्लॉप

परदीप नरवाल पिछले कुछ सीजन से यूपी योद्धा की टीम का हिस्सा थे। हालांकि उनका प्रदर्शन वहां पर उतना अच्छा नहीं रहा था। वो 10वें सीजन के दौरान 17 मैच में 122 प्वॉइंट्स ही हासिल कर सके थे। जबकि 9वें सीजन के दौरान 22 मैचों में 220 प्वॉइंट्स हासिल किए थे।

उससे पहले 8वें सीजन के दौरान 24 मुकाबलों में 188 प्वॉइंट्स ही हासिल कर सके थे। कुल मिलाकर सातवें सीजन के बाद से उनका प्रदर्शन पीकेएल में उतना ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। सातवें सीजन में परदीप ने पटना की तरफ से खेलते हुए आखिरी बार 300 से ज्यादा प्वॉइंट्स हासिल किया था लेकिन यूपी योद्धा में आने के बाद से वह लगातार फ्लॉप हो रहे थे।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement