Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पांच बड़े रेडर्स जिनपर ऑक्शन में रहेगी सबकी निगाहें

Published at :August 14, 2024 at 2:28 PM
Modified at :September 8, 2024 at 2:29 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


PKL 11 के ऑक्शन में इन खिलाड़ियों के लिए काफी महंगी बोली लग सकती है।

प्रो कबड्डी लीग सीजन 11 (PKL 11) के ऑक्शन की हर तैयारी पूरी हो चुकी है। सभी टीमों ने अपने-अपने रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। अब इसके आधार पर ही ऑक्शन में टीमें बिडिंग करेंगी। जिन टीमों को पास ज्यादा पर्स वैल्यू बचा है, उनके लिए बिडिंग आसान होगी, क्योंकि वो खुलकर पैसे खर्च कर सकते हैं। हालांकि उन्हें सॉलिड तरीके से अपनी टीम भी बनानी होगी।

पीकेएल के 10वें सीजन के दौरान बिडिंग के सारे रिकॉर्ड्स टूट गए थे और इस बार भी काफी महंगी बोली खिलाड़ियों के लिए लग सकती है। इसकी वजह यह है कि इस बार कई सारे दिग्गज रेडर भी रिलीज किए गए हैं। अब हम आपको बताते हैं वो टॉप पांच रेडर्स कौन-कौन से हैं जिनके ऊपर ऑक्शन में निगाहें रहेंगी।

5. वी अजीत कुमार

वी अजीत कुमार का नाम भले ही उतना बड़ा नहीं है लेकिन वह काफी उपयोगी रेडर हैं। किसी भी मेन रेडर को वो काफी अच्छी तरह से असिस्ट कर सकते हैं। पिछले सीजन जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 19 मैचों में 82 प्वॉइंट्स हासिल किए थे और इसी वजह से उनके लिए कई सारी टीमें इस बार बिडिंग कर सकती हैं। वी अजीत कुमार को तेलुगु टाइटंस की टीम खरीद सकती है, क्योंकि उन्होंने पवन सेहरावत को रिलीज कर दिया है।

4. सचिन तंवर

सचिन तंवर की अगर बात करें तो उनके जैसा जुझारू रेडर शायद ही पीकेएल में कोई दूसरा होगा। रनिंग हैंड टच के लिए मशहूर सचिन तंवर ने लगभग हर एक सीजन अपनी उपयोगिता साबित की है। पिछले सीजन वो पटना पाइरेट्स का हिस्सा रहे थे और उनके लिए 22 मैचों में 184 प्वॉइंट्स हासिल किए थे। इसके बावजूद पटना ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

हालांकि अब पीकेएल 11 की नीलामी में उनके लिए काफी महंगी बोली लग सकती है। किसी भी टीम के लिए सचिन एक मेन रेडर की भूमिका निभा सकते हैं और इसी वजह से सभी टीमों के रडार पर रहेंगे। उनके लिए यूपी योद्धा की टीम बिड कर सकती है, क्योंकि उन्हें सुरेंदर गिल के सपोर्ट रेडर की जरूरत पड़ेगी।

3. मनिंदर सिंह

बंगाल वारियर्स के पूर्व कप्तान मनिंदर सिंह लगातार कई सीजन से जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं। ओवरऑल पीकेएल इतिहास में वो दूसरे सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले रेडर हैं। उन्होंने अभी तक 1428 प्वॉइंट्स लिए हैं और केवल परदीप नरवाल से ही पीछे हैं।

मनिंदर सिंह पीकेएल इतिहास के चौथे सबसे महंगे खिलाड़ी भी हैं और 10वें सीजन के दौरान भी उनके लिए जमकर बोली लग सकती है। उन्हें इस बार तेलुगु टाइटंस की टीम खरीद सकती है। इसकी वजह यह है कि टाइटंस ने पवन सेहरावत को रिलीज कर दिया है और इसी वजह से उन्हें एक बड़े रेडर की जरूरत है और उनके पास इतने पैसे हैं कि मनिंदर को महंगे दाम में खरीद सकें।

2. परदीप नरवाल

पीकेएल इतिहास के सबसे सफल रेडर परदीप नरवाल के ऊपर भी ऑक्शन में सबकी निगाहें रहने वाली हैं। उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 1690 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं और कोई दूसरा रेडर उनके आस-पास भी नहीं है। भले ही पिछले कुछ सीजन परदीप नरवाल के लिए अच्छे नहीं गए हैं लेकिन इसके बावजूद वो इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि जिस भी टीम में जाते हैं, उसकी ब्रांड वैल्यू बढ़ जाती है।

ऐसे में परदीप नरवाल के लिए भी काफी महंगी बोली लग सकती है। उनके लिए गुजरात जायंट्स बिडिंग कर सकती है। राम मेहर सिंह इस टीम के कोच हैं और उनका और परदीप का रिश्ता काफी पुराना है। वो अपने शागिर्द को एक बार फिर अपने साथ रख सकते हैं।

1. पवन सेहरावत

‘हाई फ्लायर’ पवन सेहरावत पिछले सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी रहे थे और इस बार भी उनके लिए काफी ऊंची बोली लग सकती है। अगर उनका पिछले सीजन का रिकॉर्ड इस बार टूट जाए तो इसमें किसी को हैरानी नहीं होनी चाहिए। पवन सेहरावत एक बार फिर से अपनी पुरानी टीम बेंगलुरू बुल्स में जा सकते हैं।

पिछले सीजन भी कोच रणधीर सिंह सेहरावत ने उनके लिए बिडिंग की थी लेकिन ज्यादा महंगे होने की वजह से नहीं खरीद सके थे। इस बार बुल्स के पास काफी रकम बची है और इसका इस्तेमाल वो पवन सेहरावत को खरीदने के लिए कर सकते हैं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement