Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

Exclusive: PKL 11 में टीम को जीत दिलाना मेरा एकमात्र टारगेट है, बंगाल वारियर्स के आकाश चवन ने कही बड़ी बात

Published at :October 8, 2024 at 2:25 PM
Modified at :October 8, 2024 at 3:05 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


युवा रेडर ने अपनी जर्नी और आगामी सीजन में अपने टारगेट के बारे में बताया।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) के लिए बंगाल वारियर्स अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। बंगाल के पास इस बार सुल्तान फजल अत्राचली टीम में हैं। पहले रेडिंग में मनिंदर सिंह अकेले पड़ जाते थे, लेकिन अब उन्हें डिफेंस में भी उतना ही सपोर्ट मिलेगा। इसी वजह से बंगाल वारियर्स की टीम काफी शानदार नजर आ रही है। इस सीजन वो जरूर प्लेऑफ में क्वालीफाई करते हुए दूसरी बार खिताब जीतना चाहेंगे।

बंगाल वारियर्स ने पीकेएल ऑक्शन के दौरान कुछ नए प्लेयर्स को भी खरीदा था। इनमें से ही युवा रेडर आकाश चवन हैं। आकाश पीकेएल में अपना डेब्यू करेंगे। उन्हें उनकी बेहतरीन रेडिंग के लिए ‘बंजारा एक्सप्रेस’ के नाम से भी जाना जाता है। सोशल मीडिया पर भी आकाश के काफी फैंस हैं। आकाश डोमेस्टिक में विदर्भ के लिए खेलते हैं और काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। खेल नाउ ने नए सीजन के आगाज से पहले उनसे खास बातचीत की और इस दौरान आकाश ने कई खुलासे किए।

कबड्डी में सफर की शुरूआत

आकाश ने बताया कि कबड्डी में उनके सफर का आगाज कैसे हुआ था। किस तरह छोटे से गांव से निकलकर वो पीकेएल तक पहुंचे। उन्होंने कहा “कबड्डी में मेरे सफर का आगाज साल 2012 से हुआ था। मैं बस ऐसे ही कबड्डी खेलता था और कभी नहीं सोचा था कि इसकी वजह से एक दिन मेरी लाइफ पूरी तरह से चेंज हो जाएगी। मैं अपने गांव के लड़कों के साथ खेला करता था। वहीं पर शुरूआती दो-तीन साल तक मैं खेला था।”

‘बंजारा एक्सप्रेस’ कैसे पड़ा नाम?

आकाश चवन को उनकी जबरदस्त रेडिंग की वजह से ‘बंजारा एक्सप्रेस’ कहा जाता है। जिस तरह पीकेएल में ‘नवीन एक्सप्रेस’ मशहूर हैं। उसी तरह आकाश भी ‘बंजारा एक्सप्रेस’ के नाम से मशहूर हैं। उनके इस नाम के पीछे की कहानी काफी दिलचस्प है। खेल नाउ से बातचीत के दौरान उन्होंने इसका खुलासा किया।

आकाश ने कहा “जो बंजारा समाज है, मैं वहां पर लोकल टूर्नामेंट खेलता था। वहां पर मेरा प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। वो लोग मुझसे काफी प्रभावित हुए थे और मुझे पसंद करने लगे थे। वहां पर अच्छे प्राइज मुझको मिलते थे। इसीलिए उन्होंने अपने कास्ट के नाम पर मेरा नाम ‘बंजारा एक्सप्रेस’ रख दिया।”

यहां देखिए पूरा इंटरव्यू:

PKL ऑक्शन में खरीदे जाने पर कैसी थी फीलिंग?

आकाश चवन को पीकेएल के ऑक्शन के दौरान बंगाल वारियर्स की टीम ने 9 लाख की रकम में खरीदा था। न्यू यंग प्लेयर कैटेगरी के तहत वो टीम में शामिल किए गए थे। आकाश के मुताबिक ऑक्शन के दौरान उनके मन में कई सारी चीजें चल रही थीं। उन्होंने कहा “मुझे चांस मिला तो मैं 100 प्रतिशत अपना देना चाहुंगा। ऑक्शन के दौरान मेरे मन में सवाल चल रहा था कि कौन सी टीम खरीदेगी। मेरा भाई मोबाइल पर ऑक्शन देख रहा था और वही मुझे बता रहा था। मेरे फैन भी काफी कमेंट कर रहे थे।”

मनिंदर और फजल के साथ खेलने का पूरा होगा सपना

आकाश चवन इस बात से काफी खुश हैं कि जिन खिलाड़ियों को वो कभी टीवी पर देखते थे, आज उनके साथ खेलने का मौका मिल रहा है। उन्होंने इसको लेकर कहा “हमारी तैयारी काफी तगड़ी चल रही है। कोच सर हमारी गलतियों को हमें बताते हैं। मैं पहले टीवी पर मनिंदर सिंह और फजल अत्राचली जैसे खिलाड़ियों को देखता था आज उनके साथ मैं ट्रेनिंग कर रहा हूं। मुझे काफी अच्छा लग रहा है।”

11वें सीजन के लिए कोई खास टारगेट?

आकाश चवन का चयन पहली बार पीकेएल में हुआ है और इसी वजह से वो काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। आकाश के मुताबिक वो इस बार अपना 100 प्रतिशत देना चाहेंगे और उनका कोई ऐसा खास टारगेट नहीं है। वो बस टीम को जीत दिलाना चाहते हैं।

आकाश ने कहा “मुझे अगर मौका मिलता है तो अपनी तरफ से 100 प्रतिशत देना चाहुंगा। डू और डाई रेड हो या कोई और मुश्किल परिस्थिति हो, वहां पर मैं अपनी टीम के लिए बेहतर करना चाहुंगा। अगर सातों डिफेंडर्स मैट पर रहते हैं तो मैं कंफर्टेबल रहता हूं। या फिर जब तीन डिफेंडर मैदान में हों तब भी मैं कंफर्टेबल रहता हूं।

ऐसा मैंने कुछ सोचा नहीं है कि कितने रेड प्वॉइंट इस सीजन करना है। बस टीम को जिताना मेरा टारगेट है। बंगाल वारियर्स की टीम इस सीजन काफी अच्छी है और इस सीजन प्लेऑफ में जाने का मुझे पूरा भरोसा है।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement