Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: बंगाल वारियर्स vs जयपुर पिंक पैंथर्स मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 19, 2024 at 5:25 PM
Modified at :October 19, 2024 at 5:25 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों ही टीमों में कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी मौजूद हैं।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का 5वां मुकाबला 9वें सीजन की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स और सातवें सीजन खिताब जीतने वाली बंगाल वारियर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के पास कई सारे बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं और इसी वजह से धमाकेदार मुकाबला होने की उम्मीद है। दोनों ही टीमों का इस सीजन का यह पहला ही मैच है और इसी वजह से वो जीत के साथ आगाज करना चाहेंगे।

जयपुर पिंक पैंथर्स ने अभी तक दो बार पीकेएल का खिताब जीता है और बंगाल वारियर्स ने एक बार ट्रॉफी अपने नाम की है। जयपुर ने 2014 में पहले सीजन का टाइटल अपने नाम किया था और उसके बाद 9वें सीजन में जाकर दूसरी बार खिताब जीता। जबकि बंगाल वारियर्स ने सातवें सीजन में दबंग दिल्ली को हराकर टाइटल अपने नाम किया था। आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स ने पिछले सीजन 22 में से 9 ही मैच जीते थे और वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए थे। टीम चाहेगी कि इस बार जरूर उससे बेहतर किया जाएगा। इस बार बंगाल की टीम भी काफी शानदार नजर आ रही है। उनके पास रेडिंग में मनिंदर सिंह तो पहले से ही मौजूद थे लेकिन टीम ने इस बार अपने डिफेंस को काफी मजबूत कर लिया है। पीकेएल इतिहास के सबसे सफल डिफेंडर फजल अत्राचली टीम का हिस्सा बन गए हैं। वहीं नितेश कुमार भी बंगाल की टीम में हैं। इसी वजह से बंगाल को हराना किसी भी टीम के लिए उतना आसान नहीं होगा।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

फज़ल अत्राचली (कप्तान और लेफ्ट कॉर्नर), मनिंदर सिंह (रेडर), नितिन कुमार (राइट रेडर), वैभव गर्जे (राइट कवर), श्रेयस (लेफ्ट कवर), अर्जुन राठी (रेडर) और नितेश कुमार (राइट कॉर्नर)।

PKL 11: जयपुर पिंक पैंथर्स का स्क्वाड

जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम पिछले तीन सीजन से बेहतरीन खेल दिखा रही है। उन्होंने 9वें सीजन के दौरान टाइटल जीता था और 10वें सीजन में भी प्वॉइंट्स टेबल में वो दूसरे पायदान पर रहे थे। टीम ने 22 में से 16 मैच जीते थे और सिर्फ 3 ही मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि इस बार जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम में कप्तान सुनील कुमार नहीं हैं और उनकी कमी टीम को खल सकती है। हालांकि अनुभवी सुरजीत सिंह और रवि कुमार जैसे डिफेंडर जरूर टीम का हिस्सा हैं।

जयपुर पिंक पैंथर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

अर्जुन देशवाल (रेडर), विकास कंडोला (रेडर), श्रीकांत जाधव (रेडर), अंकुश राठी (लेफ्ट कॉर्नर), रेज़ा मीरबघेरी (लेफ्ट कवर), सुरजीत सिंह (राइट कवर), और लकी शर्मा (राइट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

बंगाल वारियर्स की टीम में सबकी निगाहें मनिंदर सिंह के अलावा इस बार कप्तान फजल अत्राचली के ऊपर ही होंगी। उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी कि वो डिफेंस में टीम को मजबूती प्रदान करेंगे। इसके अलावा नितेश कुमार के ऊपर भी निगाह रहने वाली है कि वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। वहीं जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम अर्जुन देशवाल और अंकुश से काफी ज्यादा उम्मीद करेगी।

सफलता का मंत्र

जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए जरूरी है कि उनका डिफेंस बेहतर खेल दिखाए, क्योंकि मनिंदर सिंह के सामने डिफेंडर्स बिल्कुल भी ढीले नहीं रह सकते हैं। अगर टीम ने मनिंदर सिंह को मैट से बाहर रखा तो फिर वो आसानी से मुकाबला अपने नाम कर सकते हैं। इसके अलावा उनके रेडर्स को फजल अत्राचली से भी बचकर रहना होगा। वहीं बंगाल वारियर्स के डिफेंडर्स को जयपुर के मेन रेडर अर्जुन देशवाल के खिलाफ अटैक करना होगा। अगर अर्जुन देशवाल पर उन्होंने काबू पा लिया तो मुकाबला अपने नाम कर सकते हैं।

BEN vs JAI के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बंगाल वारियर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच अभी तक कुल मिलाकर 18 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें से 10 मैच में बंगाल वारियर्स ने जीत हासिल की है और मात्र सात ही मैचों में जयपुर को जीत मिली है। वहीं एक मुकाबला दोनों टीमों के बीच टाई रहा है।

मैच– 18

बंगाल वारियर्स ने जीता – 10

जयपुर पिंक पैंथर्स ने जीता – 7

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 41-57

न्यूनतम स्कोर – 23-18

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह ने पीकेएल का पहला सीजन जयपुर पिंक पैंथर्स के लिए खेला था और फाइनल मैच में टीम को जीत दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने सुपर-10 लगाया था और सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले खिलाड़ी रहे थे।

बंगाल वारियर्स और जयपुर पिंक पैंथर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement