Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: बंगाल वारियर्स vs यूपी योद्धा मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 23, 2024 at 9:23 PM
Modified at :October 23, 2024 at 9:23 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


यूपी योद्धा की टीम शानदार फॉर्म में है और उनकी निगाहें लगातार तीसरी जीत पर होंगी।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) में गुरुवार 24 अक्टूबर को बंगाल वारियर्स और यूपी योद्धा के बीच मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमों की कहानी इस सीजन अभी तक काफी अलग रही है। यूपी योद्धा ने लगातार दो मैच जीत लिए हैं और काफी शानदार लय में लग रहे हैं। दूसरी तरफ बंगाल वारियर्स को अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है। वो चाहेंगे कि यूपी को हराकर अपने जीत का खाता खोला जाए।

यूपी योद्धा इस सीजन काफी अलग टीम लग रही है। उन्होंने जिस हिसाब से अपने पहले दोनों मैच जीते हैं, उसे देखते हुए लगता है कि परदीप नरवाल और नितेश कुमार जैसे खिलाड़ियों के जाने का फर्क उनके ऊपर बिल्कुल नहीं पड़ा है। नितेश कुमार के ऊपर निगाहें होंगी कि वो इस मैच में किस तरह का खेल दिखाते हैं। कई सीजन तक वो यूपी योद्धा का हिस्सा रहे थे और अब उसी टीम के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। इस मुकाबले से पहले आइए जान लेते हैं कि दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 11: बंगाल वारियर्स का स्क्वाड

बंगाल वारियर्स के पास इस बार कई सारे दिग्गज खिलाड़ी हैं। डिफेंस में फजल अत्राचली हैं जो पीकेएल इतिहास के सबसे सफल डिफेंडर हैं। रेडिंग में मनिंदर सिंह हैं जो पीकेएल के सबसे ज्यादा रेड प्वॉइंट हासिल करने वाले रेडर्स में से एक हैं। इसके अलावा नितेश कुमार और मयूर कदम जैसे खिलाड़ी भी हैं। हालांकि, इसके बावजूद टीम को पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा था। बंगाल के हार की प्रमुख वजह यह थी कि केवल दो-तीन खिलाड़ियों ने ही बेहतर किया था और सारे खिलाड़ी मिलकर बेहतर परफॉर्मेंस नहीं दे पाए थे। इसी वजह से इस मैच में उन्हें इस पर ध्यान देना होगा।

बंगाल वारियर्स की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

मनिंदर सिंह (रेडर), प्रणय राणे (रेडर), नितिन धनकड़ (रेडर), मयूर कदम (राइट कवर), श्रेयस उम्बारडंर (लेफ्ट कवर), नितेश कुमार (राइट कॉर्नर) और फजल अत्राचली (लेफ्ट कॉर्नर)।

PKL 11: यूपी योद्धा का स्क्वाड

यूपी योद्धा ने अपने पिछले मैच में बेंगलुरू बुल्स को काफी बड़े अंतर से हरा दिया था। इस मैच में उनके रेडर्स और डिफेंडर्स ने कमाल का प्रदर्शन किया था। रेडिंग में सुरेंदर गिल ने 17 और भरत ने 14 प्वॉइंट लिए थे। जबकि डिफेंस में सुमित ने अकेले 9 प्वॉइंट हासिल किए थे। इससे पता चलता है कि यूपी योद्धा की टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है। टीम के जितने भी मेन खिलाड़ी हैं, वो अपना योगदान दे रहे हैं। ऐसे में उन्हें हराना किसी भी टीम के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं होगा।

यूपी योद्धा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सुरेंदर गिल (कप्तान और रेडर), भवानी राजपूत (रेडर), भरत हूडा (रेडर), सुमित सांगवान, (लेफ्ट कॉर्नर), आशु सिंह (राइट कवर), महेंदर सिंह (लेफ्ट कवर) और साहुल कुमार (राइट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

यूपी योद्धा की टीम में सारी निगाहें एक बार फिर से भरत, सुरेंदर गिल और सुमित के ऊपर होंगी। इन खिलाड़ियों ने पिछले मैच में जिस तरह का प्रदर्शन किया था, उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद इस मुकाबले में भी होगी। वहीं बंगाल वारियर्स के फैंस उम्मीद करेंगे कि मनिंदर सिंह, फजल अत्राचली और नितिन जैसे खिलाड़ी मिलकर टीम को पहली जीत दिलाएं।

सफलता का मंत्र

बंगाल वारियर्स की जीत के लिए जरूरी है कि उनका हर एक खिलाड़ी योगदान दे। सिर्फ दो-तीन खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस के दम पर टीम को जीत नहीं मिलने वाली है। नितेश कुमार और मयूर कदम जैसे प्लेयर्स को डिफेंस में अच्छा खेल दिखाना होगा। जबकि यूपी योद्धा के लिए जरूरी है कि उनका डिफेंस नितिन धनकड़ और मनिंदर सिंह को रेडिंग में ज्यादा प्वॉइंट हासिल ना करने दे।

BEN vs UP के बीच हेड टू हेड आंकड़े

बंगाल वारियर्स और यूपी योद्धा के बीच पीकेएल के आंकड़ों पर अगर आप नजर डालेंगे तो एकदम से चौंक जाएंगे। क्योंकि इन दोनों ही टीमों के बीच एकदम कांटे की टक्कर रही है। बंगाल और यूपी ने आपस में कुल मिलाकर अभी तक 14 मैच खेले हैं, जिसमें से बंगाल वारियर्स ने पांच और यूपी योद्धा ने चार मैच जीते हैं और पांच मैच दोनों टीमों के बीच टाई पर समाप्त हुए हैं। टाई हुए मैचों की संख्या देखकर पता चलता है कि मुकाबला कितना कांटे का रहा है और कोई भी टीम किसी से कम नहीं रही है।

मैच– 14

बंगाल वारियर्स ने जीता – 5

यूपी योद्धा ने जीता – 4

टाई – 5

हाईएस्ट स्कोर – 48-41

न्यूनतम स्कोर – 15-17

क्या आप जानते हैं?

बंगाल वारियर्स के कप्तान मनिंदर सिंह पीकेएल के पहले सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स की टीम का हिस्सा थे और उनके साथ खेलते हुए टाइटल भी जीता था। जबकि बंगाल वारियर्स के दिग्गज डिफेंडर नितेश कुमार के नाम एक पीकेएल सीजन में सबसे ज्यादा 100 टैकल प्वॉइंट हासिल करने का रिकॉर्ड है। उनका यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका है।

यूपी योद्धा और बंगाल वारियर्स के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement