Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: दबंग दिल्ली vs यू मुम्बा मैच प्रीव्यू, स्टार्टिंग 7, हेड टू हेड और कहां देखें

Published at :October 17, 2024 at 7:36 PM
Modified at :October 17, 2024 at 7:36 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


दोनों टीमों के बीच इस सीजन का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) का दूसरा मैच आठवें सीजन की चैंपियन दबंग दिल्ली और दूसरे सीजन की चैंपियन यू मुम्बा के बीच खेला जाएगा। दबंग दिल्ली का प्रदर्शन पिछले सीजन काफी अच्छा रहा था। टीम ने 22 में से 13 मैच जीते थे और 6 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जबकि तीन मुकाबले दबंग दिल्ली के टाई पर समाप्त हुए थे।

कुल मिलाकर टीम प्वॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर रही थी। जबकि यू मुम्बा का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। टीम प्लेऑफ में भी क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। यू मुम्बा ने 22 में से 6 मैच जीते थे और 13 मुकाबलों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। जबकि तीन मैच टीम के टाई पर समाप्त हुए थे।

आइए जानते हैं इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का कॉम्बिनेशन क्या रह सकता है और कौन सा खिलाड़ी कमाल कर सकता है।

PKL 10: दबंग दिल्ली का स्क्वाड

पीकेएल के 11वें सीजन के लिए दबंग दिल्ली की कोर टीम वही है। नवीन कुमार और आशु मलिक टीम के दो सबसे बड़े चेहरे होंगे। दिल्ली ने सिद्धार्थ देसाई को भी अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन इंजरी की वजह से वो पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। इससे दबंग दिल्ली को बड़ा झटका लगा है। डिफेंस की अगर बात करें तो दबंग दिल्ली की टीम में हिम्मत अंतिल, रिंकू नरवाल, योगेश और आशीष नजर आएंगे। नितिन पंवार भी एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में टीम के साथ जुड़े हैं।

दबंग दिल्ली की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

नवीन कुमार (कप्तान और रेडर), आशु मलिक (कप्तान और रेडर), विनय (रेडर), आशीष (लेफ्ट कॉर्नर), योगेश दहिया (राइट कॉर्नर), विक्रांत (लेफ्ट कवर) और नितिन पंवार (राइट कवर)।

PKL 11: यू मुम्बा का स्क्वाड

यू मुम्बा की टीम इस बार काफी बदली-बदली सी नजर आएगी। इसकी वजह यह है कि उन्होंने अपने कुछ पुराने खिलाड़ियों को रिलीज करके कई नए प्लेयर्स को शामिल किया है। अपनी कप्तानी में जयपुर पिंक पैंथर्स को टाइटल जिताने वाले सुनील कुमार टीम के कप्तान होंगे। इसके अलावा बिट्टू और सोमबीर भी टीम का हिस्सा हैं। आमिरमोहम्मद जफरदानेश टीम के मेन रेडर होंगे। गुमान सिंह के नहीं होने की वजह से उनके ऊपर इस बार बड़ा दारोमदार होगा।

यू मुम्बा की संभावित स्टार्टिंग सेवन:

सोमबीर (लेफ्ट कॉर्नर), आमिरमोहम्मद ज़फरदानेश (रेडर), अजीत चौहान (रेडर), परवेश भैंसवाल (लेफ्ट कवर), सुनील कुमार (कप्तान और राइट कवर), मंजीत दहिया (रेडर) और रिंकू (उपकप्तान और राइट कॉर्नर)।

इन खिलाड़ियों पर होंगी निगाहें

दबंग दिल्ली की टीम में सबसे ज्यादा निगाह नवीन कुमार और आशु मलिक पर रहने वाली है। ये खिलाड़ी टीम के लिए काफी अहम साबित हो सकते हैं। जबकि यू-मुम्बा में सारा दारोमदार कप्तान सुनील कुमार पर रहेगा। इस सीजन पूरी टीम उनके इर्द-गिर्द ही नजर आएगी।

सफलता का मंत्र

यू मुम्बा को अगर दबंग दिल्ली के खिलाफ जीत हासिल करनी है तो फिर उन्हें दिल्ली के मेन रेडर्स नवीन कुमार और आशु मलिक को रोकना होगा। अगर इन दोनों रेडर्स को उन्होंने ज्यादा प्वॉइंट नहीं दिए तो मुकाबला अपने नाम कर सकते हैं। जबकि दबंग दिल्ली के लिए जरूरी होगा कि उनके ये दोनों मेन रेडर ज्यादा से ज्यादा स्कोर करें।

DEL vs MUM के बीच हेड टू हेड आंकड़े

दबंग दिल्ली और यू मुम्बा के बीच अभी तक पीकेएल में कुल मिलाकर 22 मैच खेले गए हैं। इस दौरान दबंग दिल्ली ने 9 मैच जीते हैं और यू मुम्बा को 12 मुकाबलों में जीत मिली है। जबकि दोनों टीमों के बीच एक मैच अभी तक टाई रहा है।

मैच– 22

दबंग दिल्ली ने जीता – 12

यू मुम्बा ने जीता – 9

टाई – 1

हाईएस्ट स्कोर – 41-44

न्यूनतम स्कोर – 14-24

क्या आप जानते हैं?

दबंग दिल्ली के कप्तान नवीन कुमार पीकेएल में सबसे तेज 1000 रेड प्वॉइंट पूरे करने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने ये कारनामा मात्र 990 मैचों में ही कर दिखाया और इस मामले में उन्होंने यूपी योद्धा के दिग्गज रेडर परदीप नरवाल का रिकॉर्ड तोड़ा था।

दबंग दिल्ली vs यू मुम्बा के बीच मैच आप कहां देख सकते हैं ?

दोनों टीमों के बीच आप ये मुकाबला टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं। इसके अलावा हॉटस्टार पर भी मुकाबलों का प्रसारण होगा।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement