Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: पांच बड़े डिफेंडर्स जिनपर पीकेएल सीजन 11 में रहेगी सबकी निगाहें

Published at :September 11, 2024 at 2:43 PM
Modified at :September 11, 2024 at 2:43 PM
Post Featured Image

Rahul Gupta


इस बार कई सारे बेहतरीन डिफेंडर्स खेलते हुए नजर आएंगे।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) के दौरान एक बार फिर से डिफेंडर्स का बोलबाला रहने वाला है। इस बार कई सारे बेहतरीन डिफेंडर अलग-अलग टीमों की तरफ से खेलते नजर आएंगे। ऐसे में इस बार पीकेएल का रोमांच दोगुना होने वाला है। कबड्डी में डिफेंडर्स की अहमियत काफी ज्यादा होती है। अगर टीम का डिफेंस मजबूत है तो फिर उनके ट्रॉफी जीतने की संभावना बढ़ जाती है।

पीकेएल के पिछले सीजन को अगर आप देखें तो हरियाणा स्टीलर्स ने अपने मजबूत डिफेंस के दम पर ही फाइनल में जगह बनाई थी। इसके अलावा पुनेरी पलटन के डिफेंस ने भी अपने रेडर्स का बखूबी साथ दिया था। इसी वजह से वो चैंपियन बने थे। पीकेएल के 11वें सीजन के दौरान कुछ ऐसे डिफेंडर्स रहेंगे जिनके परफॉर्मेंस पर सबकी निगाह होगी। तो चलिए यहां हम आपको ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।

5. राहुल सेतपाल (हरियाणा स्टीलर्स)

राहुल सेतपाल ने पिछले सीजन हरियाणा स्टीलर्स की तरफ से खेलते हुए कहर ढा दिया था और एक बार फिर हरियाणा के लिए ही खेलते नजर आएंगे। राइट कॉर्नर में राहुल सेतपाल ने काफी जबरदस्त परफॉर्मेंस दिया था। उन्होंने 23 मैचों में 76 प्वॉइंट्स हासिल किए थे। इसी वजह से कोच मनप्रीत सिंह ने उन्हें एक बार फिर रिटेन किया है। मोहित नांदल के बाहर होने के बाद राहुल सेतपाल के ऊपर काफी जिम्मेदारी आ गई है और इसी वजह से हर कोई उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगा।

4. सुनील कुमार (यू मुम्बा)

जयपुर पिंक पैंथर्स को चैंपियन बनाने वाले कप्तान सुनील कुमार पीकेएल के 11वें सीजन में यू मुम्बा की तरफ से खेलते नजर आएंगे। उन्होंने अपनी कप्तानी में जयपुर को 9वें सीजन में टाइटल जिताया था लेकिन इसके बावजूद उन्हें रिलीज कर दिया गया। अब वो यू मुम्बा की कप्तानी कर सकते हैं।

सुनील कुमार के पास ना केवल डिफेंस में काफी ज्यादा अनुभव है, बल्कि पीकेएल का टाइटल जीतकर उन्होंने दिखा दिया है कि वो कप्तानी में भी माहिर हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि यू मुम्बा की तरफ से खेलते हुए वो कैसा परफॉर्मेंस करते हैं।

3. अंकुश राठी (जयपुर पिंक पैंथर्स)

लेफ्ट कॉर्नर स्पेशलिस्ट अंकुश राठी के ऊपर जयपुर पिंक पैंथर्स ने एक बार फिर भरोसा जताया है। पिछले दो सीजन से उनका प्रदर्शन टीम के लिए काफी शानदार रहा है। उन्होंने 10वें सीजन के दौरान 22 मैचों में 63 प्वॉइंट लिए थे और इससे पिछले सीजन लीग के हाईएस्ट स्कोरर थे। उन्होंने 24 मैच में 84 प्वॉइंट हासिल किए थे।

अब देखने वाली बात होगी कि अपने लगातार दो सीजन के बेहतर प्रदर्शन को वो इस बार भी बरकरार रख पाते हैं या नहीं। अंकुश अभी युवा हैं और इसी वजह से जयपुर की टीम लगातार उनके ऊपर भरोसा जता रही है।

2. फजल अत्राचली (बंगाल वारियर्स)

सुल्तान फजल अत्राचली इस बार नई टीम बंगाल वारियर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। गुजरात जायंट्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था और इसके बाद ऑक्शन में बंगाल वारियर्स ने फजल को अपनी टीम में शामिल कर लिया। वो पीकेएल इतिहास के अब तक के सबसे सफल डिफेंडर हैं और कप्तानी भी जबरदस्त तरीके से करते हैं।

ओवरऑल फजल अत्राचली ने अभी तक 169 मैचों में 494 प्वॉइंट्स हासिल किए हैं। इस बार फजल अत्राचली बंगाल वारियर्स की टीम में मनिंदर सिंह के साथ खेलेंगे और यह जोड़ी देखने लायक होगी।

1. मोहम्मदरेजा शादलू (हरियाणा स्टीलर्स)

मोहम्मदरेजा शादलू पिछले दो सीजन के सबसे बेस्ट डिफेंडर बनकर उभरे हैं। शादलू ने पुनेरी पलटन को पीकेएल का पहला खिताब दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। इसके बावजूद उन्हें टीम से रिलीज कर दिया गया था। शादलू ने पिछले सीजन 24 मैच में ओवरऑल 126 प्वॉइंट हासिल किए थे। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उनका परफॉर्मेंस कितना शानदार रहा था।

पीकेएल के 11वें सीजन में शादलू हरियाणा की जर्सी में दिखाई देंगे। फ्रेंचाइजी ने ऑक्शन में उनके लिए 2 करोड़ 7 लाख की बोली लगाकर खरीदा था। ऑक्शन के बाद हरियाणा स्टीलर्स के हेड कोच मनप्रीत सिंह ने कहा भी कि वो चाहते हैं कि इस बार शादलू 100 से भी ज्यादा प्वॉइंट्स लेकर आएं।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement