Khel Now logo
HomeSportsOLYMPICS 2024Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: जयदीप दहिया बने हरियाणा स्टीलर्स के कप्तान, राहुल सेतपाल को बनाया गया नया उपकप्तान

Published at :October 12, 2024 at 3:32 PM
Modified at :October 12, 2024 at 3:32 PM
Post Featured Image

Neeraj


जयदीप दहिया की कप्तानी में पिछले सीजन हरियाणा ने फाइनल तक का सफर तय किया था।

प्रो कबड्डी लीग का 11वां सीजन (PKL 11) 18 अक्टूबर से हैदराबाद में शुरू होने वाला है। सीजन शुरू होने में अब एक हफ्ते से भी कम का समय बचा हुआ है। ऐसे में हरियाणा स्टीलर्स ने एक अहम घोषणा की है। हरियाणा ने आगामी सीजन के लिए अपने कप्तान और उप कप्तान के नाम की घोषणा कर दी है। गौरतलब है कि इस सीजन अधिकांश टीमों ने दो उपकप्तान बनाए हैं, लेकिन हरियाणा ने केवल एक ही उपकप्तान रखा है। मनप्रीत सिंह की कोचिंग में खेलने के लिए तैयार हरियाणा ने युवाओं पर भरोसा जताया है।

डिफेंडर जयदीप दहिया को टीम की कप्तानी सौंपी गई है, तो वहीं राहुल सेतपाल को उपकप्तान बनाया गया है। लेफ्ट कवर डिफेंडर जयदीप पिछले कुछ सीजनों से हरियाणा के डिफेंस की अहम कड़ी रहे हैं। पिछले सीजन ही जयदीप ने हरियाणा के लिए 23 मैचों में 68 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए थे। राइट कॉर्नर राहुल सेतपाल ने भी पिछले सीजन दमदार प्रदर्शन किया था और जयदीप से भी अधिक प्वाइंट हासिल किए थे। राहुल ने 23 मैचों में 73 टैकल प्वाइंट अपने नाम किए थे।

स्पेशल वीडियो में हरियाणा ने की घोषणा

हरियाणा स्टीलर्स ने कप्तान और उपकप्तान के नामों की घोषणा करने के लिए एक स्पेशल वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाला है। इस वीडियो में जैसे ही ऐलान होता है कि जयदीप को कप्तान बनाया गया है, वह आते हैं और कोच मनप्रीत के पैर छूते हैं। इसके बाद मनप्रीत ने टीम को परंपरा की याद दिलाई।

मनप्रीत ने कहा, “देखो भाई जैसी परंपरा है, जयदीप अब कप्तान बना है तो आगे सीजन में मूवी यही दिखाएगा।” इसके जवाब में जयदीप ने भी ‘पक्का’ बोलकर हामी भरी। अब इसके बाद टीम के उपकप्तान के नाम का ऐलान होना था और इसमें राहुल सेतपाल का नाम लिया गया। राहुल ने भी आते ही कोच मनप्रीत के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।

मनप्रीत ने उनके बारे में कहा, “राहुल सेतपाल दीवार। तो भाई आप लोगों का भी साथ चाहिए। कप्तान वही अच्छा होता है जो टीम का साथ दे और टीम वही अच्छी होती है जो कप्तान को समझे। उम्मीद यही है कि जो काम हम पिछले सीजन में नहीं कर पाए थे, इस सीजन वो करें। हम वो कर सकते हैं यदि एक साथ होकर खेलें। हमें एक-दूसरे का साथ देना होगा।”

अगर हम हरियाणा के शेड्यूल की बात करें तो टीम का पहला मैच इस बार 19 अक्टूबर को होगा। पिछले सीजन के फाइनल की झलक फैंस को दोबारा देखने को मिलेगी, क्योंकि हरियाणा अपने सीजन की शुरुआत पुनेरी पलटन के खिलाफ करेगी।

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement