Khel Now logo
HomeSportsPKL 11Live Score
Advertisement

कबड्डी न्यूज

PKL 11: मैं एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हूं, हरियाणा स्टीलर्स के कोच ने पहली जीत के बाद कही बड़ी बात

Published at :October 25, 2024 at 3:07 PM
Modified at :October 25, 2024 at 3:07 PM
Post Featured Image

Neeraj


जयपुर पिंक पैंथर्स को हराकर हरियाणा स्टीलर्स ने पीकेएल 11 में अपनी पहली जीत हासिल की।

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन (PKL 11) में जयपुर पिंक पैंथर्स का विजयरथ रोक दिया गया है। पहले मैच में हार झेलने वाली हरियाणा स्टीलर्स ने गजब की वापसी करते हुए जयपुर को जीत की हैट्रिक लगाने से रोका है। हरियाणा के लिए विनय ने सुपर-10 लगाया, लेकिन टीम के बाकी सदस्यों ने भी कुछ न कुछ योगदान दिए। जयपुर थोड़ी अनलकी भी रही क्योंकि उसके स्टार अर्जुन देशवाल चोट के कारण लगभग 20 मिनट तक मैच से बाहर रहे। अर्जुन देशवाल के बाहर रहने का हरियाणा ने पूरा फायदा उठाया। आइए जानते हैं मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस ने दोनों टीमों ने क्या कहा।

हमारा हर खिलाड़ी स्टार – मनप्रीत सिंह

हरियाणा स्टीलर्स के कोच मनप्रीत सिंह अपने हर खिलाड़ी को स्टार मानते हैं। उनका कहना है कि यदि कोई टीम एक ही खिलाड़ी को स्टार मानकर उसके ऊपर ही निर्भर रहती है तो उसे काफी नुकसान हो सकता है। 

मनप्रीत ने कहा, “अगर आप चाहें कि एक ही खिलाड़ी 20-25 प्वाइंट लाता रहे तो फिर मजा नहीं आएगा। जब हर खिलाड़ी कुछ न कुछ योगदान देता है तो मैच खेलने और देखने वालों दोनों को ही मजा आता है। आप एक ही खिलाड़ी पर निर्भर रहेंगे तो उसे कुछ होने पर आपकी टीम एकदम से बैठ जाएगी।”

4 दिन के गैप से रणनीति बनाने में हुई आसानी – मनप्रीत

हरियाणा ने अपना पहला मैच 19 अक्टूबर को खेला था और फिर उन्हें दूसरा मैच 23 अक्टूबर को खेलना था। इसका मतलब है कि जयपुर के खिलाफ मैच की तैयारी के लिए उन्हें चार दिन का समय मिल गया।

इस पर मनप्रीत ने कहा, “हमें चार दिन का गैप मिल गया तो तैयारी करनी आसान थी। हमने जयपुर के पूरे गेम को करीब से देखा और उसे अच्छे से समझा। हमने देखा कि उनकी कमजोरी और मजबूती क्या है। अर्जुन के लिए हम प्लान लेकर आए थे और हम चाहते थे कि वह 15 मिनट कम से कम मैट से बाहर रहें। दुर्भाग्य से उन्हें चोट के चलते ये करना पड़ा।”

लॉबी आउट ने बिगाड़ा हमारा काम – कोच

भले ही अर्जुन लगभग 20 मिनट से अधिक मैट से बाहर रहे, लेकिन जयपुर पिंक पैंथर्स का खेमा इसे अपनी हार का कारण नहीं मान रहा है। जयपुर के असिस्टेंट कोच और अनुभवी डिफेंडर सुरजीत सिंह दोनों ने ही डिफेंस की गलतियों को हार का कारण बताया है।

उन्होंने कहा, “दो बार हमारे डिफेंडर लॉबी आउट हुआ और हमें ऑल आउट होना पड़ा। इससे जो लीड हरियाणा को मिली उसे ही हम बराबर नहीं कर पाए। रेडिंग में हमें अच्छे प्वाइंट मिल गए थे, लेकिन डिफेंस में गलतियां हुई।”

For more updates, follow Khel Now Kabaddi on FacebookTwitterInstagram; download the Khel Now Android App or IOS App and join our community on Whatsapp & Telegram.

Latest News
Advertisement